Explore

Search
Close this search box.

Search

October 16, 2024 2:24 pm

लेटेस्ट न्यूज़

अरविंद केजरीवाल पर लगाया सरकारी आवास में अवैध निर्माण का आरोप……’बीजेपी ने केंद्रीय सतर्कता आयुक्त को लिखा पत्र……

WhatsApp
Facebook
Twitter
Email

दिल्ली विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष विजेंद्र गुप्ता ने केंद्रीय सतर्कता आयुक्त को पत्र लिख कर पूर्व मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर गंभीर आरोप लगाया है. उन्होंने चिट्ठी में लिखा है कि केजरीवाल ने मुख्यमंत्री रहते हुए अपने सरकारी आवास पर अवैध निर्माण कराया है. इसमें नियमों का अनुपालन नहीं किया गया है. इसके अलावा केजरीवाल ने पर्यावरण के नियमों की अनदेखी करते हुए पेड़ों की कटाई करवाई है.

विजेंद्र गुप्ता ने कहा, इस पूरे मामले की जल्दी जांच कराई जाए. गुप्ता का कहना था कि सीएम आवास पर कई नियमों का उल्लंघन किया गया है, जिनमें अनधिकृत तोड़फोड़ के साथ सरकारी संपत्तियों की बर्बादी की गई है. साथ ही वहां भवनों का निर्माण किया गया है. इन तमाम कार्यों में पर्यावरण के मानदंडों की भी अनदेखी की गई है.

Health Tips: आज से ही अपना लें एक्सपर्ट्स के बताए ये खास टिप्स……..’बच्चों में बनी रहती हैं पेट से जुड़ी समस्याएं……

विपक्ष के नेता विजेंद्र गुप्ता ने आरोप लगाया है कि 6, फ्लैग स्टाफ रोड स्थित आवास पर अवैध रूप से वी टाइप के 8 फ्लैटस और दो बंगलों का तोड़ दिया गया है. इसके अलावा, वहां 8 एकड़ में कॉम्लेक्स बनाया गया है. जिसमें कई नियमों का पालन नहीं किया गया है. विजेंद्र गुप्ता ने इस पूरे मामले की CVC जांच कराए जाने की बात कही है. साथ ही उचित कार्रवाई की मांग की है.

अवैध निर्माण कराने का लगाया आरोप

पूर्व मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल अपने कार्यकाल के दौरान दिल्ली के 6, फ्लैग स्टाफ रोड स्थित बंगले में रहते थे. बीजेपी के नेता और विधानसभा में विपक्ष के नेता विजेंद्र गुप्ता ने आरोप लगाया है कि केजरीवाल ने मुख्यमंत्री रहते हुए इस तरह का अवैध निर्माण कराया है. 6, फ्लैग स्टाफ रोड स्थित बंगला अब दिल्ली की नई मुख्यमंत्री आतिशी का आवास हो गया है. मुख्यमंत्री रहते हुए अरविंद केजरीवाल यहीं पर रहते थे. अब केजरीवाल लुटियंस दिल्ली के एक घर में शिफ्ट हो गए हैं.

ताजा खबरों के लिए एक क्लिक पर ज्वाइन करे व्हाट्सएप ग्रुप

Leave a Comment

Advertisement
लाइव क्रिकेट स्कोर