वाट्सऐप की नई प्राइवेसी पॉलिसी की घोषणा के बाद सिग्नल और टेलीग्राम के यूजर्स की संख्या में इजाफा, जानिए

 
वाट्सऐप की नई प्राइवेसी पॉलिसी की घोषणा के बाद सिग्नल और टेलीग्राम के यूजर्स की संख्या में इजाफा, जानिए


डेस्क। वाट्सऐप की ओर से जब से नई प्राइवेसी पॉलिसी की घोषणा की गई है तब से ही इसके सिमिलर ऐप्स जैसे सिग्नल एवं टेलीग्राम के यूजर्स की संख्या में बढ़ोतरी नजर आई है। 

बता दें कि वाट्सऐप की नई प्राइवेसी पॉलिसी के ऐलान के पश्चात से ही इस पर काफी विवाद जारी रहा है। हालांकि कंपनी की तरफ से इसको लेकर सफाई भी दे दी है। किंतु फिर भी यूजर्स शायद इस ऐप पर यकीन नहीं कर पा रहे हैं। यही कारण है कि जब से वाट्सऐप ने नई प्राइवेसी पॉलिसी की घोषणा की है तब से ही इसके सिमिलर ऐप्स जैसे सिग्नल और टेलीग्राम के यूजर्स की संख्या में वृद्धि नजर आई है। 

इतने बढ़े Signal App
आंकड़ों की माने तो, वाट्सऐप की नई प्राइवेसी पॉलिसी के पश्चात से दुनियाभर में 246,000 यूजर्स ने सिग्नल ऐप डाउनलोड किया है। अब तक 8.8 मिलियन लोगों ने इसे डाउनलोड किया है। यूके में 7400 से 191000 डाउनलोड और यूएस में 63 हजार से 11 लाख लोग इसे डाउनलोड कर चुके हैं। जानकारी के मुताबिक सिग्नल ऐप को डाउनलोड करने की नसीहत टेस्ला के सीईओ एलन मस्क ने भी दी थी, जिसके बाद इसके यूजर्स तेजी से बढ़ गए। 

Telegram यूजर्स की संख्या में इतनी हुई वृद्धि 
वहीं,विश्वभर में 25 से 30 मिलियन से अधिक लोग टेलीग्राम डाउनलोड कर चुके हैं। सिग्नल ऐप के मुकाबले टेलीग्राम को अधिक लोकप्रियता मिली है। बीते 72 घंटों में 25 लाख से ज्यादा लोगों ने टेलीग्राम डाउनलोड किया गया है। इस मध्य वाट्सऐप का ग्लोबल डाउनलोड 11.3 मिलियन से घटकर 92 लाख रह गया है। 

यह खबर भी पढ़े: करोबारी सप्ताह के तीसरे दिन घरेलू शेयर बाजार में जोरदार तेजी, निफ्टी 14600 के रिकार्ड स्तर पर

From around the web