Whatsapp Desktop Update: व्हाट्सएप डेस्कटॉप पर आने वाला है नया अपडेट, जो करेगा सुरक्षा व्यवस्था मजबूत

उपयोगकर्ता अपने एंड्रॉइड स्मार्टफोन पर अपने फिंगरप्रिंट या आईफोन पर टच आईडी या फेस आईडी के साथ ऐप को अनलॉक कर सकते हैं। 
 
Whatsapp Desktop Update: व्हाट्सएप डेस्कटॉप पर आने वाला है नया अपडेट, जो करेगा सुरक्षा व्यवस्था मजबूत

नई दिल्ली। WhatsApp अपने Android और iOS उपयोगकर्ताओं के लिए सुरक्षा की एक अतिरिक्त परत प्रदान करने के लिए एक लॉक सुविधा प्रदान करता है। उपयोगकर्ता अपने एंड्रॉइड स्मार्टफोन पर अपने फिंगरप्रिंट या आईफोन पर टच आईडी या फेस आईडी के साथ ऐप को अनलॉक कर सकते हैं। और अब मेटा-स्वामित्व वाला ऐप इस सुरक्षा सुविधा को व्हाट्सएप डेस्कटॉप पर लाने की योजना बना रहा है।

विज्ञापन: "जयपुर में निवेश का अच्छा मौका" JDA अप्रूव्ड प्लॉट्स, मात्र 4 लाख में वाटिका, टोंक रोड, कॉल 8279269659

WABetaInfo की एक रिपोर्ट से पता चलता है कि मैसेजिंग प्लेटफॉर्म एक नए फीचर पर काम कर रहा है जो यूजर्स को पासवर्ड सेट करके व्हाट्सएप डेस्कटॉप एप को सुरक्षित रखने में मदद करेगा। डेस्कटॉप के लिए स्क्रीन लॉक चैट में अनधिकृत पहुंच को रोकने के लिए पीसी या लैपटॉप के अप्राप्य रहने की स्थिति में ऐप को सुरक्षा की एक अतिरिक्त परत प्रदान करेगा। व्हाट्सएप डेस्कटॉप के लिए स्क्रीन लॉक फीचर अभी विकास के अधीन है और जल्द ही कुछ बीटा टेस्टर्स के लिए जारी किया जाएगा।

यह खबर भी पढ़ें: बेटी से मां को दिलाई फांसी, 13 साल तक खुद को अनाथ मानती रही 19 साल की बेटी, जाने क्या था मामला

विशेष रूप से, व्हाट्सएप एंड्रॉइड और आईओएस संस्करणों की तरह ही डेस्कटॉप उपयोगकर्ताओं के लिए स्क्रीन लॉक फीचर को वैकल्पिक रखेगा। अगर कोई इसे भूल जाता है तो मैसेजिंग ऐप अपने उपयोगकर्ताओं को अपना स्क्रीन पासवर्ड बदलने या रीसेट करने की भी अनुमति देगा। पासवर्ड रीसेट करने के लिए, व्हाट्सएप डेस्कटॉप ऐप से लॉग आउट करना होगा और अपने डिवाइस को क्यूआर कोड से जोड़कर फिर से लॉग इन करना होगा।

व्हाट्सएप ने एंड्रॉइड बीटा के लिए कंपेनियन मोड जारी किया

इस बीच, व्हाट्सएप कुछ एंड्रॉइड बीटा टेस्टर्स के लिए कंपेनियन मोड रोल आउट कर रहा है। नया अपडेट एंड्रॉइड 2.22.24.18 के लिए व्हाट्सएप बीटा के साथ जारी किया गया था और उपयोगकर्ताओं को अपने मौजूदा व्हाट्सएप खाते को दूसरे एंड्रॉइड स्मार्टफोन और टैबलेट से लिंक करने की अनुमति देगा। व्हाट्सएप उपयोगकर्ताओं को एक बार में चार उपकरणों से कनेक्ट करने की अनुमति देगा।

यह खबर भी पढ़ें: शादी से ठीक पहले दूल्हे के साथ ही भाग गई दुल्हन, मां अब मांग रही अपनी बेटी से मुआवजा

साथी सुविधा का उपयोग करने के लिए, व्हाट्सएप सेटिंग्स पर जाएं और 'लिंक्ड डिवाइसेस' पर टैप करें। सेकेंडरी डिवाइस को अपने WhatsApp अकाउंट से कनेक्ट करने के लिए ऑटोमेटिकली जनरेट हुए QR कोड का इस्तेमाल करें। व्हाट्सएप डेस्कटॉप की तरह, ऐप चैट हिस्ट्री और लिंक्ड सेकेंडरी डिवाइस पर भी अन्य डेटा को सिंक करेगा।

यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि कंपैनियन मोड वर्तमान में बीटा में है और इसलिए लाइव स्थान और प्रसारण सूची प्रबंधित करने जैसी कई सुविधाएं उपलब्ध नहीं होंगी। व्हाट्सएप जल्द ही अपने भविष्य के अपडेट के साथ सभी के लिए फीचर जारी करेगा।

Download app : अपने शहर की तरो ताज़ा खबरें पढ़ने के लिए डाउनलोड करें संजीवनी टुडे ऐप

From around the web