Netflix का यह नया फीचर आपको जरूर देगा राहत, आप भी जानें... 

यदि आपके पुराने दोस्त या पूर्व अभी भी आपके नेटफ्लिक्स खाते का उपयोग कर रहे हैं तो यह सुविधा मददगार हो सकती है। 

 
Netflix का यह नया फीचर आपको जरूर देगा राहत, आप भी जानें... 

नई दिल्ली। नेटफ्लिक्स प्लेटफ़ॉर्म पर एक नया मैनेजिंग एक्सेस और डिवाइसेस विकल्प जोड़ रहा है जो अनिवार्य रूप से उपयोगकर्ताओं को उनके खाते की लॉगिन स्थिति देखने और अवांछित मेहमानों को बाहर निकालने की सुविधा देता है। यह सुविधा वास्तव में उन उपयोगकर्ताओं के लिए मददगार हो सकती है जो किसी होटल में नेटफ्लिक्स का इस्तेमाल करते हैं लेकिन चेकआउट के बाद लॉग आउट करना भूल जाते हैं। यदि आपके पुराने दोस्त या पूर्व अभी भी आपके नेटफ्लिक्स खाते का उपयोग कर रहे हैं तो यह सुविधा मददगार हो सकती है। हालाँकि एक्सेस और डिवाइसेस का प्रबंधन विकल्प सुरक्षा उद्देश्यों के उद्देश्य से है, यह सुविधा फ्रीलायर्स को अपनी सदस्यता प्राप्त करने के लिए भी मजबूर करती है।

विज्ञापन: "जयपुर में निवेश का अच्छा मौका" JDA अप्रूव्ड प्लॉट्स, मात्र 4 लाख में वाटिका, टोंक रोड, कॉल 8279269659

ऐसा लगता है कि प्रबंधन एक्सेस और डिवाइस सुविधा सर्वर की तरफ से शुरू हो रही है, लेकिन अगर यह उपलब्ध नहीं है तो उपयोगकर्ता अपने ऐप को अपडेट कर सकते हैं। यह भारत में उपलब्ध है, और इसकी उपलब्धता की जांच करने के लिए, अपने प्रोफ़ाइल आइकन> खाते> प्रबंधन पहुंच और उपकरणों पर टैप करें। यहां, साइन टॉगल के साथ, पासवर्ड साझा किए जाने की स्थिति में उपयोगकर्ता अपने नेटफ्लिक्स खाते से दूसरों को साइन आउट कर सकते हैं। यही सुविधा नेटफ्लिक्स के वेब क्लाइंट पर भी उपलब्ध है।

यह खबर भी पढ़ें: विदाई के समय अपनी ही बेटी के स्तनों पर थूकता है पिता, फिर मुड़वा देता है सिर, जानें क्यों?

कंपनी ने एक ब्लॉग पोस्ट में विकास को साझा किया, जिसमें लिखा था, "व्यस्त छुट्टियों के मौसम के साथ कोने के आसपास, हमारे कई सदस्य आगे बढ़ रहे होंगे और नेटफ्लिक्स देख रहे होंगे, जहां भी वे परिवार और दोस्तों को देखने के लिए यात्रा कर रहे हैं। अपने खाते में लॉग इन करें। किसी होटल या यहां तक ​​कि आपके मित्र के घर में खाता बनाना आसान और सहज है, लेकिन कभी-कभी लोग लॉग आउट करना भूल जाते हैं। आज, हम खाता सेटिंग में एक नई सुविधा, एक्सेस और डिवाइस प्रबंधित करना लॉन्च कर रहे हैं, जिससे आप आसानी से हाल के डिवाइस देख सकते हैं जिनमें आपके खाते से स्ट्रीम किया जाता है और केवल एक क्लिक के साथ विशिष्ट उपकरणों से लॉग आउट किया जाता है।"

यह खबर भी पढ़ें: लंदन से करोड़ों की ‘बेंटले मल्सैन’ कार चुराकर पाकिस्तान ले गए चोर! जाने क्या है पूरा मामला?

इस बीच, नेटफ्लिक्स ने 2023 से शुरू होने वाले पासवर्ड शेयरिंग पर नकेल कसने की योजना बनाई है। इसने हाल ही में चुनिंदा देशों में रहने वाले उपयोगकर्ताओं के लिए एक अतिरिक्त सदस्य विकल्प लॉन्च किया है। सुविधा के लिए आपके घर के बाहर के लोगों को आपके नेटफ्लिक्स खाते का उपयोग करने के लिए भुगतान करने की आवश्यकता होती है, जो अभी तक भारत में नहीं है। वीडियो स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म ने अब कुछ और क्षेत्रों में समान ऐड होम फीचर की घोषणा की है।

Download app : अपने शहर की तरो ताज़ा खबरें पढ़ने के लिए डाउनलोड करें संजीवनी टुडे ऐप

From around the web