Twitter का बड़ा एक्शन, बैन किए सभी अकाउंट होंगे बहाल, Elon Musk की दरियादिली? या...

अब तक 20 लाख से ज्यादा यूजर्स पोल में हिस्सा ले चुके हैं और हां बड़े अंतर से जीत रहे हैं। 
 
Twitter का बड़ा एक्शन, बैन किए सभी अकाउंट होंगे बहाल, Elon Musk की दरियादिली? या...

नई दिल्ली। एलोन मस्क ट्विटर पर एक और पोल चला रहे हैं, जिसमें अनुयायियों से पूछा जा रहा है कि क्या उन्हें कुछ खातों पर प्रतिबंध हटा देना चाहिए। हालांकि, वह स्पष्ट करता है कि जिन खातों ने कानून नहीं तोड़ा है या "गंभीर स्पैम" में शामिल नहीं हैं, वे वापसी के लिए पात्र होंगे। मस्क ने 23 नवंबर के अंत में मतदान किया और इस लेख को लिखे जाने तक 14 घंटे बाकी थे। अब तक 20 लाख से ज्यादा यूजर्स पोल में हिस्सा ले चुके हैं और हां बड़े अंतर से जीत रहे हैं। इस हफ्ते की शुरुआत में, मस्क ने ट्विटर पर एक और पोल चलाया, जिसमें उपयोगकर्ताओं से पूछा गया कि क्या वे डोनाल्ड ट्रम्प को मंच पर वापस देखना चाहते हैं। कई लोगों ने हां में वोट किया, जिसके बाद पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति का खाता निलंबित कर दिया गया।

विज्ञापन: "जयपुर में निवेश का अच्छा मौका" JDA अप्रूव्ड प्लॉट्स, मात्र 4 लाख में वाटिका, टोंक रोड, कॉल 8279269659

उनका ट्वीट यह स्पष्ट नहीं करता है कि कौन से खाते जल्द ही ट्विटर पर वापस आ सकते हैं। ट्विटर पर निलंबित किए गए कुछ प्रमुख खातों में कंगना रनौत और उनकी बहन रंगोली चंदेल, अज़ीलिया बैंक और गायक अभिजीत भट्टाचार्य शामिल हैं।

यह खबर भी पढ़ें: जब लाखों का मालिक निकला दिव्यांग भिखारी! ...तो सच जानकर ये महसूस किया शख्स ने

यह पहली बार नहीं है जब मस्क ने पुराने ट्विटर अकाउंट्स को फिर से शुरू करने में दिलचस्पी दिखाई है। अक्टूबर के अंत में अपने औपचारिक अधिग्रहण के बाद, उन्होंने ट्वीट किया, "मामूली और संदिग्ध कारणों से निलंबित किए गए किसी भी व्यक्ति को ट्विटर जेल से मुक्त कर दिया जाएगा"। उन्होंने पहले ही डोनाल्ड ट्रम्प और कान्ये वेस्ट (ये) के खातों पर से निलंबन हटा लिया है। याद करने के लिए, मतदान समाप्त होने के तुरंत बाद ट्रम्प का निलंबन हटा लिया गया था। संभावना है कि कुछ प्रतिबंधित खाते सप्ताहांत में ट्विटर पर वापस आ जाएंगे।

यह खबर भी पढ़ें: महिला के हुए जुड़वां बच्चे, DNA Test में दोनों के पिता अलग, क्या कहना है मेडिकल साइंस का?

इस बीच, हाल ही में एक रिपोर्ट में दावा किया गया कि मस्क ने ट्विटर कर्मचारियों की छंटनी कर दी है, और कंपनी जल्द ही फिर से काम पर रखना शुरू कर देगी। फायरिंग का पहला बैच अक्टूबर के अंत में एलोन मस्क के कंपनी के औपचारिक अधिग्रहण के पहले सप्ताह में हुआ था। पिछले हफ्ते उन्होंने बाकी कर्मचारियों को काम के नए कड़े नियम मानने या छुट्टी देने का अल्टीमेटम दिया था। इसने लगभग 1,000 ट्विटर कर्मचारियों के सामूहिक इस्तीफे का नेतृत्व किया। ट्विटर वर्तमान में सितंबर में 7500 से नीचे लगभग 2700 कर्मचारियों को रोजगार देता है।

Download app : अपने शहर की तरो ताज़ा खबरें पढ़ने के लिए डाउनलोड करें संजीवनी टुडे ऐप

From around the web