Twitter कर्मचारियों को अब मुफ्त में नहीं मिलेगा लंच, टॉयलेट रोल लाने को मजबूर हुए कर्मचारी 

ट्विटर अब अपने कर्मचारियों से दोपहर के भोजन के लिए शुल्क लेने की योजना बना रहा है।
 
Twitter कर्मचारियों को अब मुफ्त में नहीं मिलेगा लंच, टॉयलेट रोल लाने को मजबूर हुए कर्मचारी 

नई दिल्ली। छंटनी से बचे ट्विटर कर्मचारियों के लिए कठिन समय शुरू हो गया है। अब यह बताया जा रहा है कि कंपनी के नए बॉस एलोन मस्क कर्मचारियों के लिए भव्य लंच सहित कुछ महत्वपूर्ण भत्तों में कटौती करेंगे। लागत में कटौती की दिशा में पहले कदम के रूप में, उन्होंने शीर्ष अधिकारियों को निकाल दिया और फिर पूरे देशों में लगभग 50 प्रतिशत कार्यबल को निकाल दिया। नवीनतम रिपोर्टों से यह भी पता चलता है कि मस्क ट्विटर के कुछ कार्यालयों के लिए किराए का भुगतान नहीं कर रहे हैं।

विज्ञापन: "जयपुर में निवेश का अच्छा मौका" JDA अप्रूव्ड प्लॉट्स, मात्र 4 लाख में वाटिका, टोंक रोड, कॉल 8279269659

Zoe Shiffler के अनुसार, जो Platformer के प्रबंध संपादक हैं, ने बताया कि Twitter कर्मचारी लाभों में कटौती करेगा। "ट्विटर इस तिमाही से कर्मचारियों के लाभ में कटौती कर रहा है। यात्री लाभ, परिवार नियोजन और भोजन भत्ते सब खत्म हो गए हैं। एक आंतरिक ईमेल के अनुसार कॉफी और स्नैक्स रह रहे हैं।” वह उल्लेख करती है कि कस्तूरी अभी के लिए कॉफी और कार्यालय के स्नैक्स को ही रहने देगी।

यह खबर भी पढ़ें: VIDEO: 'दादी के गर्भ से जन्मी पोती' अपने ही बेटे के बच्चे की मां बनी 56 साल की महिला, जानें क्या पूरा मामला

ट्विटर अब अपने कर्मचारियों से दोपहर के भोजन के लिए शुल्क लेने की योजना बना रहा है जो मस्क के कार्यभार संभालने से पहले उन्हें मुफ्त में प्रदान किया जाता था। समाचार रिपोर्ट पर प्रतिक्रिया देते हुए, मस्क ने कहा कि पिछले 12 महीनों में प्रति लंच की अनुमानित लागत 400 डॉलर से अधिक है। “विशेष रूप से विचित्र यह देखते हुए कि लगभग कोई भी कार्यालय में नहीं आया। पिछले 12 महीनों में प्रति लंच की अनुमानित लागत> $ 400 है, ”मस्क ने ट्वीट किया।

मस्क के दावे कथित तौर पर असत्य थे क्योंकि कंपनी के पूर्व कर्मचारियों में से एक ने उनके ट्वीट को रीट्वीट किया और लिखा कि मस्क के दावे झूठ थे क्योंकि भोजन की कीमत प्रति व्यक्ति केवल $20-$25 के बीच थी।

यह खबर भी पढ़ें: अनोखी शादी: प्रेमी ने प्रेमिका के शव से रचाई शादी, पहले भरी मांग फिर पहनाई जयमाला, जानिए पूरा मामला...

ट्विटर कार्यालय में मेनू भी बदल दिया गया था, टाइम्स ने बताया कि ट्विटर ने अब अपने कर्मचारियों को झींगा नहीं परोसा। भव्य मेनू को दो प्रकार के मकारोनी और पनीर के साथ उबाऊ सलाद से बदल दिया गया था। कंपनी ने कर्मचारियों को पत्र लिखकर मेन्यू में बदलाव की जानकारी दी।

हालाँकि, ऐसा लगता है कि ट्विटर के कर्मचारी अभी भी कार्यालय में भोजन की कमी से निपट सकते हैं, लेकिन टॉयलेट पेपर से नहीं। कर्मचारियों ने सुस्त समूहों में रिपोर्ट किया है कि कार्यालय के बाथरूमों से बदबू आ रही है और कर्मचारियों को अपने स्वयं के टॉयलेट पेपर ले जाने के लिए मजबूर किया जा रहा है। ऐसा इसलिए है क्योंकि मस्क ने चौकीदारों को निकाल दिया था इसलिए कंपनी में तकनीकी रूप से कोई भी नहीं है जो टॉयलेट पेपर को बदलकर नए लगा सके।

Download app : अपने शहर की तरो ताज़ा खबरें पढ़ने के लिए डाउनलोड करें संजीवनी टुडे ऐप

From around the web