Twitter Layoffs: ट्विटर में फिर हुई छंटनी, एलन मस्क ने 200 कर्मचारियों को निकाला, जानें क्यों...

मस्क के अधिग्रहण से पहले, ट्विटर के पास करीब 7,500 कर्मचारी थे। 
 
Twitter Layoffs: ट्विटर में फिर हुई छंटनी, एलन मस्क ने 200 कर्मचारियों को निकाला, जानें क्यों...

नई दिल्ली। जब से एलोन मस्क ने पिछले साल ट्विटर पर पदभार संभाला है, कंपनी ने कई बड़े पैमाने पर छंटनी देखी है, जिसने इसके कर्मचारियों की संख्या को बहुत कम कर दिया है। मस्क के अधिग्रहण से पहले, ट्विटर के पास करीब 7,500 कर्मचारी थे। हालाँकि, नए मालिक द्वारा अपनी भूमिका ग्रहण करने के बाद, कार्यबल को घटाकर लगभग 2,300 कर दिया गया। और अब, छंटनी के एक नए दौर में, मस्क ने अपने कार्यबल के लगभग 10 प्रतिशत को निकाल दिया है, न्यूयॉर्क टाइम्स की एक रिपोर्ट में कहा गया है। इसका मतलब है कि कंपनी में नवीनतम छंटनी के हिस्से के रूप में लगभग 200 लोगों ने अपनी नौकरी खो दी है।

विज्ञापन: "जयपुर में निवेश का अच्छा मौका" JDA अप्रूव्ड प्लॉट्स, मात्र 4 लाख में वाटिका, टोंक रोड, कॉल 8279269659

एलन मस्क ने ट्विटर के 200 कर्मचारियों को निकाला
न्यूयॉर्क टाइम्स की एक रिपोर्ट में कहा गया है कि छंटनी के ताजा दौर ने उत्पाद प्रबंधकों, डेटा वैज्ञानिकों और इंजीनियरों को प्रभावित किया है। सप्ताहांत में छंटनी की घोषणा की गई थी और प्रभावित लोग ट्विटर की विभिन्न विशेषताओं को ऑनलाइन रखने पर काम कर रहे थे। रिपोर्ट में आगे कहा गया है कि प्रकाशन के एक स्रोत के अनुसार, मुद्रीकरण अवसंरचना टीम को 30 से आठ से कम लोगों तक घटा दिया गया था।

यह खबर भी पढ़ें: विधवा बहू की ससुर ने फिर से कराई शादी, बेटी की तरह कन्यादान भी किया; गिफ्ट में दी कार

पिछले हफ्ते, रिपोर्ट सामने आई थी कि मस्क ने कंपनी में छंटनी के एक और दौर की घोषणा की थी, जिसने बिक्री और इंजीनियरिंग विभागों के लोगों को प्रमुखता से प्रभावित किया था।

ट्विटर की छंटनी का पिछला दौर
द वर्ज की एक रिपोर्ट के मुताबिक, ट्विटर के सेल्स और इंजीनियरिंग विभागों के कर्मचारियों को कुछ दिन पहले नौकरी से निकाल दिया गया था। हटाए गए कर्मचारियों में से एक सीधे मस्क को रिपोर्ट कर रहा था और ट्विटर के विज्ञापन व्यवसाय के लिए इंजीनियरिंग का प्रबंधन कर रहा था।

मस्क के 'ट्विटर 2.0' में विज्ञापन मुद्रीकरण प्रबंधक के रूप में काम करने वाले मार्सिन कडलुज़्का ने ट्विटर पर लिखा कि उनका मानना है कि ट्विटर 2 या 3 महीनों में विज्ञापनों में सुधार कर सकता है, लेकिन जरूरी नहीं कि एक सप्ताह में।

यह खबर भी पढ़ें: Video: शख्स मगरमच्छ के मुंह में हाथ डालकर दिखा रहा था दिलेरी, तभी हुआ कुछ ऐसा कि...

"धन्यवाद ट्वीप्स। ट्विटर पर 7 साल पूरे! ट्विटर और विज्ञापनों को बेहतर बनाने के लिए पिछले 3 महीनों में सीखने और ऊर्जा के लिए @elonmusk! मेरा मानना है कि ट्विटर वास्तव में 2-3 महीनों में विज्ञापनों में सुधार कर सकता है (हालांकि एक सप्ताह में जरूरी नहीं है)। काश मुझे वास्तव में बर्खास्त कर दिया जाता, न कि केवल निष्क्रिय कर दिया जाता, ”उन्होंने लिखा।

मार्सिन ने हाल ही में लिंक्डइन पर एक अपडेट भी साझा किया और लिखा कि विज्ञापनों और संपूर्ण मुद्रीकरण इन्फ्रा ओआरजी में काम करने वाले इंजीनियर 'महान सहनशक्ति, जुनून, अनुभव और पूरे सिस्टम के गहन ज्ञान के साथ स्थिति को संभालने में महान विशेषज्ञ' हैं।

एलोन मस्क का ट्विटर अधिग्रहण
एलोन मस्क ने ट्विटर में शामिल होने पर कुछ चरम बदलाव पेश किए और अपनी नई भूमिका ग्रहण करने के बाद उन्होंने जो पहला काम किया, वह कंपनी के तत्कालीन सीईओ पराग अग्रवाल को अन्य शीर्ष अधिकारियों के साथ बर्खास्त करना था। मस्क के शासनकाल में, ट्विटर के अधिकांश कर्मचारियों ने या तो इस्तीफा दे दिया है, या उन्हें हटा दिया गया है। नए ट्विटर मालिक ने नवंबर 2022 के बाद वादा किया था कि आगे चलकर कंपनी में कोई छंटनी नहीं होगी। हालाँकि, तब से, कई छंटनी की घोषणा की गई है।

Download app : अपने शहर की तरो ताज़ा खबरें पढ़ने के लिए डाउनलोड करें संजीवनी टुडे ऐप

From around the web