Explore

Search
Close this search box.

Search

June 20, 2024 1:43 pm

Our Social Media:

लेटेस्ट न्यूज़

Breaking News- CCTV DVR किया जब्त: स्वाति मालीवाल केस में केजरीवाल के घर पहुंची पुलिस….

WhatsApp
Facebook
Twitter
Email
पूरी आम आदमी पार्टी को ही एक साथ गिरफ्तार कर लीजिए-केजरीवाल

सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा, “प्रधानमंत्री जी, ये रोज-रोज जेल का खेल खेलना बंद कीजिए. हम आपके ऑफ़स पहुंच गए हैं, पूरी आम आदमी पार्टी को ही एक साथ गिरफ़्तार कर लीजिए.”

उन्होंने आगे कहा, “हम बड़े न हो जाएं और उनके लिए चुनौती न बन जाएं, इसके लिए बीजेपी ने ‘ऑपरेशन झाड़ू’ शुरू किया है. ‘ऑपरेशन झाड़ू’ के जरिए AAP के बड़े नेताओं को गिरफ्तार किया जाएगा, गिरफ्तार किया जा रहा है और आने वाले दिनों में AAP के बैंक खाते फ्रीज कर दिए जाएंगे..”

ईडी के वकील पहले ही कोर्ट में यह बयान दे चुके हैं कि चुनाव के तुरंत बाद AAP के बैंक खाते फ्रीज कर दिए जाएंगे, उन्होंने कहा कि अगर वे अभी हमारा खाता फ्रीज करेंगे तो हमें सहानुभूति मिलेगी. चुनाव के बाद वे हमारे खाते फ्रीज कर देंगे, हमारा कार्यालय बंद कर दिया जाएगा. साफ़ कर दिया जाएगा और हमें सड़कों पर लाया जाएगा. ये हैं बीजेपी द्वारा बनाई गई 3 योजनाएं

अरविंद केजरीवाल, मुख्यमंत्री, दिल्ली

“जब से मैं 2015 में सत्ता में आया, उन्होंने (बीजेपी) कितने आरोप लगाए?…अब वे कहते हैं कि शराब नीति घोटाला हुआ है, लोग उनसे पूछ रहे हैं कि क्या घोटाला हुआ, पैसा कहां है?…दूसरे में जहां छापेमारी होती है तो नोट और सोना बरामद होता है लेकिन यहां कुछ नहीं मिला…कहां हैं सारे पैसे? उन्होंने (बीजेपी) फर्जी मामले बन

“…पिछले 2 साल से इन्होंने(भाजपा) हमारे नेताओं को गिरफ्तार करना शुरू कर दिया। इन्होंने मनीष सिसोदिया, सत्येंद्र जैन को गिरफ्तार कर लिया, कल मेरे PA तक को गिरफ्तार कर लिया… मैं प्रधानमंत्री को कहना चाहता हूं कि आप एक-एक करके गिरफ्तार कर रहे हैं, आज हम सब साथ ही आ रहे हैं आप गिरफ्तार कर लो, हम डरने वाले नहीं है…”

19 मई को कितने बदले दाम? जानिए ताजा भाव, पेट्रोल-डीजल की कीमतें…..

सीएम अरविंद केजरीवाल के आवास पर पहुंची दिल्ली पुलिस की एक टीम

AAP सांसद स्वाति मालीवाल मारपीट मामले में एडिशनल डीसीपी अंजिता चेप्याला, SHO सिविल लाइन्स समेत दिल्ली पुलिस की एक टीम दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल के आवास पर पहुंची।

इस मामले में दिल्ली पुलिस ने कल दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल के सहयोगी विभव कुमार को गिरफ्तार किया था

मुंबई, महाराष्ट्र: लोकसभा चुनाव 2024 के पांचवें चरण से पहले पोलिंग पार्टियों मतदान उपकरणों के साथ मतदान केंद्रों के लिए रवाना हुईं. लोकसभा चुनाव 2024 के पांचवें चरण में सोमवार (20 मई) को 6 राज्यों और 2 केंद्र शासित प्रदेशों की 49 सीटों पर वोटिंग होगी.

महाराष्ट्र: पुणे सिटी पुलिस के डीसीपी विजय कुमार मगर ने कहा, “कल रात पुणे शहर के कल्याणी नगर इलाके में एक तेज रफ्तार पोर्श कार ने पीछे से टक्कर मार दी, जिससे एक बाइक सवार की मौत हो गई. आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है. एफआईआर दर्ज कर ली गई है. आगे की जांच जारी है.”

आईएमडी ने दिल्ली में जारी किया रेड अलर्ट

आईएमडी ने दिल्ली में रविवार के लिए रेड अलर्ट जारी किया है क्योंकि शहर में रिकॉर्ड तोड़ गर्मी पड़ रही है। तापमान 28-44 डिग्री सेल्सियस के बीच हो सकता है

स्थिति काफी खराब है (अत्यधिक गर्मी के कारण). मैं अपने बच्चों के साथ यहां घूमने आया हूं. बच्चे भी चिड़चिड़े हो रहे हैं. मैं पानीपत से यहां आया हूं.

AAP Protest LIVE:  ‘आप’ के मार्च को लेकर पुलिस ने लगाई धारा 144

जैसा कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व में आम आदमी पार्टी (आप) के नेताओं ने आईटीओ के पास बीजेपी मुख्यालय की ओर मार्च करने की योजना बनाई है, दिल्ली पुलिस ने क्षेत्र में धारा 144 लागू कर दी है और कहा है कि पार्टी ने विरोध प्रदर्शन के लिए कोई पूर्व अनुमति नहीं मांगी थी.

धारा 144 लागू है और बीजेपी मुख्यालय की ओर किसी भी विरोध प्रदर्शन की अनुमति नहीं दी जाएगी. फोर्स लगाई जा रही है. पुलिस को विरोध आंदोलन के लिए कोई अनुरोध आवेदन प्राप्त नहीं हुआ.

सचिन शर्मा, अतिरिक्त डीसीपी (मध्य

AAP Protest LIVE: दिल्ली पुलिस ने AAP कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया

दिल्ली: पार्टी नेताओं की गिरफ्तारी के विरोध में बीजेपी मुख्यालय की ओर मार्च करने की कोशिश कर रहे आम आदमी पार्टी कार्यकर्ताओं को पुलिस ने हिरासत में ले लिया.

दिल्ली के मुख्यमंत्री और AAP के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल दिल्ली में पार्टी कार्यालय पहुंचे.

आम आदमी पार्टी (आप) सांसद राघव चड्ढा दिल्ली स्थित पार्टी कार्यालय पहुंचे.

AAP नेताओं को जेल में डालने का नाटक बंद करे BJP: सौरभ भारद्वाज

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के AAP नेताओं की गिरफ्तारी के खिलाफ बीजेपी मुख्यालय के बाहर विरोध प्रदर्शन के आह्वान पर, दिल्ली के मंत्री सौरभ भारद्वाज ने कहा, “हमारे सभी बड़े नेता गिरफ्तार कर लिये गए. अरविंद केजरीवाल 20 दिनों से जमानत पर हैं लेकिन वे हर दिन साजिश रच रहे हैं और हमारे खिलाफ मामले डाल रहे हैं. अगर प्रधानमंत्री आप से नफरत करते हैं और अगर वह सोचते हैं कि वह नेताओं को जेल में डालकर हमारी पार्टी को खत्म कर देंगे, तो वह गलती कर रहे हैं.”

आज हम दोपहर 12 बजे बीजेपी मुख्यालय जाएंगे, उन्हें हमारे नेताओं को एक के बाद एक जेल में डालने का नाटक बंद करना चाहिए और हम सभी को एक साथ गिरफ्तार करना चाहिए. पुलिस ने हमें कभी मार्च करने की इजाजत नहीं दी.

Priyanka Gandhi: पता नहीं क्यों; मोदी जी को मेरे परिवार के बारे में सनक है…..

सौरभ भारद्वाज, मंत्री, दिल्ली

AAP मंत्री ने कहा, “हम दिल्ली पुलिस से क्या उम्मीद कर सकते हैं? वे केंद्र सरकार का काम कर रहे हैं और अगर वे उनके आदेशों का पालन नहीं करते हैं, तो या तो उन्हें ट्रांसफर कर दिया जाएगा या निलंबित कर दिया जाएगा या उनके खिलाफ झूठे मामले बनाए जाएंगे.”

महाराष्ट्र | मुंबई पुलिस कंट्रोल रूम को एक धमकी भरा कॉल आया, जिसमें फोन करने वाले ने बताया कि मुंबई के दादर इलाके में स्थित मैकडॉनल्ड्स में धमाका होगा. फोन करने वाले ने कहा कि वह बस में यात्रा कर रहा था जब उसने दो लोगों को मैकडॉनल्ड्स को उड़ाने के बारे में बात करते हुए सुना. कॉल के बाद पूरी जांच की गई लेकिन पुलिस को कोई संदिग्ध वस्तु नहीं मिली. पुलिस इस मामले में आगे की जांच कर रही है.

दक्षिण तमिलनाडु में भारी बारिश, कन्याकुमारी में बांधों की हो रही निगरानी

दक्षिण तमिलनाडु के इलाकों में इन दिनों हो रही भारी बारिश से लोग परेशान हैं. इस बीच कन्याकुमारी जिले में बांधों पर निगरानी रखी जा रही है.

अग्निशमन एवं बचाव विभाग भी किसी भी संभावित बचाव अभियान के लिए तैयार है.

कन्याकुमारी जिला अग्निशमन अधिकारी सत्यकुमार ने आईएएनएस को बताया, “यदि बाढ़ आती है तो विभाग किसी भी बचाव अभियान के लिए तैयार है.”

सत्यकुमार ने लोगों से जल निकायों के पास न जाने की अपील की है. इसके अलावा उन्होंने बिजली गुल होने पर भी सतर्क रहने को कहा है.

उन्होंने कहा कि लोग बिजली गुल होने की सूचना तत्काल स्थानीय बिजली दफ्तर को दें और अग्निशमन एवं बचाव सेवाओं को भी सूचित करें.

कन्याकुमारी जिले के नौ बांधों पर लगातार निगरानी रखी जा रही है. अगर इन बांधों में पानी का प्रवाह ज्यादा हुआ तो कुछ बांधों के गेट खोल दिए जाएंगे.

मौसम विभाग ने लोगों से कहा है कि विभाग की ओर से वर्तमान मौसम की स्थिति के बारे में दिये जा रहे सलाहों का पालन करें.

AAP ने प्रदर्शन की अनुमति नहीं मांगी-दिल्ली पुलिस

बीजेपी मुख्यालय के बाहर आज विरोध प्रदर्शन के लिए आम आदमी पार्टी के आह्वान पर दिल्ली पुलिस ने कहा कि कोई अनुमति नहीं मांगी गई है और उन्हें (बीजेपी मुख्यालय की ओर) मार्च करने की अनुमति नहीं दी जाएगी.

AAP के प्रदर्शन के मद्देनजर दिल्ली पुलिस ने जारी की ट्रैफिक एडवाइजरी

दिल्ली पुलिस ने AAP के मार्च को लेकर एक ट्रैफिक एडवाइजरी जारी की. पुलिस ने कहा, “दिल्ली के दीन दयाल उपाध्याय मार्ग पर एक राजनीतिक दल के प्रस्तावित विरोध प्रदर्शन के मद्देनजर डीडीयू मार्ग, आईपी मार्ग, मिंटो रोड और विकास मार्ग पर यातायात भारी रहेगा. डीडीयू मार्ग सुबह 11 बजे से दोपहर 2 बजे तक यातायात के लिए बंद किया जा सकता है. कृपया इन सड़कों से बचें और तदनुसार अपनी यात्रा की योजना बनाएं.”

AAP के प्रदर्शन के मद्देनजर बीजेपी मुख्यालय के बाहर बढ़ाई गई सुरक्षा

आम आदमी पार्टी के नेताओं और कार्यकर्ताओं के विरोध को देखते हुए दिल्ली में भाजपा मुख्यालय के बाहर सुरक्षा बढ़ा दी.

जम्मू-कश्मीर के कठुआ में दिखे संदिग्ध, तलाशी अभियान शुरू

जम्मू-कश्मीर के कठुआ जिले में सीमावर्ती इलाके में संदिग्धों के देखे जाने के बाद सुरक्षा बलों ने तलाशी अभियान शुरू कर दिया है.

सेना, सीआरपीएफ और जम्मू-कश्मीर पुलिस ने संयुक्त अभियान शुरू कर तरनाह नाला पुल के पास उस इलाके की घेराबंदी कर दी है जहां तीन संदिग्धों के देखे जाने की जानकारी मिली थी.

जम्मू-कश्मीर पुलिस के एक विशेष पुलिस अधिकारी (एसपीओ) ने दावा किया था कि उन्होंने शनिवार देर रात तीन संदिग्धों को हथियारों के साथ इस इलाके में देखा था. जानकारी मिलने के बाद सुरक्षा बल तुरंत सक्रिय हो गये और इलाके की घेराबंदी कर सघन तलाशी अभियान शुरू किया गया.

कर्नाटक: बेंगलुरु से कोच्चि जाने वाली एयर इंडिया एक्सप्रेस की उड़ान के इंजन में लगी आग, सभी यात्री सुरक्षित

कर्नाटक: बैंगलोर इंटरनेशनल एयरपोर्ट लिमिटेड (BIAL) के प्रवक्ता ने कहा, ” शनिवार (18 मई) को बेंगलुरु से कोच्चि जाने वाली एयर इंडिया एक्सप्रेस की उड़ान के एक इंजन में आग लगने की सूचना के कारण रात 11:12 बजे बीएलआर हवाई अड्डे पर आपातकालीन लैंडिंग की गई. पूर्ण पैमाने पर आपातकाल घोषित कर दिया गया, और लैंडिंग पर आग को तुरंत बुझा दिया गया. सभी 179 यात्रियों और चालक दल के 6 सदस्यों को विमान से सफलतापूर्वक निकाल लिया गया है.”

जैसे ही उड़ान भरने के बाद दाहिने इंजन से आग की लपटें निकलती देखी गईं, बेंगलुरु-कोच्चि उड़ान ने वापस लौटने का फैसला किया और एहतियातन बेंगलुरु में लैंडिंग की. एयरपोर्ट सर्विस ने भी आग की लपटों की सूचना दी, जिसके परिणामस्वरूप लोगों को निकाला गया. चालक दल ने किसी भी यात्री को कोई चोट नहीं पहुंचाए बिना निकासी पूरी कर ली. हमें इसके कारण हुई असुविधा के लिए खेद है और हम अपने यात्रियों को जल्द से जल्द उनके गंतव्य तक पहुंचाने के लिए वैकल्पिक व्यवस्था प्रदान करने के लिए काम कर रहे हैं. कारण का पता लगाने के लिए नियामक के साथ गहन जांच की जाएगी.

प्रवक्ता, एयर इंडिया एक्सप्रेस

राम लला के दर्शन करने के बाद क्या बोले रामनाथ कोविंद?

अयोध्या: पूर्व राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने कहा, “मैंने राम लला के दर्शन किए. एक दिव्य अनुभूति हुई.मैं हर भारतवासी से अनुरोध करता हूं कि वो एक बार राम लला के दर्शन करने जरूर आएं.भारत का अस्तित्व, संस्कृति राम लला में है.

मध्य प्रदेश: दमोह में 1876 में बना हकगंज बरंडा का गेट गिरने से एक व्यक्ति घायल हो गया है.
शोपियां में पूर्व सरपंच की हत्या, अनंतनाग में पर्यटक जोड़े को किया जख्‍मी

आतंकवादियों ने शनिवार को जम्मू-कश्मीर के शोपियां जिले में एक पूर्व सरपंच की हत्या कर दी और अनंतनाग जिले में एक गैर-स्थानीय पर्यटक जोड़े को घायल कर दिया.

अधिकारियों ने कहा कि आतंकवादियों ने शनिवार (18 मई) की शाम शोपियां जिले के हुरपुरा गांव में पूर्व सरपंच ऐजाज अहमद शेख पर गोलीबारी कर उसे बुरी तरह घायल कर दिया.

एक अधिकारी ने कहा, “पूर्व सरपंच को अस्पताल ले जाया गया, जहां उन्होंने दम तोड़ दिया. आतंकवादियों ने अनंतनाग जिले के यन्नार इलाके में जयपुर से आए एक पर्यटक जोड़े पर भी गोलीबारी की, जिनकी पहचान तबरीज और उनकी पत्‍नी फरहा के रूप में हुई. घायल दंपति को इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया है.”

कांग्रेस को लेकर क्या बोले एमपी के सीएम मोहन यादव?

मुंबई: मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव ने कहा, “उत्तर प्रदेश में घटना (बाबरी मस्जिद विध्वंस) घटी थी तो अपराधी को दोष देते, कल्याण सिंह जी की सरकार गिराकर कांग्रेस ने पाप किया था. ये हाई कोर्ट में कहते हैं कि राम का अस्तित्व नहीं है और राम सेतु तोड़ने का भी ऑर्डर देते हैं…उसके बाद कहते हैं कि हम भी राम वाले हैं। जनता सब देख रही है. आपने कभी राम को स्वीकार नहीं किया.

Today’s Breaking News in Hindi Live Updates: 

लोकसभा चुनाव के पांचवें चरण का मतदान आठ राज्‍यों की 49 सीटों पर सोमवार (20 मई) को होगा. इस बीच, अब छठवें चरण की 58 सीटों पर होने वाली वोटिंग के लेकर प्रचार तेज हो गया.

इसी क्रम में PM मोदी झारखंड और पश्चिम बंगाल के दौरे पर रहेंगे. इस दौरान वो झारखंड के पूर्वी सिंहभूम और फिर बंगाल के पुरुलिया, विष्णुपुर और मेदिनीपुर में जनसभा करेंगे.

कांग्रेस नेता राहुल गांधी और समाजवादी पार्टी मुखिया अखिलेश यादव उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में जनसभा करेंगे.

स्वाति मालीवाल से मारपीट मामले में दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल के पूर्व निजी सचिव विभव कुमार की गिरफ्तारी के बाद मामला गर्मा गया है. सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि वो रविवार दोपहर 12 बजे आम आदमी पार्टी के नेताओं संग दिल्ली बीजेपी मुख्यालय तक मार्च करेंगे.

मौसम विभाग ने 5 दिन तक 9 राज्यों में हीटवेव का अलर्ट जारी किया है. इनमें दिल्ली, हरियाणा, पंजाब, राजस्थान, मध्य प्रदेश, यूपी, बिहार, पश्चिम बंगाल और गुजरात शामिल हैं. इन राज्यों में

इन राज्यों में 20 जगहों पर शनिवार को अधिकतम तापमान 45 डिग्री सेल्सियस या उससे ऊपर दर्ज किया गया.

IPL में सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) और पंजाब किंग्स (PBKS) के बीच दिन का पहला मुकाबला होगा. दूसरा मुकाबला राजस्थान रॉयल्स और कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के बीच होगा.

  • PM मोदी की झारखंड और पश्चिम बंगाल में जनसभा.
  • राहुल गांधी और अखिलेश यादव की यूपी के प्रयागराज में रैली.
  • स्वाति मालीवाल मारपीट केस में केजरीवाल AAP नेताओं संग BJP मुख्यालय जाएंगे.
  • मौसम विभाग ने 9 राज्यों में 5 दिनों के लिए जारी किया हीटवेव अलर्ट
  • IPL में SRH बनाम PBKS और RR बनाम KKR के बीच मुकाबला.
ताजा खबरों के लिए एक क्लिक पर ज्वाइन करे व्हाट्सएप ग्रुप

Leave a Comment

Digitalconvey.com digitalgriot.com buzzopen.com buzz4ai.com marketmystique.com

Advertisement
लाइव क्रिकेट स्कोर