Explore

Search
Close this search box.

Search

October 16, 2024 2:18 pm

लेटेस्ट न्यूज़

Ration Card News: कम कीमत में मिलेगा सरसों का तेल…….’इन राशन कार्ड धारकों को सरकार देगी एंडवास दिवाली गिफ्ट……

WhatsApp
Facebook
Twitter
Email

Ration Card News: सरकार देश के नागरिकों के लिए बहुत सी योजनाएं चलाती हैं, इन योजनाओं का लाभ देश के करोड़ों लोगों को मिलता हैं। वहीं सरकार की ज्यादातर योजनाएं गरीब और जरूरतमंदों के लिए होती हैं, भारत सरकार नेशनल फूड सिक्योरिटी एक्ट के तहत गरीब जरूरतमंद लोगों को बेहद कम कीमत पर राशन मुहैया करवाती हैं। इसी योजना के तहत देश के सभी राज्यों में लोगों को कम कीमत पर राशन मिलता हैं, अब हिमाचल प्रदेश सरकार ने अपने राज्य के नागरिकों के लिए दिवाली से बड़ा ऐलान कर दिया हैं, सरकार ने एक तरह से इन लोगों को दीपावली से पहले दिपावली का तोहफा देते हुए बेहद सस्ती दर सरसों का तेल देने का ऐलान किया हैं, आपको बताते हैं इससे गरीब लोगों को कितना फायदा होगा।

हिमाचल प्रदेश के लोगों कि मिला दीपावली गिफ्ट 

बता दें कि हिमाचल प्रदेश सरकार ने राज्य के राशन कार्ड धारकों को बड़ा तोहफा देते हुए कम कीमत पर सरसों का तेल देने का ऐलान कर दिया हैं, अब महंगाई की मार झेल रहे राशन कार्ड धारकों को सरकार के इस फैसले से काफी राहत मिलेगी। अब उपभोक्ता अपने नजदीकी राशन की दुकानों में जाकर जरूरत के हिसाब से सस्ती कीमत पर सरसों का तेल खरीद सकते है, इसमें सरकार ने खास तौर पर शादी और अन्य समारोह के लिए सरसों तेल लेने के लिए कोई लिमिट तय नहीं की हैं, यानी इन समारोह में जरूरत के हिसाब से कम कीमत पर तेल खऱीदा जा सकता हैं।

संजय तिवारी ने “विक्की विद्या का वो वाला वीडियो” के मेकर्स के खिलाफ सबूत किया पेश! कहा, “असली लेखकों को बचाने के लिए SWA में एक बदलाव की है जरूरत”

इस कीमत पर मिलेगा सरसों का तेल

सरसों के तेल की कीमत फिलहाल काफी बढ़ी हुई हैं, मार्केट में सरसों का तेल 145 रुपये से लेकर 172 रुपये प्रति लीटर के हिसाब से मिल रहा हैं, लेकिन हिमाचल प्रदेश में अब सरकार के इस फैसले के बाद से लोगों को उनकी जरूरत के हिसाब से तेल लेने पर उन्हें तेल कम कीमत पर दिया जाएगा, फिलहाल सामान्य लोगों को 123 रुपये लीटर के हिसाब से तेल दिया जा रहा हैं।

वहीं जो लोग इनकम टैक्स के दायरे में आते हैं, उन्हें 129 रुपये लीटर दिया जा रहा हैं, पहले इसमें 2 लीटर तक की लिमिट तय की गई थी, लेकिन अब जरूरत के हिसाब से ज्यादा खरीद सकते हैं, उसके लिए कोई लिमिट नहीं, सरकार के इस फैसले से प्रदेश के 19,65,589 राशन कार्ड धारकों को फायदा होगा।

ताजा खबरों के लिए एक क्लिक पर ज्वाइन करे व्हाट्सएप ग्रुप

Leave a Comment

Advertisement
लाइव क्रिकेट स्कोर