जेल मंत्री ने कारागार का किया औचक निरीक्षक, बंदियों से मिलकर जानी समस्याएं

 
जेल मंत्री ने कारागार का किया औचक निरीक्षक, बंदियों से मिलकर जानी समस्याएं


हमीरपुर। प्रदेश सरकार के कारागार राज्यमंत्री जयकुमार उर्फ जैकी ने बुधवार को जिला कारागार का औचक निरीक्षण किया। जिसमें उन्होंने जेल की व्यवस्थाएं, बैरकों में जाकर बंदियों से मिले और उनकी समस्याएं जानीं। इसके साथ ही रसोईघर व अन्य का बारीकी से निरीक्षण किया। कोरोना को लेकर किए गए उपाय व सोशल डिस्टेंसिंग का पालन किए जाने और जेल मैनुअल के मुताबिक बंदियों को सहूलियत देने को कहा।

प्रदेश सरकार के कारागार राज्यमंत्री बुधवार को हमीरपुर शहर पहुंचे। जहां उन्होंने जिला कारागार का औचक निरीक्षण किया। राज्यमंत्री करीब एक घंटे तक कारागार में रहे। उन्होंने सभी बैरकों में जाकर विचाराधीन व सजायाफ्ता बंदियों से मिलकर उनकी समस्याएं जानीं। उन्होंने कोरोना महामारी को लेकर जेल में अधिक सावधानी बरतने को कहा। कहा कि बाहर से आने वाले सामानों की अच्छे से जांच पड़ताल के बाद ही बंदियों तक पहुंचाया जाए। 

उन्होंने जेल के अंदर हर हाल में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने को कहा। इसके साथ राज्यमंत्री ने जेल की साफ सफाई व्यवस्था, रसोईघर व अन्य का निरीक्षण किया। राज्यमंत्री ने कोरोना को लेकर पूरे जेल परिसर व बैरकों में ज्यादा से ज्यादा सैनिटाइज किए जाने के निर्देश दिए। राज्यमंत्री ने बताया कि वह उरई से घाटमपुर विधानसभा में हो रहे उपचुनाव के प्रचार में जा रहे थे। शहर से निकलने पर कारागार का निरीक्षण करने की बात कही। इस मौके पर जेल अधीक्षक अनिल गौतम व अन्य मौजूद रहे।

यह खबर भी पढ़े: भारतीय राजदूत की मेडागास्कर के प्रधानमंत्री से मुलाकात, द्विपक्षीय सहयोग मजबूत करने पर हुई बात

From around the web