Twitter Layoffs: कैसे ट्विटर कर्मचारियों को छंटनी के बारे में पता चला, आप भी जानें...

इस सप्ताह के अंत में ट्विटर पर छंटनी के सबसे हालिया दौर को अंजाम दिया गया और लगभग 200 लोग इससे प्रभावित हुए।
 
Twitter Layoffs: कैसे ट्विटर कर्मचारियों को छंटनी के बारे में पता चला, आप भी जानें...

नई दिल्ली। नवंबर 2022 में, ट्विटर के अधिकांश कार्यबल को बर्खास्त करने के बाद, एलोन मस्क ने वादा किया था कि कंपनी में और छंटनी नहीं होगी। हालाँकि, तब से, मस्क ने ट्विटर पर छंटनी के कई दौर आयोजित किए हैं और जिस कंपनी में कभी 7,500 से अधिक लोग थे, अब उसमें लगभग 2,000 कर्मचारी बचे हैं।

विज्ञापन: "जयपुर में निवेश का अच्छा मौका" JDA अप्रूव्ड प्लॉट्स, मात्र 4 लाख में वाटिका, टोंक रोड, कॉल 8279269659

इस सप्ताह के अंत में ट्विटर पर छंटनी के सबसे हालिया दौर को अंजाम दिया गया और लगभग 200 लोग इससे प्रभावित हुए।  न्यूयॉर्क टाइम्स की एक रिपोर्ट में कहा गया है कि माइक्रो-ब्लॉगिंग साइट ने अपने कर्मचारियों की संख्या में 10 प्रतिशत की कटौती की है और उत्पाद प्रबंधकों, डेटा वैज्ञानिकों और इंजीनियरों को प्रभावित किया है। रिपोर्ट में आगे कहा गया है कि मुद्रीकरण इंफ्रास्ट्रक्चर टीम को 30 से आठ से कम लोगों तक कम कर दिया गया था। मस्क को ट्विटर 2.0 बनाने में मदद करने के लिए प्रतिबद्ध होने के बावजूद ट्विटर ब्लू हेड एस्थर क्रॉफर्ड को भी हटा दिया गया था। सोशल मीडिया पर उनकी एक तस्वीर भी वायरल हुई थी जिसमें वह ट्विटर के ऑफिस में स्लीपिंग बैग में झपकी लेती नजर आ रही हैं।

यह खबर भी पढ़ें: OMG: 83 साल की महिला को 28 साल के युवक से हुआ प्यार, शादी के लिए विदेश से पहुंची पाकिस्तान

नवीनतम रिपोर्टों के अनुसार, कई ट्विटर कर्मचारियों ने पाया कि जब उन्हें उनके काम के लैपटॉप और ईमेल तक पहुंच से वंचित कर दिया गया तो उन्हें जाने दिया जा रहा था।

कैसे ट्विटर कर्मचारियों को छंटनी के बारे में पता चला
बिजनेस इनसाइडर की एक रिपोर्ट मूल रूप से द न्यूयॉर्क टाइम्स को जिम्मेदार ठहराती है, जिससे पता चलता है कि शनिवार की रात, ट्विटर के कुछ पूर्व कर्मचारियों को पता चला कि जब वे अपने काम के लैपटॉप या ईमेल में लॉगिन करने में विफल रहे तो उन्हें निकाल दिया गया। रिपोर्ट में कहा गया है कि अगली सुबह, जिन कर्मचारियों को अभी भी अपनी नौकरी रखनी थी, उन्होंने सिग्नल का उपयोग करके यह पता लगाने की कोशिश की कि कंपनी में कौन रहता है। ट्विटर कर्मचारियों ने हाल ही में अपने आंतरिक संचार चैनल स्लैक तक पहुंच खो दी है। रिपोर्टों के अनुसार, स्लैक का एक्सेस खोने से कर्मचारियों के वर्षों के डेटा का नुकसान भी हो सकता है।

यह खबर भी पढ़ें: Interesting : 78 साल के शख्स ने की 18 साल की लड़की से शादी, 2 साल से चल रहा था अफेयर!

एलोन मस्क ने सबसे अमीर आदमी का खिताब फिर से हासिल किया
इस बीच, ट्विटर के मालिक एलोन मस्क ने दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति होने का खिताब फिर से हासिल कर लिया है। अरबपति ने दिसंबर 2022 में लुइस वुइटन के सीईओ बर्नार्ड अरनॉल्ट के लिए संक्षिप्त रूप से खिताब खो दिया था। हालांकि, लगभग दो महीने बाद, मस्क ने सिंहासन को पुनः प्राप्त किया। ऐसा इसलिए हुआ क्योंकि टेस्ला के शेयरों की कीमतों में भारी उछाल देखा गया और चूंकि एलोन मस्क की संपत्ति टेस्ला के शेयरों में गहराई से बंधी हुई है, इसलिए उनकी निवल संपत्ति में वृद्धि हुई है।

मस्क की नेटवर्थ अब 187 अरब डॉलर है। साल की शुरुआत में ट्विटर के मालिक की नेटवर्थ 137 अरब डॉलर थी। एलन मस्क सितंबर 2021 से दुनिया के सबसे अमीर शख्स हैं। उनसे पहले अमेजन के फाउंडर जेफ बेजोस काबिज थे।

Download app : अपने शहर की तरो ताज़ा खबरें पढ़ने के लिए डाउनलोड करें संजीवनी टुडे ऐप

From around the web