iPhone 15 और iPhone 15 Plus पहले से होंगे सस्ता, 2023 में हो सकता है लॉन्च, जानें कीमत और स्पेसिफिकेशन

कंपनी ने कम कीमत में सबसे बड़ा डिस्प्ले देने के मकसद से मिनी मॉडल को प्लस से रिप्लेस किया। 

 
iPhone 15 और iPhone 15 Plus पहले से होंगे सस्ता, 2023 में हो सकता है लॉन्च, जानें कीमत और स्पेसिफिकेशन

नई दिल्ली। Apple ने इस साल iPhone लाइनअप के साथ अपनी रणनीति में बदलाव किया। कंपनी ने कम कीमत में सबसे बड़ा डिस्प्ले देने के मकसद से मिनी मॉडल को प्लस से रिप्लेस किया। लेकिन, ऐसा प्रतीत होता है कि iPhone 14 Plus उपभोक्ताओं को लुभाने में विफल रहा और Apple डिवाइस को बेचने के लिए संघर्ष कर रहा है। अब रिपोर्ट्स बताती हैं कि Apple "iPhone 15 के लिए प्रो और नॉन-प्रो iPhones के साथ कैसा व्यवहार करता है" का पुनर्मूल्यांकन करने के नए तरीकों के बारे में सोच रहा है।

विज्ञापन: "जयपुर में निवेश का अच्छा मौका" JDA अप्रूव्ड प्लॉट्स, मात्र 4 लाख में वाटिका, टोंक रोड, कॉल 8279269659

MacRumors की एक रिपोर्ट, yeux1122 के हवाले से बताती है कि Apple अपने अगले प्लस फोन को सफल बनाने के लिए दो विकल्पों का मूल्यांकन कर रहा है। सबसे पहले, क्यूपर्टिनो-आधारित टेक दिग्गज को प्रो और गैर-प्रो iPhone मॉडल के बीच अंतर करने के लिए कहा जाता है। कंपनी का मानना है कि यह मूल्य-संवेदनशील उपभोक्ताओं को आईफोन 15 प्लस चुनने के लिए एक बड़ी स्क्रीन वाला फोन लेने के लिए प्रेरित करेगा। Apple विश्लेषक मिंग-ची कुओ ने भी कुछ हफ़्ते पहले इसी कदम का सुझाव दिया था।

यह खबर भी पढ़ें: OMG: 83 साल की महिला को 28 साल के युवक से हुआ प्यार, शादी के लिए विदेश से पहुंची पाकिस्तान

दूसरा, कहा जाता है कि Apple आगामी iPhone 15 Plus को और अधिक किफायती बनाने पर विचार कर रहा है। IPhone 14 प्लस वर्तमान में बेस 128GB स्टोरेज मॉडल के लिए 89,900 रुपये की कीमत से शुरू होता है। अब अगर Apple प्लस मॉडल की कीमत में कटौती करने का फैसला करता है, तो इसका मतलब यह भी है कि iPhone 15 के वैनिला मॉडल की कीमत में भी गिरावट देखने को मिलेगी। मौजूदा आईफोन मॉडल उर्फ आईफोन 14 की कीमत 79,900 रुपये से शुरू होती है। अब, Apple अगले साल प्लस मॉडल को सस्ता करेगा या नहीं, यह तो समय ही बताएगा, वर्तमान में, कंपनी iPhone 14 Plus को बेचने का लक्ष्य बना रही है, जिसे वैश्विक स्तर पर उपभोक्ताओं द्वारा अच्छी तरह से प्राप्त नहीं किया गया है।

इस साल, Apple ने सस्ते iPhone मॉडल में बहुत अधिक बदलाव नहीं किए। इसके बजाय, इसने प्रो मॉडल को अपग्रेड करने पर ध्यान केंद्रित किया। इतना ही कि iPhone 14 और पूर्ववर्ती iPhone 13 विशिष्टताओं के साथ-साथ डिज़ाइन के समान सेट पेश करते हैं। वास्तव में, iPhone 14 भी पिछले साल के चिपसेट A15 बायोनिक द्वारा संचालित है, जबकि iPhone 14 Pro मॉडल कंपनी की नवीनतम A16 बायोनिक चिप के साथ आते हैं।

यह खबर भी पढ़ें: पक्षी जो बिना रुके उड़ता रहा 13,560 किलोमीटर, बना दिया एक नया वर्ल्ड रिकॉर्ड, जाने इसके बारे में

2023 में, Apple को iPhone 15 श्रृंखला के तहत चार नए मॉडल का अनावरण करने की उम्मीद है, जिसमें iPhone 15, iPhone 15 Plus, iPhone 15 Pro और iPhone 15 Pro Plus शामिल हैं। हो सकता है कि इस साल किसी भी किफायती आईफोन मॉडल को लॉन्च न किया जाए, जो कि आईफोन एसई 3 का उत्तराधिकारी है। आईफोन 15 सीरीज के फोन एप्पल की अगली ए17 बायोनिक चिप द्वारा संचालित होने की उम्मीद है, जो एक बेहतर कैमरा और बैटरी प्रदर्शन प्रदान करते हैं। वास्तव में, यह भी माना जाता है कि iPhone 15 श्रृंखला के तहत सभी मॉडलों में डायनेमिक आइलैंड डिज़ाइन शामिल होगा, जो वर्तमान में केवल iPhone 14 Pro मॉडल पर उपलब्ध है।

Download app : अपने शहर की तरो ताज़ा खबरें पढ़ने के लिए डाउनलोड करें संजीवनी टुडे ऐप

From around the web