WhatsApp के नए अपडेट में आने वाले फीचर्स कर देंगे आपको हैरान, आप भी जानें...

WhatsApp एक इमेज ब्लर टूल जारी करने के लिए पूरी तरह तैयार है। यह फीचर जल्द ही व्हाट्सएप डेस्कटॉप बीटा टेस्टर्स के लिए रोल आउट किया जाएगा। 
 
WhatsApp के नए अपडेट में आने वाले फीचर्स कर देंगे आपको हैरान, आप भी जानें...

नई दिल्ली। व्हाट्सएप अपने प्लेटफॉर्म को अधिक उपयोगकर्ता के अनुकूल, सुरक्षित और सुरक्षित बनाने के लिए हमेशा नई सुविधाओं और अपडेट को विकसित करने में व्यस्त रहता है। इस मामले को ध्यान में रखते हुए, व्हाट्सएप अब कथित तौर पर 'कैप्शन के साथ फॉरवर्ड मीडिया', 'बैकग्राउंड ब्लर' और 'ग्रुप्स के भीतर प्रोफाइल फोटो' जैसी नई सुविधाओं को रोल आउट करने की योजना बना रहा है।

WABetaInfo की एक रिपोर्ट के मुताबिक, WhatsApp एक इमेज ब्लर टूल जारी करने के लिए पूरी तरह तैयार है। यह फीचर जल्द ही व्हाट्सएप डेस्कटॉप बीटा टेस्टर्स के लिए रोल आउट किया जाएगा। इसके साथ ही, व्हाट्सएप नए 'फॉरवर्ड मीडिया विद ए कैप्शन' के लिए बीटा टेस्टिंग भी शुरू करने के लिए पूरी तरह तैयार है, जो यूजर्स को मीडिया के साथ-साथ टेक्स्ट फॉरवर्ड करने की अनुमति देगा। और इस बीच, व्हाट्सएप एक नया फीचर भी विकसित कर रहा है, 'प्रोफाइल फोटोज इन ग्रुप्स' जो चैट ग्रुप में नाम के साथ यूजर्स की प्रोफाइल फोटो दिखाएगा। आइए व्हाट्सएप द्वारा आगामी सुविधाओं पर एक विस्तृत नज़र डालें।

यह खबर भी पढ़ें: लंदन से करोड़ों की ‘बेंटले मल्सैन’ कार चुराकर पाकिस्तान ले गए चोर! जाने क्या है पूरा मामला?

व्हाट्सएप इमेज ब्लर टूल
व्हाट्सएप बीटा व्हाट्सएप डेस्कटॉप बीटा यूजर्स के लिए नया इमेज ब्लर टूल रोल आउट करने के लिए पूरी तरह तैयार है। यह टूल उपयोगकर्ताओं को तस्वीर के कुछ हिस्सों को धुंधला करने में मदद करता है और छवि के सौंदर्यशास्त्र को बाधित किए बिना उनकी छवियों से संवेदनशील जानकारी को साफ-सुथरा तरीके से धुंधला करता है। रिपोर्ट्स के मुताबिक व्हाट्सएप ने दो ब्लर टूल्स विकसित किए हैं जो यूजर्स को वैकल्पिक ब्लर इफेक्ट का इस्तेमाल करके अपनी इमेज को एडिट करने की सुविधा देंगे। उपयोगकर्ता दानेदार सटीकता के साथ प्रभाव को लागू करने के लिए ब्लर ब्रश के आकार का चयन करने में भी सक्षम होंगे।

WhatsApp इमेज ब्लर टूल फीचर को सबसे पहले इस साल जून में स्पॉट किया गया था। अभी तक, यह कुछ व्हाट्सएप डेस्कटॉप बीटा उपयोगकर्ताओं के लिए उपलब्ध है। लेकिन जल्द ही यह मोबाइल यूजर्स के लिए भी उपलब्ध होने की उम्मीद है।

यह खबर भी पढ़ें: विदाई के समय अपनी ही बेटी के स्तनों पर थूकता है पिता, फिर मुड़वा देता है सिर, जानें क्यों?

लेकिन अगर आप अभी भी व्हाट्सएप में अपनी इमेज के कुछ हिस्से को एडिट और ब्लर करना चाहते हैं, तो एंड्रॉइड और आईओएस दोनों यूजर्स के लिए इमेज एडिटिंग ऑप्शन में एक छोटा ब्लर टूल उपलब्ध है। ब्लर ब्रश पेन और हाइलाइटर के साथ उपलब्ध है और उपयोगकर्ताओं को छवियों के चुनिंदा हिस्सों को धुंधला करने की अनुमति देता है।

मीडिया को कैप्शन के साथ फॉरवर्ड करें
व्हाट्सएप वर्तमान में आपको छवियों और वीडियो को अग्रेषित करने की अनुमति देता है, लेकिन कैप्शन के साथ नहीं। यूजर्स को मीडिया को फॉरवर्ड करना होगा और फिर अलग-अलग टेक्स्ट और संबंधित टेक्स्ट लिखना होगा। लेकिन 'फॉरवर्ड मीडिया विद कैप्शन' के नए फीचर से यूजर्स कैप्शन के साथ इमेज और वीडियो को फॉरवर्ड कर सकेंगे।

यह खबर भी पढ़ें: महिला के हुए जुड़वां बच्चे, DNA Test में दोनों के पिता अलग, क्या कहना है मेडिकल साइंस का?

यह फीचर बीटा टेस्टिंग के लिए जारी किया जा रहा है और जल्द ही भविष्य के ऐप अपडेट में सभी व्हाट्सएप मोबाइल यूजर्स के लिए उपलब्ध होगा।

समूहों के भीतर प्रोफ़ाइल फ़ोटो
एक और आगामी व्हाट्सएप फीचर जिसने सभी का ध्यान खींचा, वह है ग्रुप चैट के भीतर प्रोफाइल फोटो दिखाना। फीचर ग्रुप चैट में उनके मैसेज के साथ ग्रुप मेंबर्स की प्रोफाइल फोटो दिखाएगा। यदि समूह के सदस्य के पास प्रोफ़ाइल चित्र नहीं है या यह सभी को नहीं दिखाया गया है, तो व्हाट्सएप से डिफ़ॉल्ट प्रोफ़ाइल आइकन दिखाई देगा।

सुविधा वर्तमान में विकास के अधीन है। लेकिन जल्द ही इसे बीटा टेस्टिंग के लिए रोल आउट करने की उम्मीद है।

Download app : अपने शहर की तरो ताज़ा खबरें पढ़ने के लिए डाउनलोड करें संजीवनी टुडे ऐप

"जयपुर में निवेश का अच्छा मौका, जमीन में निवेश के लिए"

JDA अप्रूव्ड प्लॉट्स JAIPUR, मात्र 4 लाख में वाटिका, टोंक रोड, कॉल 8279269659

From around the web