Twitter: क्या खत्म होने वाला ट्विटर? क्यों छोड़ रहे हैं सैकड़ों कर्मचारी नौकरी, आप भी जानें वजह...

ट्विटर ने अब अपने कार्यालयों को बंद कर दिया है और बैज एक्सेस को 21 नवंबर तक बंद कर दिया है।
 
Twitter: क्या खत्म होने वाला ट्विटर? क्यों छोड़ रहे हैं सैकड़ों कर्मचारी नौकरी, आप भी जानें वजह...

नई दिल्ली। ट्विटर प्रमुख एलोन मस्क का कर्मचारियों को उच्च तीव्रता पर लंबे समय तक काम करने के बारे में ईमेल अच्छी तरह से प्राप्त नहीं हुआ। कुछ कर्मचारियों ने मस्क द्वारा भेजे गए प्लेज टू वर्क फॉर्म पर हस्ताक्षर करने से इनकार कर दिया और विच्छेद वेतन के साथ जाने का फैसला किया। मस्क ने पत्र में प्रस्ताव दिया है कि जो कर्मचारी कंपनी के नए नियमों का पालन करने से इनकार करते हैं, वे विच्छेद वेतन के साथ कंपनी छोड़ सकते हैं। ट्विटर ने अब अपने कार्यालयों को बंद कर दिया है और बैज एक्सेस को 21 नवंबर तक बंद कर दिया है। अभी तक कर्मचारियों के साथ कोई अन्य जानकारी साझा नहीं की गई है।

विज्ञापन: "जयपुर में निवेश का अच्छा मौका" JDA अप्रूव्ड प्लॉट्स, मात्र 4 लाख में वाटिका, टोंक रोड, कॉल 8279269659

क्यों छोड़ रहे हैं ट्विटर के कर्मचारी?
बुधवार को मस्क द्वारा "सड़क में कांटा" शीर्षक से एक ईमेल भेजे जाने के बाद कर्मचारियों ने जाने का फैसला किया। ईमेल में, मस्क ने कर्मचारियों को 3:30 पूर्वाह्न IST तक एक ऑनलाइन फॉर्म पर हस्ताक्षर करने का आदेश दिया, जो "उच्च तीव्रता पर लंबे समय" के लिए प्रतिबद्ध है। ईमेल में लिखा है, "अगर आप सुनिश्चित हैं कि आप नए ट्विटर का हिस्सा बनना चाहते हैं, तो कृपया नीचे दिए गए लिंक पर हां क्लिक करें।" मस्क ने यह भी उल्लेख किया कि ट्विटर को अत्यधिक कट्टर होने की आवश्यकता होगी, जिसका अर्थ है कि कर्मचारियों को उच्च तीव्रता पर लंबे समय तक काम करना होगा।

यह खबर भी पढ़ें: विदाई के समय अपनी ही बेटी के स्तनों पर थूकता है पिता, फिर मुड़वा देता है सिर, जानें क्यों?

कर्मचारियों द्वारा विच्छेद वेतन के साथ छोड़ने का फैसला करने के तुरंत बाद, ट्विटर ने एक ईमेल भेजा जिसमें कहा गया था कि यह अस्थायी रूप से कार्यालयों को बंद कर देगा और 21 नवंबर तक बैज एक्सेस को अक्षम कर देगा।

गार्जियन की एक रिपोर्ट के अनुसार, मस्क ने उन कर्मचारियों की संख्या का अनुमान नहीं लगाया था, जो प्रतिज्ञा पर हस्ताक्षर करने से इनकार कर देंगे और विच्छेद वेतन के साथ छोड़ देंगे। वह कथित तौर पर कुछ शीर्ष अधिकारियों से मिल रहे थे और उन्हें रहने के लिए मना रहे थे।

यह खबर भी पढ़ें: लंदन से करोड़ों की ‘बेंटले मल्सैन’ कार चुराकर पाकिस्तान ले गए चोर! जाने क्या है पूरा मामला?

मस्क द्वारा ट्विटर का अधिग्रहण करने से पहले, कंपनी में करीब 7500 कर्मचारी थे, लेकिन बड़े पैमाने पर छंटनी के दौरान कार्यबल में लगभग 50 प्रतिशत की कमी आई थी। अब, अधिक कर्मचारियों के कंपनी छोड़ने के साथ, ट्विटर 88 प्रतिशत तक सिकुड़ जाएगा। अंतिम संघर्षण परिणाम अभी देखा जाना बाकी है।

कितने कर्मचारी अब तक छोड़ चुके हैं?
मस्क के ईमेल के बाद इस्तीफा देने वाले ट्विटर कर्मचारियों का सही आंकड़ा तो नहीं पता, लेकिन बताया गया है कि यह संख्या सैकड़ों में है। कंपनी में 10 साल से अधिक समय बिताने वाले कुछ बहुत पुराने, विश्वसनीय कर्मचारियों ने भी इस्तीफा दे दिया है। ट्विटर के इंजीनियरिंग के डीएम ने भी ट्विटर पर अपने इस्तीफे की घोषणा की।

यह खबर भी पढ़ें: जब लाखों का मालिक निकला दिव्यांग भिखारी! ...तो सच जानकर ये महसूस किया शख्स ने

एलोन मस्क का ईमेल जिसने बड़े पैमाने पर इस्तीफ़ा दिया
मस्क ने आधी रात को ट्विटर के कर्मचारियों को ईमेल भेजा था। ईमेल में, मस्क ने कहा कि ट्विटर को "अत्यंत कट्टर होने की आवश्यकता होगी"। "इसका मतलब उच्च तीव्रता पर लंबे समय तक काम करना होगा," उन्होंने कहा। "केवल असाधारण प्रदर्शन एक उत्तीर्ण ग्रेड का गठन करेगा।" मस्क ने पहले ट्विटर कर्मचारियों के लिए घर से काम करने की व्यवस्था को समाप्त कर दिया था। उन्होंने कर्मचारियों को सप्ताह में कम से कम 40 घंटे बिताने के लिए भी कहा था। कर्मचारी।

Download app : अपने शहर की तरो ताज़ा खबरें पढ़ने के लिए डाउनलोड करें संजीवनी टुडे ऐप

From around the web