Twitter ने लॉक किये वेरिफ़िएड अकाउंट के नाम, आप भी जानें क्यों...

मस्क के कार्यभार संभालने के बाद कई सत्यापित ट्विटर खातों को मस्क का प्रतिरूपण करते हुए पाया गया।
 
Twitter ने लॉक किये वेरिफ़िएड अकाउंट के नाम, आप भी जानें क्यों...

नई दिल्ली। पैरोडी अकाउंट एलोन मस्क को मुश्किल समय दे रहे हैं। मस्क के कार्यभार संभालने के बाद कई सत्यापित ट्विटर खातों को मस्क का प्रतिरूपण करते हुए पाया गया। अब मस्क ने सत्यापित ट्विटर उपयोगकर्ताओं के लिए अपना प्रदर्शन नाम बदलना असंभव बना दिया है। इसने लोगों को सूप में अजीब प्रदर्शन नामों के साथ छोड़ दिया है। मस्क ने पहले पैरोडी खातों पर प्रतिबंध लगाने की घोषणा की थी। एक ट्विटर यूजर, जिसने अपना डिस्प्ले नेम बदलकर एलोन मस्क कर लिया, ने अपने अकाउंट पर एक भोजपुरी गाना भी पोस्ट किया। बाद में उनके अकाउंट को बैन कर दिया गया था।

विज्ञापन: "जयपुर में निवेश का अच्छा मौका" JDA अप्रूव्ड प्लॉट्स, मात्र 4 लाख में वाटिका, टोंक रोड, कॉल 8279269659

यदि आप एक सत्यापित उपयोगकर्ता हैं, तो आप ट्विटर पर अपना प्रदर्शन नाम नहीं बदल पाएंगे क्योंकि मस्क आपको ऐसा करने की अनुमति नहीं देगा। मेरा ट्विटर पर एक सत्यापित खाता है और जब मैंने अपना नाम बदलने की कोशिश की, तो मुझे "इनकार" कहते हुए एक पॉप-अप मिला। सेव बटन पर क्लिक करने के बाद भी, मुझे वही डिस्प्ले नाम दिखाई दे रहा था जो मेरे पास पहले था।

यह खबर भी पढ़ें: लंदन से करोड़ों की ‘बेंटले मल्सैन’ कार चुराकर पाकिस्तान ले गए चोर! जाने क्या है पूरा मामला?

ब्लू टिक वाले कुछ ट्विटर उपयोगकर्ता, जिन्होंने मनोरंजन के लिए अपने डिस्प्ले नाम बदल दिए थे, अब अजीब नामों से फंस गए हैं। एक ट्विटर उपयोगकर्ता, जिसे केलीयन बर्न्स नाम से जाना जाता है, ने हैलोवीन के लिए अपना नाम बदलकर केटिलन बू-कलश कर लिया है, अब उसे अपने "हैलोवीन" नाम के साथ सामान्य से अधिक समय बिताना होगा। कम से कम जब तक मस्क सत्यापित खातों के बारे में कोई नई घोषणा नहीं करता है।

मस्क, जो स्पष्ट रूप से पैरोडी खातों से परेशान थे, ने ट्विटर पर कहा कि "किसी भी नाम परिवर्तन से सत्यापित चेकमार्क का अस्थायी नुकसान होगा"।

मस्क भी ब्लू टिक के लिए यूजर्स से चार्ज करना शुरू कर देगी। उन्होंने ट्विटर सत्यापित सदस्यता योजना की घोषणा की है, जो कोई भी ब्लू टिक चाहता है, वह मासिक रूप से $ 8 या 650 रुपये प्रति माह का भुगतान कर सकता है।

यह खबर भी पढ़ें: विदाई के समय अपनी ही बेटी के स्तनों पर थूकता है पिता, फिर मुड़वा देता है सिर, जानें क्यों?

मस्क ने आईओएस यूजर्स के लिए चुनिंदा देशों में ट्विटर वेरिफिकेशन सब्सक्रिप्शन रोलआउट किया है। देशों में शामिल हैं- यूएस, कनाडा, ऑस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड और यूके। उन्होंने यह भी पुष्टि की कि सदस्यता एक महीने से भी कम समय में भारत में लॉन्च की जाएगी। भारत में ट्विटर सब्सक्रिप्शन प्लान की उपलब्धता के बारे में पूछने पर एक ट्विटर यूजर को जवाब देते हुए मस्क ने कहा, "उम्मीद है, एक महीने से भी कम समय में"। खैर, ब्लू टिक पाने के लिए भारत की कीमत अभी तक सामने नहीं आई है।

Download app : अपने शहर की तरो ताज़ा खबरें पढ़ने के लिए डाउनलोड करें संजीवनी टुडे ऐप

From around the web