संजीवनी टुडे

पकड़े गए Xiaomi के 33 लाख के नकली सामान, कहीं आपका प्रोडक्ट भी तो फेक नहीं, ऐसे करें पहचान

संजीवनी टुडे 24-11-2020 12:10:30

अनेक बार लोकप्रिय कंपनियों के नाम पर धोखाधड़ी होती है। ऐसी कंपनियों की ब्रैंडिंग के नाम पर नकली प्रोडक्ट्स बाजार में बेचे जाते हैं।


नई दिल्ली। अनेक बार लोकप्रिय कंपनियों के नाम पर धोखाधड़ी होती है। ऐसी कंपनियों की ब्रैंडिंग के नाम पर नकली प्रोडक्ट्स बाजार में बेचे जाते हैं। ऐसा ही एक मामला चेन्नई और बेंगलुरु में सामने आया है। यहां पुलिस ने चीनी कंपनी शाओमी के फेक प्रोडक्ट्स पकड़े हैं। 

पकड़े गए प्रोडक्ट्स का दाम 33.3 लाख रूपये बताया जा रहा है। जानकारी के मुताबक, हिंदुस्तान में सर्वाधिक स्मार्टफोन मार्केट शेयर संग चाइनीज कंपनी शाओमी नंबर 1 पर है। ऐसे में कुछ सप्लायर्स इस ब्रैंड की लोकप्रियता का लाभ उठाकर इसके नाम पर शाओमी के नकली प्रोडक्ट्स सप्लाई कर रहे थे।

शाओमी ने फेक प्रोडक्ट सप्लाई करने वाले सप्लायर्स के विरुद्ध एक्शन लेते हुए फेक प्रोडक्ट्स सीज करवाए। पुलिस संग कंपनी के रिप्रेजेंटेटिव्स ने पुलिस संग लगभग 3000 से ज्यादा फेक प्रोडक्ट सीज करवाए। इन फेक प्रोडक्ट्स में मोबाइल बैक केस से लेकर हेडफोन्स, पावर बैंक्स, चार्जर एवं इयरफोन्स जैसे अनेक प्रोडक्ट्स थे।

पुलिस ने कार्यवाही करते हुए चेन्नई से 24.9 लाख रुपए के एवं  बेंगलुरु से 8.4 लाख के फर्जी शाओमी प्रोडक्ट सीज किए तथा फर्जी Mi India प्रोडक्ट्स बेच रहे दुकानदारों को गिरफ्तार किया। छानबीन में मालुम चला है कि ये सप्लायर्स लंबे वक्त से मार्केट में फेक प्रोडक्ट्स सप्लाई कर रहे थे।

यह खबर भी पढ़े: Gorgeous अवतार में दिखी कृष्णा श्रॉफ, दिशा पाटनी को दिया मेकअप का क्रेडिट

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From technology

Trending Now
Recommended