Twitter : ट्विटर ने कर्मचारियों की छंटनी के बाद अधिशेष कार्यालय वस्तुओं की नीलामी की शुरू, आप भी जानें क्यों...

अक्टूबर 2022 के अंत में एलोन मस्क के कंपनी के औपचारिक अधिग्रहण के बाद से, ट्विटर खर्च बचाने के लिए बेताब उपाय कर रहा है। 
 
Twitter : ट्विटर ने कर्मचारियों की छंटनी के बाद अधिशेष कार्यालय वस्तुओं की नीलामी की शुरू, आप भी जानें क्यों...

नई दिल्ली। ट्विटर ने हजारों कर्मचारियों की छंटनी और कर्मचारियों के लाभों में कटौती के बाद अधिशेष कार्यालय वस्तुओं की नीलामी शुरू कर दी है। सूची में सभी प्रकार के कार्यालय आइटम शामिल हैं, जैसे विचित्र पक्षी यादगार (ट्विटर का पक्षी लोगो), एस्प्रेसो मशीन, रेफ्रिजरेटर और यहां तक ​​कि ऐप्पल मैक भी। ऑनलाइन नीलामी के मेजबान, हेरिटेज ग्लोबल पार्टनर्स, नोट करते हैं कि 631 आइटम हैं जो प्रतिभागी खरीद सकते हैं। इनमें से अधिकतर आइटम ट्विटर के सैन फ्रांसिस्को कार्यालय से एकत्र किए गए हैं। प्रतिभागी आज रात, 18 जनवरी को भारतीय समयानुसार रात 11:30 बजे तक बोली लगा सकते हैं और जैसे-जैसे दिन आगे बढ़ेगा कीमतों में उम्मीद के मुताबिक बढ़ोतरी होगी।

विज्ञापन: "जयपुर में निवेश का अच्छा मौका" JDA अप्रूव्ड प्लॉट्स, मात्र 4 लाख में वाटिका, टोंक रोड, कॉल 8279269659

उच्चतम बोली वाले कुछ विचित्र वस्तुओं में $ 20,000 (लगभग 16 लाख रुपये) के लिए ट्विटर बर्ड स्टैच्यू शामिल है। ट्विटर एक "@" स्कल्प्चर प्लांटर भी बेच रहा है, और वर्तमान बोली $8,000 है, जो लगभग 6.53 लाख रुपये है। पहले ट्विटर के मेहमानों और कर्मचारियों द्वारा उपयोग की जाने वाली कुछ सबसे प्रीमियम लकड़ी की कुर्सियाँ 1,000 डॉलर (81,000 रुपये) से अधिक में बिक रही हैं।

यह खबर भी पढ़ें: अनोखी शादी: दो महिलाओं ने एक ही लड़के से कर ली शादी, वजह जानकर आप भी रह जाओगे हैरान

ऑनलाइन नीलामी में भाग लेने वाले N95 मास्क के लिए भी बोली लगा रहे हैं। KN95 प्रोटेक्टिव मास्क (कुल 20,800 यूनिट) का एक सेट $350 (लगभग 28,000 रुपये) में बिक रहा है। अन्य वस्तुओं में लगभग 3,400 डॉलर (2.77 लाख रुपये) की एस्प्रेसो मशीन, इलेक्ट्रिक ओवन, रेफ्रिजरेटेड पिज्जा प्रेप टेबल, सब्जी ड्रायर और रसोई के लिए स्टेनलेस स्टील टेबल शामिल हैं। जैसा कि उल्लेख किया गया है, बोली की कीमतें आज रात समाप्त होने तक बढ़ने की संभावना है।

ट्विटर कई प्रीमियम ऑफिस टूल्स और गैजेट्स की भी नीलामी कर रहा है। ट्विटर के स्वामित्व वाले 27-इंच मैक $1,200 (लगभग 98,000 रुपये) की बोली लगा रहे हैं, और कई सैमसंग टीवी भी खरीदने के लिए तैयार हैं।

अक्टूबर 2022 के अंत में एलोन मस्क के कंपनी के औपचारिक अधिग्रहण के बाद से, ट्विटर खर्च बचाने के लिए बेताब उपाय कर रहा है। कंपनी ने पहले 3,000 से अधिक कर्मचारियों को रखा, जबकि कुछ ने मस्क की "कट्टर" कार्य संस्कृति की निंदा करने के लिए स्वेच्छा से छोड़ने का फैसला किया। फिर, ट्विटर ने मुफ्त लंच सहित कर्मचारी लाभ में कटौती की। ट्विटर को कथित रूप से किराए का भुगतान नहीं करने के लिए अपने सैन फ्रांसिस्को कार्यालय के मकान मालिक द्वारा मुकदमे का भी सामना करना पड़ रहा है।

यह खबर भी पढ़ें: ये अभिनेत्री 700 से ज्यादा पुरुषों के साथ बना चुकी है संबंध, खुद किया खुलासा, कहा- इसके लिए नहीं हूं शर्मिंदा

हाल ही में, सिंगापुर में ट्विटर के कर्मचारियों को भी कार्यालय परिसर छोड़ने के लिए कहा गया था क्योंकि मस्क ने किराए का भुगतान नहीं किया था। कंपनी कथित तौर पर मुंबई और नई दिल्ली में कार्यालय सुविधाएं भी छोड़ रही है। इस बीच, रॉयटर्स ने बताया कि ट्विटर का राजस्व साल-दर-साल (YoY) 40 प्रतिशत कम है। रिपोर्ट में कहा गया है कि कंपनी पर मस्क का पहला बड़ा ब्याज भुगतान जनवरी के अंत में होने वाला है। सटीक राशि स्पष्ट नहीं है, हालांकि बोली लगाने का नवीनतम दौर कंपनी के खर्चों को कम कर सकता है।

Download app : अपने शहर की तरो ताज़ा खबरें पढ़ने के लिए डाउनलोड करें संजीवनी टुडे ऐप

From around the web