iPhone Battery: आईफोन की बैटरी पड़ेगी अब और महँगी, आप भी जानें क्या है वजह...

वर्तमान आउट-ऑफ़-वारंटी बैटरी सेवा शुल्क फरवरी 2023 के अंत तक लागू होगा।
 
iPhone Battery: आईफोन की बैटरी पड़ेगी अब और महँगी, आप भी जानें क्या है वजह...

नई दिल्ली। यदि आप अपने आउट-ऑफ़-वारंटी iPhone की बैटरी बदलने की योजना बना रहे हैं? आपको अधिक पैसे खर्च करने पड़ सकते हैं। Apple ने घोषणा की है कि वह इस साल के अंत में iPhone 14 से पुराने सभी मॉडलों के लिए वारंटी से बाहर iPhone बैटरी रिप्लेसमेंट की कीमत बढ़ा रहा है। तो अगर आपके पास iPhone 13 है, जो वारंटी से बाहर है, तो भी आपको वांछित राशि से अधिक भुगतान करना होगा।

विज्ञापन: "जयपुर में निवेश का अच्छा मौका" JDA अप्रूव्ड प्लॉट्स, मात्र 4 लाख में वाटिका, टोंक रोड, कॉल 827926965

"वर्तमान आउट-ऑफ़-वारंटी बैटरी सेवा शुल्क फरवरी 2023 के अंत तक लागू होगा। 1 मार्च, 2023 से प्रभावी, सभी iPhone मॉडल के लिए आउट-ऑफ़-वारंटी बैटरी सेवा शुल्क $ 20 (लगभग 1654 रुपये) बढ़ा दिया जाएगा। iPhone 14 के लिए," Apple ने अपने समर्थन पृष्ठ में उल्लेख किया है।

यह खबर भी पढ़ें: ब्राजील : मॉडल को 9 में से 5 पत्नियों ने दिया तलाक, 4 लड़कियां होते हुए फिर शादी का बना रहा मन

वर्तमान में, Apple अधिकांश iPhone मॉडलों पर बैटरी बदलने के लिए US में $69 और भारत में लगभग 7000 रुपये चार्ज करता है। यह अनुमानित कीमत है जिसकी गणना वेबसाइट पर की जा सकती है। यदि अन्य गंभीर समस्याएं हैं तो बैटरी बदलने से अधिक हो सकता है। मूल्य वृद्धि केवल उन उपयोगकर्ताओं को प्रभावित करेगी जिनके पास AppleCare और Applecare+ सदस्यता नहीं है।

AppleCare+ सब्सक्रिप्शन वाले उपयोगकर्ता अपने iPhones की बैटरी बिना किसी अतिरिक्त लागत के बदल सकते हैं यदि उनके उत्पाद की बैटरी इसकी मूल क्षमता का 80 प्रतिशत से कम रखती है।

यह खबर भी पढ़ें: अनोखी शादी: प्रेमी ने प्रेमिका के शव से रचाई शादी, पहले भरी मांग फिर पहनाई जयमाला, जानिए पूरा मामला...

“प्रत्येक iPhone अपनी सीमित वारंटी के माध्यम से 1 वर्ष के हार्डवेयर मरम्मत कवरेज और 90 दिनों तक मानार्थ तकनीकी सहायता के साथ आता है। iPhone के लिए AppleCare+ आपके AppleCare+ खरीद दिनांक1 से आपके कवरेज को 2 वर्ष तक बढ़ाता है और आकस्मिक क्षति सुरक्षा की असीमित घटनाओं को जोड़ता है। प्रत्येक घटना स्क्रीन या बैक ग्लास क्षति के लिए 2500 रुपये या अन्य आकस्मिक क्षति के लिए 8900 रुपये के सेवा शुल्क के अधीन है, “समर्थन पृष्ठ का उल्लेख है।

Download app : अपने शहर की तरो ताज़ा खबरें पढ़ने के लिए डाउनलोड करें संजीवनी टुडे ऐप

From around the web