Whatsapp Update: व्हाट्सएप का नया अपडेट होने वाला है कुछ ज्यादा ही खास, आप भी जानें...

व्हाट्सएप ने बीटा टेस्टर्स के लिए फीचर को रोल आउट किया है, जो व्हाट्सएप बीटा के मौजूदा वर्जन पर हैं।
 
Whatsapp Update: व्हाट्सएप का नया अपडेट होने वाला है कुछ ज्यादा ही खास, आप भी जानें...

नई दिल्ली। व्हाट्सएप कई दिलचस्प फीचर्स पर काम कर रहा है। मैसेजिंग ऐप को हाल ही में एक नए फीचर का परीक्षण करते हुए देखा गया था जो 256 से अधिक प्रतिभागियों वाले समूहों को म्यूट कर देगा। व्हाट्सएप ने बीटा टेस्टर्स के लिए फीचर को रोल आउट किया है, जो व्हाट्सएप बीटा के मौजूदा वर्जन पर हैं। इसका मतलब है कि यह फीचर अभी सभी यूजर्स के लिए लॉन्च किया जाना बाकी है। व्हाट्सएप ने हाल ही में कम्युनिटी फीचर को आधिकारिक बना दिया है। यह सुविधा समूहों का एक विस्तार है और आपको और लोगों को जोड़ने देती है।

विज्ञापन: "जयपुर में निवेश का अच्छा मौका" JDA अप्रूव्ड प्लॉट्स, मात्र 4 लाख में वाटिका, टोंक रोड, कॉल 8279269659

व्हाट्सएप से संबंधित सभी गतिविधियों को ट्रैक करने वाले वाबेटाइन्फो ने मैसेजिंग ऐप के बीटा वर्जन में फीचर को देखा। रिपोर्ट में कहा गया है, "कुछ बीटा टेस्टर्स को नोटिफिकेशन को कम करने में मदद करने के लिए बड़े ग्रुप चैट को स्वचालित रूप से म्यूट करने की क्षमता जारी की गई है और आने वाले दिनों में इसे और अधिक उपयोगकर्ताओं के लिए जारी किया जा रहा है।"

यह खबर भी पढ़ें: विदाई के समय अपनी ही बेटी के स्तनों पर थूकता है पिता, फिर मुड़वा देता है सिर, जानें क्यों?

WhatsApp ने हाल ही में एक ग्रुप में 1024 लोगों को जोड़ने की सुविधा शुरू की है। जबकि यह कई लोगों के लिए सुविधाजनक हो सकता है, यह कुछ के लिए अराजक भी हो सकता है। इसलिए, यदि आप किसी ऐसे समूह का हिस्सा हैं जिसमें 256 से अधिक प्रतिभागी हैं, तो समूह अपने आप म्यूट हो जाएगा। हालाँकि, यदि आप सूचनाओं को म्यूट नहीं करना चाहते हैं, तो आपके पास हमेशा समूह को अनम्यूट करने का विकल्प होता है।

“एंड्रॉइड 2.22.2.4.15 के लिए व्हाट्सएप बीटा को एक संगत अपडेट के रूप में चिह्नित किया गया है, लेकिन कुछ भाग्यशाली बीटा टेस्टर्स को भी इनमें से किसी एक अपडेट को स्थापित करने के बाद यह सुविधा प्राप्त हो सकती है: 2.22.24.9, 2.22.24.10, 2.22.2.4.11, और 2.22.2.4.14," रिपोर्ट ने कहा। नवीनतम बीटा संस्करण में अपडेट करने वाले सभी बीटा टेस्टर्स को यह सुविधा मिलेगी, लेकिन अगर आपको अभी तक यह सुविधा नहीं मिली है, तो आप भविष्य के अपडेट की प्रतीक्षा कर सकते हैं।

यह खबर भी पढ़ें: महिला के हुए जुड़वां बच्चे, DNA Test में दोनों के पिता अलग, क्या कहना है मेडिकल साइंस का?

संबंधित नोट पर, व्हाट्सएप ने अपने आईओएस और एंड्रॉइड ऐप के लिए कम्युनिटीज को रोल आउट किया। वेब उपयोगकर्ता समुदाय सुविधा का भी उपयोग कर सकते हैं। व्हाट्सएप समुदाय उपयोगकर्ताओं को एक ही छत के नीचे समान हितों वाले समूह लाने देगा। आप एक ही स्थान पर संबंधित समूहों का उपयोग कर सकते हैं, आप अपने स्कूलों, पड़ोस, शिविरों आदि से जुड़ सकते हैं। आईओएस उपयोगकर्ताओं के लिए, चैट, सेटिंग्स विकल्प के ठीक बगल में समुदाय टैब दिखाई देता है, जबकि व्हाट्सएप वेब पर आप समुदाय को ढूंढ सकते हैं। आपकी स्क्रीन के ऊपर दाईं ओर।

विशेष रूप से, एक उपयोगकर्ता घोषणा समूह के अतिरिक्त 50 समूहों को जोड़ सकता है। घोषणा समूह में अधिकतम 5000 सदस्य जोड़े जा सकते हैं। किसी भी समुदाय के सदस्य के शामिल होने के लिए समूह खुले हैं।

Download app : अपने शहर की तरो ताज़ा खबरें पढ़ने के लिए डाउनलोड करें संजीवनी टुडे ऐप

From around the web