Verily जो की google की सिस्टर कंपनी है निकालने वाली अपने 15 प्रतिशत कर्मचारी, आप भी जानें क्यों...

सीएनबीसी ने हाइलाइट किया कि प्रभावित कर्मचारियों को बुधवार को वेरिली के सीईओ स्टीफन गिल्लेट से एक ईमेल प्राप्त हुआ।

 
Verily जो की google की सिस्टर कंपनी है निकालने वाली अपने 15 प्रतिशत कर्मचारी, आप भी जानें क्यों...

नई दिल्ली। वास्तव में, अल्फाबेट की एक सहायक कंपनी, जिसकी छत्रछाया में Google और YouTube भी हैं, ने पुनर्गठन कदम में 15 प्रतिशत कार्यबल को बंद कर दिया है। जॉब प्लेटफॉर्म लिंक्डइन पर और CNBC द्वारा रिपोर्ट की गई कई पोस्ट के अनुसार, कंपनी ने लगभग 240 कर्मचारियों की छंटनी की है। Verily को स्वास्थ्य विज्ञान में विशेषज्ञता हासिल है, और बिगड़ती व्यापक आर्थिक स्थितियों के बीच कर्मचारियों की बड़े पैमाने पर छंटनी करने वाली यह Alphabet के स्वामित्व वाली पहली कंपनी है। Verily के शीर्ष अधिकारियों में से एक ने भी कंपनी छोड़ दी है। इसके सहयोगी ब्रांड Google से कर्मचारियों की छंटनी की उम्मीद है, हालांकि कंपनी ने अभी तक ऐसी किसी योजना की घोषणा नहीं की है। अक्टूबर 2022 से, कई टेक दिग्गज जैसे मेटा (पूर्व में फेसबुक), ट्विटर, अमेज़ॅन और सेल्सफोर्स ने हजारों कर्मचारियों को बंद कर दिया है।

विज्ञापन: "जयपुर में निवेश का अच्छा मौका" JDA अप्रूव्ड प्लॉट्स, मात्र 4 लाख में वाटिका, टोंक रोड, कॉल 8279269659

सीएनबीसी ने हाइलाइट किया कि प्रभावित कर्मचारियों को बुधवार को वेरिली के सीईओ स्टीफन गिल्लेट से एक ईमेल प्राप्त हुआ। उनके ईमेल ने कथित तौर पर कर्मचारियों को शेष सप्ताह के लिए घर से काम करने का निर्देश दिया क्योंकि इसके भौतिक कार्यालय गुरुवार और शुक्रवार को बंद रहेंगे। ईमेल में लिखा है, "जो लोग आज ऑफिस में हैं वे अब घर लौट सकते हैं।"

इसके अलावा, ईमेल का हवाला देते हुए रिपोर्ट बताती है कि कटौती "बंद कार्यक्रमों और टीम की अतिरेक" को दर्शाती है। कंपनी कई कार्यकारी परिवर्तन भी कर रही है। Verily के उपकरणों के व्यवसायों के अध्यक्ष, जोर्डी पैरामोन, जो अपने शुरुआती दिनों से ही कंपनी का हिस्सा रहे हैं, ने कंपनी छोड़ दी है।

यह खबर भी पढ़ें: हिमाचल प्रदेश में घूमने की कुछ बेहतरीन जगहें, जो आपकी यात्रा को बना देंगी यादगार और मजेदार

रिपोर्ट में हाइलाइट किया गया है कि प्रभावित कर्मचारियों को "आपकी भूमिका के संबंध में महत्वपूर्ण अपडेट" नामक एक सत्य और व्यक्तिगत ईमेल प्राप्त होंगे। जिनके पास अभी भी नौकरियां हैं, उन्हें "योर रोल एट वेरिली" शीर्षक वाला एक ईमेल प्राप्त होगा। इसके अतिरिक्त, यूएस के बाहर काम करने वाले कर्मचारियों को इस सप्ताह के अंत तक मेल प्राप्त होगा।

ईमेल में लिखा है, "जैसा कि हम वेरिली के अगले अध्याय में आगे बढ़ते हैं, हम अपने उद्देश्य को दोगुना कर रहे हैं, लक्ष्य के साथ अंतत: सटीक स्वास्थ्य के सभी क्षेत्रों में काम करना है।"

विशेष रूप से, वेरिली ने अपने सहयोगी ब्रांड Google के साथ, चरम COVID-19 महामारी के दौरान उपयोगकर्ताओं की सहायता के लिए टूल पर काम किया। कंपनी अल्फाबेट के "अन्य दांव" डिवीजन का एक हिस्सा है, जिसमें एक्सेस, केलिको, कैपिटलजी, जीवी, वेमो और एक्स भी शामिल हैं।

यह खबर भी पढ़ें: ब्राजील : मॉडल को 9 में से 5 पत्नियों ने दिया तलाक, 4 लड़कियां होते हुए फिर शादी का बना रहा मन

इस बीच, कई कर्मचारियों ने अपने प्रस्थान की घोषणा करने के लिए लिंक्डइन का सहारा लिया है। तृषा दास, जो Verily में एक यूजर एक्सपीरियंस रिसर्चर थीं, लिखती हैं, "मुझे आज ही दुखद समाचार मिला कि मुझे Verily से हटा दिया गया है... Verily में यह पिछला साल वास्तव में मेरे सपनों की नौकरी जैसा लगा, मैं हेल्थकेयर UX पर काम कर रही थी , स्वास्थ्य इक्विटी परियोजनाओं पर ध्यान देना और वास्तव में अच्छे लोगों के साथ सहयोग करना। मुझे उम्मीद है कि मैं स्वास्थ्य इक्विटी और अन्य सामाजिक न्याय परियोजनाओं पर काम करना जारी रख सकता हूं।"

एक अन्य प्रभावित कार्यकर्ता, हाना ज़ीद, जो एक तकनीकी कार्यक्रम प्रबंधक के रूप में काम करती थी, ने कहा कि उसने कंपनी में छह साल तक काम किया और अब वह वरिष्ठ तकनीकी कार्यक्रम प्रबंधन भूमिकाओं की तलाश कर रही है।

Download app : अपने शहर की तरो ताज़ा खबरें पढ़ने के लिए डाउनलोड करें संजीवनी टुडे ऐप

From around the web