Explore

Search
Close this search box.

Search

October 16, 2024 2:23 pm

लेटेस्ट न्यूज़

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी: सिख एक्टिविस्ट को व्हाइट हाउस बुलाया……’मोदी-बाइडेन की मुलाकात से पहले US का डबल गेम…….

WhatsApp
Facebook
Twitter
Email

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अमेरिका की यात्रा पर हैं और इससे पहले जो बाइडेन प्रशासन के अधिकारियों ने सिख नेताओं से मुलाकात की. इस मुलाकात में कथित रूप से स्थानीय स्तर पर सिखों को हो रही दुविधा पर चर्चा की गई. इस मीटिंग में पिछले साल गुरपतवंत सिंह पन्नू के खिलाफ विफल हत्या की साजिश का मामला भी उठा. यह बैठक राष्ट्रीय सुरक्षा परिषद द्वारा आयोजित की गई थी और इसमें व्हाइट हाउस और अमेरिकी खुफिया अधिकारी शामिल थे.

यह बैठक राष्ट्रपति जो बाइडेन और भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मुलाकात से दो दिन पहले हुई है. बैठक के दौरान अधिकारियों ने सिख प्रतिनिधियों को बताया कि अमेरिकी सरकार भारत के साथ इस मामले पर सक्रिय बातचीत कर रही है और इस हत्या साजिश की जांच भी कर रही है. गुरपतवंत पन्नू के पास दोहरी नागरिकता है – वह कभी अमेरिका और कभी कनाडा में रहता है. अमेरिकी सरकार ने भारत को इस मामले की गहन जांच करने के लिए भी कहा है. यह मीटिंग व्हाइट हाउस कॉम्प्लेक्स में हुई है.

Health Tips: मानसून के दौरान बीमारियों और इन्फेक्शन से रहना चाहते हैं दूर!

आज अमेरिका के लिए रवाना हुए हैं पीएम मोदी

प्रधानमंत्री मोदी क्वाड सम्मेलन और यूनाइटेडन नेशन जनरल असेंबली में शिरकत के लिए अमेरिका जा रहे हैं. आज सुबह ही वह रवाना हुए हैं. वे अमेरिका, भारत, जापान और ऑस्ट्रेलिया के नेताओं के साथ QUAD की बैठक में हिस्सा लेंगे. इस बैठक में चीन और रूस के प्रभाव का सामना करने पर चर्चा हो सकती है, जिसमें भारत की भूमिका अहम है.

सिख समुदाय को अमेरिका ने सुरक्षा का दिया आश्वासन

अमेरिका ने सिख घटना पर चिंता जाहिर की है और भारत के साथ फिर से इस मुद्दे पर चर्चा की जा रही है. मीटिंग में वरिष्ठ अमेरिकी अधिकारियों ने सिख समुदाय को आश्वासन दिया कि वाशिंगटन अमेरिकी नागरिकों को “अंतरराष्ट्रीय दमन” के कार्यों से बचाने के लिए प्रतिबद्ध है.

ताजा खबरों के लिए एक क्लिक पर ज्वाइन करे व्हाट्सएप ग्रुप

Leave a Comment

Advertisement
लाइव क्रिकेट स्कोर