Twitter जल्द ही शुरू कर सकता है फिर से हायरिंग, आप भी जानें क्या है खबर

मस्क ने ट्विटर की तलाश में इंजीनियरिंग भूमिकाओं के प्रकार को निर्दिष्ट नहीं किया है, और कंपनी ने अभी तक पोस्टिंग सूचीबद्ध नहीं की है।
 
Twitter जल्द ही शुरू कर सकता है फिर से हायरिंग, आप भी जानें क्या है खबर

नई दिल्ली। ट्विटर कथित तौर पर पिछले महीने अपने 7,500-व्यक्ति कर्मचारियों में से लगभग दो-तिहाई की छंटनी के बाद फिर से काम पर रखने की योजना बना रहा है। अक्टूबर के अंत में कंपनी के एलोन मस्क के औपचारिक अधिग्रहण के पहले सप्ताह में फायरिंग का पहला बैच हुआ था, और बाद में आने वाले हफ्तों में अधिक कर्मचारियों को रखा गया था। पिछले हफ्ते तक, जब मस्क ने शेष कर्मचारियों को नए सख्त कार्य नियमों के अनुरूप या छोड़ने के लिए एक अल्टीमेटम दिया। इसके कारण लगभग 1,000 ट्विटर कर्मचारियों का सामूहिक इस्तीफा हो गया।

विज्ञापन: "जयपुर में निवेश का अच्छा मौका" JDA अप्रूव्ड प्लॉट्स, मात्र 4 लाख में वाटिका, टोंक रोड, कॉल 8279269659

द वर्ज के अनुसार, मस्क ने सोमवार को कर्मचारियों से कहा कि कंपनी छंटनी और "इंजीनियरिंग और बिक्री में भूमिकाओं के लिए सक्रिय रूप से भर्ती कर रही है और कर्मचारियों को रेफरल बनाने के लिए प्रोत्साहित किया जाता है"। विशेष रूप से, उम्मीद की जा रही थी कि ट्विटर सोमवार को बिक्री विभाग से कर्मचारियों को निकाल देगा।

यह खबर भी पढ़ें: बेटी से मां को दिलाई फांसी, 13 साल तक खुद को अनाथ मानती रही 19 साल की बेटी, जाने क्या था मामला

रिपोर्ट में हाइलाइट किया गया है कि मस्क ने ट्विटर की तलाश में इंजीनियरिंग भूमिकाओं के प्रकार को निर्दिष्ट नहीं किया है, और कंपनी ने अभी तक पोस्टिंग सूचीबद्ध नहीं की है। बैठक में, मस्क ने कहा, "महत्वपूर्ण नियुक्तियों के संदर्भ में, मैं कहूंगा कि जो लोग सॉफ्टवेयर लिखने में महान हैं, वे सर्वोच्च प्राथमिकता हैं"।

सोमवार की बैठक के दौरान, मस्क ने यह भी स्पष्ट किया कि ट्विटर के मुख्यालय को सैन फ्रांसिस्को से टेक्सास स्थानांतरित करने की कोई योजना नहीं है, जैसा कि उन्होंने टेस्ला के साथ किया था। हालांकि, उन्होंने कथित तौर पर टेक्सास में दो मुख्यालय, संभवतः एक के होने की संभावना को दूर नहीं किया, जहां संघीय कर कैलिफोर्निया की तुलना में बहुत अधिक उचित हैं। रिपोर्ट बताती है कि मस्क ने स्वीकार किया कि ट्विटर के पुनर्गठन में "बहुत सारी गलतियाँ होंगी", लेकिन कंपनी "समय के साथ स्थिर हो जाएगी"।

यह खबर भी पढ़ें: शादी से ठीक पहले दूल्हे के साथ ही भाग गई दुल्हन, मां अब मांग रही अपनी बेटी से मुआवजा

इस बीच, मस्क के ट्विटर ने सोमवार, द वर्ज और ब्लूमबर्ग की रिपोर्ट में बिक्री और साझेदारी टीमों से अधिक कर्मचारियों को निकाल दिया। 27 अक्टूबर को कंपनी का कार्यभार संभालने के बाद से कई शीर्ष इंजीनियरों और प्रबंधकों ने या तो इस्तीफा दे दिया है या उन्हें निकाल दिया गया है। वर्तमान में, ट्विटर में लगभग 2,700 कर्मचारी कार्यरत हैं, जो सितंबर 2022 में लगभग 7,500 कर्मचारियों से कम है।

Download app : अपने शहर की तरो ताज़ा खबरें पढ़ने के लिए डाउनलोड करें संजीवनी टुडे ऐप

From around the web