Explore

Search
Close this search box.

Search

May 18, 2024 3:55 pm

Our Social Media:

लेटेस्ट न्यूज़

Assam: राहुल गांधी समेत कांग्रेस के कई नेताओं पर FIR होने पर भड़के अशोक गहलोत,

WhatsApp
Facebook
Twitter
Email

Bharat Jodo Nyay Yatra: अशोक गहलोत ने कहा कि भारत जोड़ो न्याय यात्रा एक ऐतिहासिक यात्रा है. यात्रा को डिस्टर्ब करने की कोशिश की गई है. मुख्यमंत्री ने एफआईआर दर्ज करने के भी आदेश दे दिए हैं.असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा (Himanta Biswa Sarma) ने राहुल गांधी पर भीड़ को उकसाने का आरोप लगाया. साथ ही डीजीपी को ये आदेश दिया कि कांग्रेस नेता के खिलाफ एफआईआर दर्ज की जाए

अशोक गहलोत ने और क्या कहा?
इसके बाद एफआईआर दर्ज कर ली गई है. अब कांग्रेस नेता सीएम सरमा के फैसले का विरोध कर रहे हैं. इसी क्रम में राजस्थान के पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने भी असम के सीएम हिमंत बिस्वा सरमा के फैसले को दुर्भाग्यपूर्ण बताया और उन पर निशाना साधा. उन्होंने कहा ” भारत जोड़ो न्याय यात्रा एक ऐतिहासिक यात्रा है. भारत जोड़ो न्याय यात्रा को डिस्टर्ब करने की कोशिश की गई है. विशेष रूप से मुख्यमंत्री के निर्देश पर तो और भी ज्यादा डिस्टर्बिंग है. मुख्यमंत्री ने एफआईआर दर्ज करने के भी आदेश दे दिए हैं. किसी भी सीएम को ये हक नहीं है कि वो पुलिस वालों को और अधिकारियों को एफआईआर दर्ज करने के लिए कहे.”

राजस्थान के पूर्व सीएम ने कहा कि सीआरपीसी के अंतर्गत ये काम एसएचओ का होता है. वो तय करता है कि मामले में एफआईआर दर्ज होनी चाहिए या नहीं. अगर मुख्यमंत्री निर्देश देने लग जाएंगे, वो दुश्मनी निकालने के लिए किसी से भी कह देंगे, इसलिए मैं समझता हूं कि ये बहुत गलत किया है. इस तरह की हरकते होंगी तो, जिन राज्यों में बीजेपी सत्ता में नहीं है जब वहां कोई केंद्रीय मंत्री जाएगा और वहां का के सीएम या गृहमंत्री उसके खिलाफ एफआईआर दर्ज करने का आदेश दे देंगे, तो एक नए रिवाज की शुरुआत हो जाएगी. अशोक गहलोत ने आगे कहा कि दुर्भाग्यपूर्ण है इस शानदार यात्रा को डिस्टर्ब किया जा रहा है. ये 6,000 किलोमीटर की भारत जोड़ो न्याय यात्रा बहुत कामयाब रहेगी. वो कितनी भी कोशिश कर लें राहुल गांधी और कांग्रेस के नेता डरने वाले नहीं हैं.

Sanjeevni Today
Author: Sanjeevni Today

ताजा खबरों के लिए एक क्लिक पर ज्वाइन करे व्हाट्सएप ग्रुप

Leave a Comment

Digitalconvey.com digitalgriot.com buzzopen.com buzz4ai.com marketmystique.com

Advertisement
लाइव क्रिकेट स्कोर