Twitter: ट्विटर ऑफिस का किराया नहीं चुका पाए Elon Musk, मकान मालिक ने दर्ज कराया मुकदमा

रिपोर्ट यह बताती है कि ट्विटर ने 2017 में ऑफिस स्पेस के लिए सात साल की लीज पर हस्ताक्षर किए थे।
 
Twitter: ट्विटर ऑफिस का किराया नहीं चुका पाए Elon Musk, मकान मालिक ने दर्ज कराया मुकदमा

नई दिल्ली। ट्विटर कथित तौर पर अपने सैन फ्रांसिस्को कार्यालय के लिए किराए का भुगतान करने में विफल रहने के लिए मुकदमे का सामना कर रहा है। सीबीएस न्यूज के अनुसार, जिसने अदालती फाइलिंग तक पहुंच बनाई, ट्विटर ने $136,260 (लगभग 1.12 करोड़ रुपये) का किराया नहीं दिया है, और यह हार्टफोर्ड बिल्डिंग के मकान मालिक - कोलंबिया रीट - 650 कैलिफोर्निया एलएलसी द्वारा मुकदमा किया जा रहा है। सोशल मीडिया कंपनी फिलहाल इमारत की 30वीं मंजिल पर काबिज है। रिपोर्ट यह भी बताती है कि ट्विटर ने 2017 में ऑफिस स्पेस के लिए सात साल की लीज पर हस्ताक्षर किए थे।

विज्ञापन: "जयपुर में निवेश का अच्छा मौका" JDA अप्रूव्ड प्लॉट्स, मात्र 4 लाख में वाटिका, टोंक रोड, कॉल 8279269659

यह भी खबर है कि ट्विटर ने हफ्तों में अपने वैश्विक कार्यालयों के किराए का भुगतान नहीं किया है। इसमें शहर के सिविक सेंटर क्षेत्र में इसका सैन फ्रांसिस्को मुख्यालय शामिल है। दिलचस्प बात यह है कि इनमें से अधिकतर कार्यालय या तो बंद थे या ट्विटर की पूर्ववर्ती कार्य-से-कहीं भी नीति के कारण अधिकतर खाली थे। अक्टूबर के अंत में एलोन मस्क के अधिग्रहण के बाद, न केवल कहीं से भी काम करने की नीति को खत्म कर दिया गया, बल्कि कंपनी ने प्लेटफॉर्म के उपयोगकर्ता आधार और राजस्व को बढ़ाने के लिए सख्त कार्य नियम भी पेश किए।

यह खबर भी पढ़ें: विदाई के बाद कार में बैठते ही अनकंट्रोल हुई दुल्हन, शुरू हो गई दूल्हे के साथ, किया ऐसा काम...Video

ट्विटर को जेट सर्विसेज ग्रुप एलएलसी के एक अन्य मुकदमे का भी सामना करना पड़ रहा है, जिसमें आरोप लगाया गया है कि मस्क के स्वामित्व वाली कंपनी ने अक्टूबर में दो चार्टर उड़ानों के लिए किराए का भुगतान नहीं किया है। कथित तौर पर इस राशि का मूल्य $197,725 (लगभग 1.63 करोड़ रुपये) है, और मुकदमा पिछले महीने न्यू हैम्पशायर जिला न्यायालय में दायर किया गया था।

एलोन मस्क ने बार-बार कहा है कि ट्विटर के पिछले नेताओं ने कुछ खराब व्यावसायिक विकल्प बनाए, और कंपनी लाभ से अधिक धन खो रही थी। नवंबर में मस्क ने कहा था कि ट्विटर ने कर्मचारियों को 32,000 रुपये का लंच दिया। हालांकि, एक पूर्व कर्मचारी ने आरोप लगाया कि मस्क झूठ बोल रहे थे, और कंपनी ने प्रत्येक कर्मचारी को प्रति दिन 2000 रुपये के लंच की पेशकश की। इसी तरह, DCD (डेटा सेंटर डायनेमिक्स) की एक रिपोर्ट में दावा किया गया है कि ट्विटर ने क्रिसमस की पूर्व संध्या पर अपने सैक्रामेंटो डेटा सेंटर को लागत में कटौती करने के लिए बंद कर दिया। सौभाग्य से, ट्विटर को किसी बड़े आउटेज का सामना नहीं करना पड़ा, जैसा कि कुछ लोगों ने आशंका जताई थी।

यह खबर भी पढ़ें: Interesting : 78 साल के शख्स ने की 18 साल की लड़की से शादी, 2 साल से चल रहा था अफेयर!

लागत बचाने के लिए, ट्विटर ने अपने आधे से अधिक वैश्विक कार्यबल को बंद कर दिया है, और कंपनी वर्तमान में लगभग 2700 कर्मचारियों को रोजगार देती है। सितंबर के अंत तक कंपनी में लगभग 7500 कर्मचारी थे। कंपनी ने अपने सफाई कर्मचारियों को भी निकाल दिया है, जो कर्मचारियों को टॉयलेट पेपर सहित अपने बाथरूम की आपूर्ति लाने के लिए मजबूर कर रहे हैं। एक सूत्र ने न्यूयॉर्क टाइम्स को बताया कि चौकीदारों की कमी के कारण "कार्यालय गंदे बाथरूमों से अस्त-व्यस्त है"। रिपोर्ट में कहा गया है कि कार्यालय से "बचे हुए खाने और शरीर की गंध" की गंध आती है।

Download app : अपने शहर की तरो ताज़ा खबरें पढ़ने के लिए डाउनलोड करें संजीवनी टुडे ऐप

From around the web