Explore

Search
Close this search box.

Search

February 29, 2024 7:43 pm

Our Social Media:

लेटेस्ट न्यूज़

रेलवे स्‍टेशन के बाद अयोध्‍या में श्रीराम इंटरनेशनल एयरपोर्ट का भी बदला नाम, जानिए अब क्‍या होगा

WhatsApp
Facebook
Twitter
Email

अयोध्‍या: अयोध्‍या के रेलवे स्‍टेशन के बाद अब श्रीराम इंटरनेशनल एयरपोर्ट का नाम भी बदल दिया गया है। सूत्रों के अनुसार इसका नाम बदलकर महर्षि वाल्‍मीकि अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा कर दिया है। दो दिनों से चर्चा थी कि उत्‍तर प्रदेश की योगी आदित्‍यनाथ सरकार इस बाबत प्रस्‍ताव भेज सकती है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस एयरपोर्ट का उद्घाटन करने 30 दिसंबर को अयोध्‍या आ रहे हैं।

इस समय अयोध्‍या में बन रहे भव्‍य राम मंदिर में भगवान श्री राम की प्रतिमा की प्राण प्रतिष्‍ठा की तैयारियां जोरों पर हैं। प्राण प्रतिष्‍ठा समारोह 22 जनवरी को होना है। पीएम मोदी इसके मुख्‍य अतिथि हैं। इस कार्यक्रम में देश विदेश की अनेक हस्तियां हिस्‍सा लेंगी। इससे पहले अयोध्‍या के इन्‍फ्रास्‍ट्रक्‍चर को मजबूत करने की कवायद चल रही है। इंटरनेशनल एयरपोर्ट और रेलवे स्‍टेशन का विस्‍तार इसी दिशा में कदम है।

बुधवार को अयोध्या सांसद लल्‍लू सिंह ने सोशल मीडिया प्‍लेटफॉर्म एक्स पर पोस्ट करके इसकी जानकारी दी थी। उन्‍होंने लिखा था, ‘भारत के यशस्वी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मार्गदर्शन में नवनिर्मित भव्य अयोध्या रेलवे स्टेशन का नाम जनभावनाओं की अपेक्षा अनुरूप बदलकर अयोध्या धाम कर दिया गया है, जिसके लिए पीएम मोदी, सीएम योगी, गृह मंत्री अमित शाह और रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव का आभार व्यक्त करता हूं।’

6 जनवरी से कमर्शियल फ्लाइट
श्रीराम इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर 30 दिसंबर को पहली फ्लाइट दिल्ली से लैंड होगी। इसके बाद पहली कमर्शियल फ्लाइट 6 जनवरी से शुरू होगी जो अयोध्‍या से दिल्‍ली के बीच होगी, 11 जनवरी से अहमदाबाद से उड़ान शुरू होगी। दिल्ली से 6 से 9 जनवरी तक रोज केवल एक ही फ्लाइट अयोध्या जाएगी, लेकिन 10 से दिल्ली से अयोध्या के बीच इंडिगो रोज फ्लाइट अपनी शुरू करेगा। अहमदाबाद के लिए हफ्ते में तीन तक उड़ान शुरू होगी।
Sanjeevni Today
Author: Sanjeevni Today

Leave a Comment

Digitalconvey.com digitalgriot.com buzzopen.com buzz4ai.com marketmystique.com

Advertisement
लाइव क्रिकेट स्कोर