iPhones पर 5G कनेक्टिविटी को अनलॉक होने में लगेगा अभी थोड़ा और वक्त, आप भी जानें...

Apple अगले सप्ताह की शुरुआत में iOS बीटा प्रोग्राम में भारतीय उपयोगकर्ताओं के लिए 5G को सक्षम करेगा।
 
iPhones पर 5G कनेक्टिविटी को अनलॉक होने में लगेगा अभी थोड़ा और वक्त, आप भी जानें...

नई दिल्ली। भारत में चुनिंदा यूजर्स के लिए 5G धीरे-धीरे रोल आउट हो रहा है, हालांकि इसे अभी iPhones तक पहुंचना बाकी है। ऐसा मुख्य रूप से इसलिए है क्योंकि Apple ने अभी तक iPhones पर 5G कनेक्टिविटी को अनलॉक नहीं किया है, भले ही स्मार्टफोन में 5G मॉडम शामिल हो। इससे पहले, Apple ने स्पष्ट किया था कि भारत में iPhone उपयोगकर्ताओं को दिसंबर 2022 तक 5G मिलेगा, भले ही दूरसंचार कंपनियां अब अपनी सेवाएं दे रही हों। हालांकि, एक नई रिपोर्ट बताती है कि पात्र सर्कल में कुछ iPhone उपयोगकर्ता अगले सप्ताह तक 5G का आनंद ले सकते हैं।

विज्ञापन: जयपुर में निवेश का अच्छा मौका JDA अप्रूव्ड प्लॉट्स, मात्र 3.21 लाख में वाटिका, टोंक रोड, कॉल 8279269659

द इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के अनुसार, "Apple अगले सप्ताह की शुरुआत में iOS बीटा प्रोग्राम में भारतीय उपयोगकर्ताओं के लिए 5G को सक्षम करेगा"। यह फीचर संभवतः iOS 16.2 बीटा अपडेट का हिस्सा होगा जिसमें अतिरिक्त टूल भी शामिल हो सकते हैं।

यह खबर भी पढ़ें: बेटी से मां को दिलाई फांसी, 13 साल तक खुद को अनाथ मानती रही 19 साल की बेटी, जाने क्या था मामला

अनजान लोगों के लिए, एप्पल और कई अन्य स्मार्टफोन निर्माताओं और ऐप डेवलपर्स के पास अपने उपकरणों और अनुप्रयोगों के लिए बीटा चैनल हैं। आंतरिक रूप से नई सुविधाओं का परीक्षण करने के बाद, इन्हें उन उपयोगकर्ताओं के लिए रोल आउट किया गया है जिन्होंने बीटा प्रोग्राम के लिए साइन अप किया है। इसका मतलब यह भी है कि बीटा टेस्टर नियमित उपयोगकर्ताओं के लिए उपलब्ध होने से पहले सुविधाओं का परीक्षण कर सकते हैं। हालांकि, बीटा सुविधाएं, कई बार, छोटी होती हैं और आपके स्मार्टफोन को प्रभावित कर सकती हैं।

यदि आप Apple iOS के बीटा प्रोग्राम में अपग्रेड करना चाहते हैं, जो मुफ़्त है, तो Apple बीटा प्रोग्राम साइट पर जाएँ और साइनअप चुनें। आपको अपनी ऐप्पल आईडी से लॉग इन करना होगा और फिर अपने डिवाइस को नामांकित करना होगा। नियमित अपडेट की प्रतीक्षा करने की सलाह दी जाती है क्योंकि बीटा अपडेट खराब हो सकते हैं और डिवाइस को प्रभावित कर सकते हैं। कुछ मामलों में, उपयोगकर्ता संदेश, फ़ोटो और अन्य महत्वपूर्ण फ़ाइलों जैसे डेटा भी खो देते हैं।

यह खबर भी पढ़ें: लंदन से करोड़ों की ‘बेंटले मल्सैन’ कार चुराकर पाकिस्तान ले गए चोर! जाने क्या है पूरा मामला?

एक बार जब Apple 5G अनलॉकिंग क्षमताओं के साथ बीटा अपडेट को रोल आउट कर देता है, तो संभावना है कि iPhones Airtel 5G Plus, Vi 5G और Jio 5G को सपोर्ट करेंगे। Airtel और Jio ने चुनिंदा शहरों में 5G को रोल आउट करना शुरू कर दिया है, हालांकि उनके टैरिफ स्पष्ट नहीं हैं। वर्तमान में, मौजूदा उपयोगकर्ता मुफ्त में हाई-स्पीड इंटरनेट का अनुभव कर सकते हैं। दूसरी ओर, वी ने अभी तक स्पष्टीकरण नहीं दिया है।

Download app : अपने शहर की तरो ताज़ा खबरें पढ़ने के लिए डाउनलोड करें संजीवनी टुडे ऐप

From around the web