Explore

Search
Close this search box.

Search

April 19, 2024 7:37 am

Our Social Media:

लेटेस्ट न्यूज़

‘‘राजस्थान गौरव’’ सम्मान से 31 विभूतियां अलंकृत

WhatsApp
Facebook
Twitter
Email

जयपुर 18 मार्च । ‘‘संस्कृति युवा संस्था’’ की ओर से प्रदेश का सबसे प्रतिष्ठित और 30 वर्ष से अनवरत आयोजित हो रहे राजस्थान गौरव सम्मान समारोह आज अपनी पूर्ण भव्यता के साथ होटल आईटीसी राजपूताना शेरेटन में आयोजित हुआ। जिसमें प्रदेश की 31 लब्ध प्रतिष्ठित प्रतिभाओं को ‘‘राजस्थान गौरव‘‘ के अलंकरण से विभूषित किया गया।
समारोह के मुख्य अतिथि राजस्थान के राज्यपाल माननीय श्री कलराज मिश्र ने कहा कि प्रदेश की विभूतियों को सम्मानित करना अपने आप में एक अतुलनीय कार्य है और संस्कृति युवा संस्था पिछले 30 वर्षों से राजस्थान की विभिन्न प्रतिभाओं को गरिमापूर्ण तरीके से ‘‘राजस्थान गौरव’’ के अलंकरण से विभूषित कर रही है। ये अपने आप में एक अनूठा कार्य है। उन्होने कहा कि हमारी भारतीय संस्कृति को आगे बढ़ाने का दायित्व युवाओं पर है और जिन्हे आज सम्मानित किया गया है ये सब प्रतिभायें राजस्थान का नाम रौशन कर रही है।

जयपुर में अप्रूवड प्लॉट मात्र 7000/- प्रति वर्ग गज 9314188188

इस अवसर पर संस्कृति युवा संस्था के अध्यक्ष पं. सुरेश मिश्रा ने कहा कि व्यक्तित्व का सम्मान समाज का दायित्व हैं और इस प्रकार के आयोजनों में ऐसी प्रतिभाओं जो प्रदेश में ही नहीं अपितु सम्पूर्ण भारत में राजस्थान का नाम रौशन कर रही हैं वे भी प्रोत्साहित होगी और उनके पद चिन्हों पर चलकर युवा पीढ़ी को मार्गदर्शन मिलेगा।


मिश्रा ने कहा कि राजस्थान की परम्परा में प्रतिभाओं को प्रोत्साहित करने वाली कर्मभूमि रही हैं और राजस्थान गौरव से सम्मानित हो रही प्रतिभाओं ने जो प्रदेश का नाम रौशन किया हैं उससे सम्पूर्ण प्रदेश गौरवान्वित है।
प्रधान संरक्षक एडवोकेट एच.सी. गणेशिया ने संस्कृति द्वारा किये जा रहे कार्यो की भूरी-भूरी प्रशंसा करते हुए कहा कि संस्कृति द्वारा देश के युवाओं को भारतीय संस्कृति की तरफ पुनः आकर्षित करने के लिए जो प्रयास किये जा रहे हैं वे सराहनीय हैं और युवाओं को पाश्चात्य संस्कृति का मोह छोड भारतीय संस्कृति का संवाहक बनना चाहिए।
संस्था की गतिविधियों की सम्पूर्ण जानकारी देते हुए कार्यक्रम संयोजक सौम्यता मिश्रा ने बताया कि संस्था देश की सबसे बडी मैराथन का आयोजन पिछले 15 वर्षो से अनवरत जारी है। जिसमें देश विदेश के धावक भाग लेते है। इस बार की मैराथन में एक लाख 25 हजार धावकों ने भाग लिया जो अपने आप में एक रिकॉर्ड है। इसके अतिरिक्त देश विदेश की प्रतिभाओं को लंदन की पार्लियामेंट, फ्रांस की सीनेट और अमेरिका के यूनाइटेड नेशन में संस्कृति युवा संस्था भारत गौरव सम्मान का आयोजन कर रही है। साथ ही नव संवत्सर का स्वागत, वर्ल्ड हैल्थ फेस्टिवल, नववर्ष की शुरुआत दारू नहीं दूध से करें जैसे अभियान पिछले 30 वर्षो से अनवरत जारी है।
संस्था के संरक्षक गोविन्द पारीक ने जानकारी देते हुए कहा कि राजस्थान गौरव सम्मान समारोह समिति ने 30 वर्षो के सभी चयनों में पारदर्शिता अपनाई है। इस अवसर पर राजस्थान गौरव से 31 प्रतिभाओं को सम्मानित किया गया हैं।


इस अवसर पर भारतीय प्रशासनिक सेवा में माध्यमिक शिक्षा विभाग के निदेशक आशीष मोदी, एस.के. फाइनेंस के डायरेक्टर यश सेतिया, महावीर कैंसर चिकित्सालय की चेयरपर्सन अनिला कोठारी, भारतीय पुलिस सेवा के डीजी क्राईम राजीव कुमार शर्मा, घुड़सवार एवं स्वर्ण पदक विजेता सुश्री दिव्या कृति सिंह राठौड़, वैल्यूअर फेब टैक्स प्रा.लि. के डायरेक्टर हर्ष पी चमारिया, राष्ट्रदूत से राजेश शर्मा, राज्य प्रशासनिक सेवा से योगेश कुमार श्रीवास्तव, योग के क्षेत्र से शत्रुघ्न सिंह, चीफ ज्यूडिशियल मजिस्टेªड गुंजन गोयल, समाज सेवा से राजेश जैन, चिकित्सा से डाॅ. कृष्ण गोपाल कुमावत, सह आचार्य एवं विभागाध्यक्ष फार्माकोलॉजी डाॅ. प्रियंका कुमावत, खाटू श्याम मंदिर के अध्यक्ष प्रताप सिंह चौहान, दैनिक नवज्योति के संपादक हर्ष चौधरी, रूंगटा हॉस्पिटल के मैनेजिंग डायरेक्टर डाॅ. रासबिहारी रूंगटा, दैनिक भास्कर से आलोक खंडेलवाल, राजस्थान पत्रिका से हर्षित जैन, समाज सेवा से रतन कुमार रूंगटा, उद्योगपति एवं गौसेवक शंकर कुलेरिया, फस्ट इंडिया से सुश्री श्वेता मिश्रा, जी राजस्थान न्यूज से काशीराम चौधरी, थेवा कला से पवन राजसोनी, मूर्तिकार राजकुमार पंडित, आर्ट से अंशुल जैन, डेल्टा ऑटो कॉर्प प्रा.लि. के फाउंडर एण्ड सीईओ अंकित अग्रवाल, समाज सेवा से नरेश कुमार कौशिक, अस्तित्व उड़ान की संस्थापिका अनीता मीना, चिकित्सा से डॉ. अनुभूति भारद्वाज, समाज सेवा से सेवा आचार्य भरत नागदा, बैंकिंग क्षेत्र से नरेन्द्र सिंह शेखावत को स्मृति चिन्ह, प्रशस्ति पत्र, दुपट्टा देकर सम्मानित किया गया।
कार्यक्रम के प्रारम्भ में दीप प्रज्जवलन राज्यपाल श्री कलराज मिश्र ने किया। संस्था के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष दिनेश शर्मा, प्रदेश महासचिव सुनील कुमार जैन, प्रदेश अध्यक्ष गौरव धामाणी ने अतिथियों का स्वागत किया। अंत में संरक्षक गोविन्द पारीक ने अतिथियों को धन्यवाद ज्ञापित किया।

Sanjeevni Today
Author: Sanjeevni Today

ताजा खबरों के लिए एक क्लिक पर ज्वाइन करे व्हाट्सएप ग्रुप

Leave a Comment

Digitalconvey.com digitalgriot.com buzzopen.com buzz4ai.com marketmystique.com

Advertisement
लाइव क्रिकेट स्कोर