Telegram Update: टेलीग्राम पर आया नया अपडेट, अब ब्लर कर सकेंगे फोटो और वीडियो, जानें कैसे...

कंपनी ने एक ब्लॉग पोस्ट में नए अपडेट की घोषणा की। यहां आपको नई सुविधाओं के बारे में जानने की जरूरत है।
 
Telegram Update: टेलीग्राम पर आया नया अपडेट, अब ब्लर कर सकेंगे फोटो और वीडियो, जानें कैसे...

नई दिल्ली। टेलीग्राम ने 2023 में यूजर्स के मैसेजिंग अनुभव को बेहतर बनाने के लिए अपने प्लेटफॉर्म पर कुछ नए फीचर शुरू किए हैं। लोग अब छिपी हुई तस्वीरें भेज सकेंगे, संपर्कों को प्रोफाइल फोटो सुझा सकेंगे, समूह के सदस्यों को छिपा सकेंगे और बहुत कुछ कर सकेंगे। कंपनी ने एक ब्लॉग पोस्ट में नए अपडेट की घोषणा की। यहां आपको नई सुविधाओं के बारे में जानने की जरूरत है।

विज्ञापन: "जयपुर में निवेश का अच्छा मौका" JDA अप्रूव्ड प्लॉट्स, मात्र 4 लाख में वाटिका, टोंक रोड, कॉल 8279269659

टेलीग्राम ने एक नया "हिडन मीडिया" फीचर जोड़ा है जो उपयोगकर्ताओं को छवि को धुंधला करने वाली झिलमिलाती परत के साथ फ़ोटो और वीडियो को कवर करने देता है। कंपनी का कहना है कि प्राप्तकर्ता को "वर्तनी" तोड़ने और सामग्री देखने के लिए केवल छवि पर टैप करने की आवश्यकता है। यह काफी कूल और मजेदार है। इसके लिए आपको केवल अटैचमेंट मेनू में जाना है, एक या अधिक आइटम का चयन करना है, मेनू पर फिर से टैप करना है और 'Hide with Spoiler' को चुनना है।

यह खबर भी पढ़ें: Wonderful: महिला के हुए जुड़वां बच्चे, DNA Test में दोनों के पिता अलग, क्या कहना है मेडिकल साइंस का?

टेलीग्राम अब एक नई स्टोरेज सेवर सेटिंग भी पेश कर रहा है। अब आप अपने फोन के स्टोरेज से मीडिया और दस्तावेजों को हटा सकेंगे और उन्हें किसी भी समय अपने टेलीग्राम क्लाउड से फिर से डाउनलोड कर सकेंगे। अब तक, किसी को अधिकतम कैश आकार सेट करने या समय की अवधि के बाद अप्रयुक्त वस्तुओं को स्वतः हटाने का विकल्प मिल रहा था। नवीनतम अपडेट के साथ, टेलीग्राम उपयोगकर्ता विशिष्ट चैट के अपवादों के साथ - निजी चैट, समूह और चैनल से कैश्ड मीडिया के लिए अलग-अलग ऑटो-रिमूव सेटिंग्स जोड़ने में सक्षम होंगे।

लोग नए पाई चार्ट भी देखेंगे जो यह देखने में मदद करेंगे कि क्या जगह ले रहा है, और मीडिया, फ़ाइलें और संगीत के लिए समर्पित टैब आपको कुछ ही टैप में सबसे बड़े आइटम साफ़ करने देते हैं। इसके अलावा टेलीग्राम आपके कॉन्टैक्ट्स के लिए पिक्चर चुनने का विकल्प देता है, जो सिर्फ आपको दिखाई देगा। यदि आपके पास अपने संपर्क के लिए एक अच्छी प्रोफ़ाइल तस्वीर है, तो आप उन्हें ऐप पर इसका सुझाव भी दे सकते हैं। प्लेटफ़ॉर्म आपको एक ही प्रोफ़ाइल चित्र को आसानी से जोड़ने का एक त्वरित विकल्प देता है। टेलीग्राम का कहना है कि किसी मित्र द्वारा सुझाई गई तस्वीर को जोड़ने के लिए उपयोगकर्ताओं को बस दो चरणों का पालन करना होगा।

यह खबर भी पढ़ें: World Record बनाने के लिए छोटी सी कार में घुसा दिए 29 लोग, देखती रह गई पब्लिक, देखे Video

ग्रुप एडमिन के लिए भी कुछ है। 100 से अधिक सदस्यों वाले समूहों के स्वामी सदस्य सूची को छिपाने का विकल्प चुन सकते हैं। इस तरह, अगर लोग समूह को संदेश नहीं भेजते हैं, तो केवल उसके व्यवस्थापक ही जान पाएंगे कि वे वहां हैं। बेहतर चैटिंग अनुभव के लिए कुछ नए एनिमेटेड इमोजी को प्लेटफॉर्म पर जोड़ा गया है।

Download app : अपने शहर की तरो ताज़ा खबरें पढ़ने के लिए डाउनलोड करें संजीवनी टुडे ऐप

From around the web