Explore

Search
Close this search box.

Search

October 16, 2024 2:20 pm

लेटेस्ट न्यूज़

IRCTC Vacancy 2024: सैलरी 2 लाख रुपये, ऐसे करें अप्लाई………’बिना लिखित परीक्षा के मिल रही है सरकारी नौकरी……

WhatsApp
Facebook
Twitter
Email

अगर आप सरकारी नौकरी की तलाश में हैं तो आपके सामने एक बेहतर मौका सामने आया है। भारतीय रेलवे खानपान और पर्यटन निगम यानी आईआरसीटीसी (IRCTC) ने अधिकारी लेवल पर भर्तियां निकाली हैं। इसके लिए फॉर्म भरने की प्रक्रिया शुरू हो गई है। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार ऑनलाइन अप्लाई कर सकते हैं। आईआरसीटीसी ने ये भर्तियां एजीएम/डीजीएम और डिप्टी जनरल मैनेजर (वित्त) के पदों पर निकाली हैं। फॉर्म भरने की आखिरी तारीख 6 नवंबर 2024 है। लिहाजा अगर आप अप्लाई करना चाहते हैं तो 6 नवंबर से पहले अप्लाई कर दें।

जारी किए गए आधिकारिक नोटिफिकेशन के मुताबिक, कैंडिडेट्स की अधिकतम उम्र सीमा 55 साल तय की गई है। आईआरसीटीसी का कहना है कि एजीएम/डीजीएम और डिप्टी जनरल मैनेजर (वित्त) के इन पदों पर अप्लाई करने के लिए बताई गई योग्यता पूरी करनी होगी।

World Mental Health Day 2024: क्या है वजह……..’कर्मचारियों में बढ़ रही हैं मानसिक स्वास्थ्य की समस्याएं…..

IRCTC Recruitment 2024: कौन कर सकते हैं अप्लाई?

चार्टर्ड अकाउंटेंट, कास्ट एंड मैनेजमेंट अकाउंटेंट, अकाउंट्स, फाइनेंस, टैक्सेशन डिपार्टमेंट में काम करने वाले लोग अप्लाई कर सकते हैं। इसके लिए कम से कम 12 साल का अनुभव होना चाहिए।

IRCTC Vacancy 2024: इतनी मिलेगी सैलरी

इस भर्ती के जरिए जिन कैंडिडेट्स का चयन एजीएम/डीजीएम पद के लिए होगा। उन्हें सैलरी के रूप में 15,600 रुपये से 39,100 रुपये के बीच मिलेगी। इसके अलावा डिप्टी जनरल मैनेजर (वित्त) के पद के लिए 70,000 रुपये से 2,00,000 रुपये के बीच सैलरी मिलेगी। बता दें कि IRCTC भारतीय रेलवे की एक सहायक कंपनी है। यह रेलवे के कुछ काम-काज देखती है। जैसे, खानपान व्यवस्था, पर्यटन और ऑनलाइन टिकट संबंधी कार्य IRCTC के जरिए होता है।

IRCTC Recruitment 2024: ऐसे करें अप्लाई

सबसे पहले IRCTC की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा। वेबसाइट से फॉर्म को डाउनलोड करके जरुरी डाक्यूमेंट्स के साथ रेलवे बोर्ड को भेजना होगा। फॉर्म की कॉपी कॉपी और डाक्यूमेंट्स को deputation@irctc.com इस ईमेल पर भेजना होगा।

फॉर्म भेजने का पता

जीजीएम/एचआरडी, आईआरसीटीसी कॉर्पोरेशन कार्यालय, 12वीं मंजिल, स्टेट्समैन हाउस,  बाराखंभा रोड, नई दिल्ली- 110001

ताजा खबरों के लिए एक क्लिक पर ज्वाइन करे व्हाट्सएप ग्रुप

Leave a Comment

Advertisement
लाइव क्रिकेट स्कोर