Apple के AirTag की मदद से एक महिला को मिला उसका कुत्ता, आप भी जानें कैसे...

Apple ने लोगों या पालतू जानवरों को ट्रैक करने के लिए AirTag का उपयोग करने के खिलाफ लोगों को सख्ती से सलाह दी है। 
 
Apple के AirTag की मदद से एक महिला को मिला उसका कुत्ता, आप भी जानें कैसे...

नई दिल्ली। Apple का AirTag लोगों के लिए वाकई एक उपयोगी टूल साबित हुआ है। हालांकि एयरटैग का इस्तेमाल कई बार लोगों का पीछा करने के लिए किया गया है, लेकिन इसने लोगों को उनकी खोई हुई वस्तुओं और यहां तक ​​कि पालतू जानवरों के साथ फिर से जुड़ने में भी मदद की है। हालाँकि, Apple ने लोगों या पालतू जानवरों को ट्रैक करने के लिए AirTag का उपयोग करने के खिलाफ लोगों को सख्ती से सलाह दी है। ऐसा शायद इसलिए है क्योंकि अगर कुछ भी दुर्भाग्यपूर्ण होता है तो Apple उत्तरदायी नहीं होना चाहता। ऐसे में महिला ने एपल की सलाह नहीं मानी। उसने अपने कुत्ते, रॉकी के कॉलर से एक एयरटैग लगाया था।

विज्ञापन: "जयपुर में निवेश का अच्छा मौका" JDA अप्रूव्ड प्लॉट्स, मात्र 4 लाख में वाटिका, टोंक रोड, कॉल 8279269659

Apple इनसाइडर के अनुसार, फ्लोरिडा स्थित डेनिस केवल AirTag की वजह से अपने कुत्ते के साथ फिर से जुड़ सकी। उसका कुत्ता रॉकी, उसके घर से भाग गया और कुछ मिनटों के बाद उसे एहसास हुआ कि रॉकी गायब है। "मैं कचरा बाहर निकालने के लिए गया था, और मुझे लगता है कि जब मैंने कचरा निकाला तो वह बच निकला," मालिक डेनिस ह्यूर्टस ने फॉक्स 4 नाउ को एक वीडियो में बताया। लेकिन फिर उसे जल्दी से याद आया कि उसने अपने कुत्ते के कॉलर पर एयरटैग लगाया था।

यह खबर भी पढ़ें: विदाई के समय अपनी ही बेटी के स्तनों पर थूकता है पिता, फिर मुड़वा देता है सिर, जानें क्यों?

"मैं भागा और मेरा फोन मिला, जब मैंने स्थान देखा, तो स्थान लगभग 20 मिनट दूर था," उसने कहा। डेनिस ने नोट किया कि किसी ने रॉकी को पाया और उसे ऑरेंज काउंटी एनिमल सर्विसेज में लाया। "यह वास्तव में हमारे लिए पहली बार था। हमने वास्तव में इस स्तर की तकनीक को कभी नहीं देखा है," श्रमिकों में से एक ने बताया

हालांकि एयरटैग कुत्तों के लिए जीपीएस किट की तुलना में काफी सस्ता है, ऐप्पल ने लोगों या पालतू जानवरों को ट्रैक करने के लिए एयरटैग का उपयोग करने के लिए लोगों को हतोत्साहित किया क्योंकि कंपनी का दावा है कि यह केवल वस्तुओं को ट्रैक करने के लिए था न कि जीवित प्राणियों के लिए। दुनिया भर में iPhone उत्पाद विपणन के Apple के VP Kaiann Drance ने पालतू जानवरों और बच्चों को ट्रैक करने के लिए AirTag का उपयोग करने के बारे में बात की।

यह खबर भी पढ़ें: महिला के हुए जुड़वां बच्चे, DNA Test में दोनों के पिता अलग, क्या कहना है मेडिकल साइंस का?

"अगर लोग ऐसा करते हैं, तो उन्हें बस यह सुनिश्चित करना होगा कि उनके चलते हुए पालतू जानवर फाइंड माई नेटवर्क में एक डिवाइस की सीमा में आ जाएं," उसने कहा। ड्रैंस ने सुझाव दिया कि Apple वॉच लोगों को ट्रैक करने के लिए AirTag के बजाय एक बेहतर उपकरण होगा।

Download app : अपने शहर की तरो ताज़ा खबरें पढ़ने के लिए डाउनलोड करें संजीवनी टुडे ऐप

From around the web