Twitter Blue Tick: ट्विटर ब्लू सब्सक्रिप्शन फिर से होगा लॉन्च, जानिए हर महीने कितना देना होगा चार्ज 

ट्विटर ब्लू सब्सक्रिप्शन कुछ विशेष सुविधाओं के साथ-साथ प्रतिष्ठित ब्लू टिक तक पहुंच प्रदान करता है, जो इसके लिए प्रति माह $ 8 खर्च करने को तैयार है। 

 
Twitter Blue Tick: ट्विटर ब्लू सब्सक्रिप्शन फिर से होगा लॉन्च, जानिए हर महीने कितना देना होगा चार्ज 

नई दिल्ली। ऐसा लगता है कि ट्विटर के नए प्रमुख एलोन मस्क शुरुआती रोल आउट के दौरान सभी बाधाओं का सामना करने के बावजूद ट्विटर ब्लू सब्सक्रिप्शन को रोल आउट करने के लिए दृढ़ हैं। यह खबर तब आई है जब ट्विटर ने प्रैंकस्टर्स और इम्पोस्टर्स के कहर के बाद माइक्रोब्लॉगिंग ऐप पर ब्लू सब्सक्रिप्शन को रोल आउट करना बंद कर दिया था। मंच पर तबाही। ट्विटर ब्लू सब्सक्रिप्शन कुछ विशेष सुविधाओं के साथ-साथ प्रतिष्ठित ब्लू टिक तक पहुंच प्रदान करता है, जो इसके लिए प्रति माह $ 8 खर्च करने को तैयार है। भारत में कीमत अमेरिका से भी ज्यादा है। यूजर्स के लिए मंथली ब्लू सब्सक्रिप्शन की कीमत 719 रुपये है।

विज्ञापन: "जयपुर में निवेश का अच्छा मौका" JDA अप्रूव्ड प्लॉट्स, मात्र 4 लाख में वाटिका, टोंक रोड, कॉल 8279269659

ट्विटर पर एलोन मस्क ने लिखा, "मुझे उम्मीद है कि मेरे सबसे खराब आलोचक भी ट्विटर पर बने रहेंगे, क्योंकि फ्री स्पीच का यही मतलब है।" हालांकि मस्क ने ब्लू सब्सक्रिप्शन के साथ आने वाले बदलावों का खुलासा नहीं किया, लेकिन ट्विटर ने "आधिकारिक" लेबल वापस लाया है जो आधिकारिक खातों को प्रतिरूपणकर्ताओं से अलग करता है।

यह खबर भी पढ़ें: शादी से ठीक पहले दूल्हे के साथ ही भाग गई दुल्हन, मां अब मांग रही अपनी बेटी से मुआवजा

स्कैमर्स को खाड़ी में रखने के लिए, मस्क ने कहा है कि डिस्प्ले नाम बदलने से ब्लू चेक मार्क का नुकसान हो सकता है। "नई रिलीज़ के साथ, आपके सत्यापित नाम को बदलने से चेकमार्क का नुकसान होगा जब तक कि ट्विटर द्वारा सेवा की शर्तों को पूरा करने के लिए नाम की पुष्टि नहीं की जाती है," उन्होंने कहा।

ट्विटर ब्लू सब्सक्राइबर के रूप में, आपको ट्विटर पर पहुंच और प्रदर्शन में प्राथमिकता के साथ सत्यापन का ब्लू टिक मिलेगा। यह सब तभी होगा जब आप यूएस में 8 डॉलर प्रति माह या भारत में 719 रुपये देने को तैयार हों।

शुरुआती ट्विटर ब्लू रोल आउट एक आपदा था। प्रतिरूपणकर्ता प्रसिद्ध हस्तियों की नकल करने और उनके अनुयायियों को गुमराह करने में तेज थे। एक बास्केटबॉल खिलाड़ी, लेब्रोन जेम्स का प्रतिरूपण करने वाले एक ट्विटर उपयोगकर्ता ने लॉस एंजिल्स लेकर्स से व्यापार की मांग की, जो एक बास्केटबॉल टीम है। जैसा कि अपेक्षित था, कई उपयोगकर्ता ट्वीट से मूर्ख बन गए क्योंकि उस पर ब्लू टिक था। जल्द ही खाता निलंबित कर दिया गया। जीसस क्राइस्ट के एक पैरोडी अकाउंट को भी ट्विटर पर वेरिफिकेशन बैज मिला है।

यह खबर भी पढ़ें: बेटी से मां को दिलाई फांसी, 13 साल तक खुद को अनाथ मानती रही 19 साल की बेटी, जाने क्या था मामला

एक अन्य ट्विटर यूजर ने भी एक नकली निन्टेंडो अकाउंट बनाया और मारियो की एक तस्वीर पोस्ट की जिसमें वह अपनी मध्यमा उंगली दिखा रहा था। बात यहीं नहीं रुकी, ट्विटर पर कुछ लोकप्रिय नेताओं के फर्जी अकाउंट भी बनाए गए। पैरोडी खातों पर अनुयायियों को ब्लू टिक के रूप में हेरफेर करने के लिए खाते जल्दी थे, जिससे लोगों के लिए नकली और मूल खाते के बीच अंतर करना असंभव हो गया। ट्विटर पर जल्द ही सभी फर्जी खातों को निलंबित कर दिया गया।

Download app : अपने शहर की तरो ताज़ा खबरें पढ़ने के लिए डाउनलोड करें संजीवनी टुडे ऐप

From around the web