Explore

Search
Close this search box.

Search

June 14, 2024 10:22 am

Our Social Media:

लेटेस्ट न्यूज़

बनवारी लाल बैरवा को आरएएस सेवा अलॉट, जयपुर स्थित प्रशिक्षण केन्द्र पर ट्रेनिंग हेतु किया ज्वाइन

WhatsApp
Facebook
Twitter
Email

शिक्षक बड़े भाई की प्रेरणा से दूसरे ही प्रयास में हासिल की उपलब्धि

सवाई माधोपुर। खण्डार तहसील के बनवारी लाल बैरवा ने जरनल कैटेगरी में 248वीं और SC में चौथी रैंक हासिल कर एसडीएम का पद प्राप्त किया है जहां सोमवार से उन्होंने झालाना स्थित ट्रेनिंग सेंटर में प्रशिक्षण हेतु ज्वाइन किया है।
इससे पहले बनवारी वाणिज्य कर विभाग में राज्य कर अधिकारी पद पर बूंदी मे कार्यरत थे। बनवारी के प्रॉपर आरएएस सेवा में चयन होने पर समाज के कई गणमान्य लोगों ने स्वागत कर अभिनंदन किया है जिनमें राजस्थान पुलिस सेवा के अधिकारी राकेश कुमार बैरवा,जेसीटीओ संजय कुमार बैरवा सहित कई अन्य लोग शामिल है।

आरएएस में सिलेक्शन के बाद बनवारी ने बताया कि शिक्षक बड़े भाई जितेन्द्र बैरवा से प्रेरणा लेकर तैयारी शुरू की जहां 2018 में पहली बार आरएएस की परीक्षा दी तब जनरल कैटेगरी में 1574वीं और एससी में 112वीं रैंक हासिल की थी।

जिसके बाद वह वाणिज्य कर विभाग में राज्य कर अधिकारी बने लेकिन आरएएस बनने की चाह नहीं छोड़ी। वे बताते है कि नौकरी लगने के बाद उन्होंने कंटेट के आधार पर टारगेट फिक्स कर पढ़ाई की। सिलेबस में टॉपिक वाइज पढ़ाई की थी। उनका यह दूसरा प्रयास था और अब वे एसडीएम बन प्रशासनिक कार्यों में अपनी भागीदारी निभायेंगे।

बनवारी लाल बैरवा ने बताया कि वह किसान परिवार से आते है। उनके पिता हरफूल बैरवा एक किसान है और उनकी माता प्रेम देवी एक किसान है। वह परिवार में पांच भाई और तीन बहनें हैं। वह सबसे छोटे है।

ताजा खबरों के लिए एक क्लिक पर ज्वाइन करे व्हाट्सएप ग्रुप

Leave a Comment

Digitalconvey.com digitalgriot.com buzzopen.com buzz4ai.com marketmystique.com

Advertisement
लाइव क्रिकेट स्कोर