Sony PlayStation 5 : सोनी के PlayStation 5 की बाजार में हुई कमी, आप भी जानें क्या है मामला...

सोनी ने CES 2023 में अपनी प्रस्तुति के दौरान घोषणा की कि लोगों को अब PS5 पर हाथ रखना आसान हो जाएगा।
 
Sony PlayStation 5 : सोनी के PlayStation 5 की बाजार में हुई कमी, आप भी जानें क्या है मामला...

नई दिल्ली। Sony का PlayStation 5 मई 2022 से आसपास है, लेकिन दुनिया भर के लोग अभी भी कंसोल पर अपना हाथ रखने की कोशिश कर रहे हैं। हालाँकि, उनका संकट जल्द ही समाप्त हो सकता है क्योंकि सोनी ने CES 2023 में अपनी प्रस्तुति के दौरान घोषणा की कि लोगों को अब PS5 पर हाथ रखना आसान हो जाएगा।

विज्ञापन: "जयपुर में निवेश का अच्छा मौका" JDA अप्रूव्ड प्लॉट्स, मात्र 4 लाख में वाटिका, टोंक रोड, कॉल 8279269659

अब PS5 की कमी नहीं
PlayStation के सीईओ, जिम रयान ने प्रस्तुति के दौरान कहा, "हर कोई जो PS5 चाहता है, उसे वैश्विक स्तर पर खुदरा विक्रेताओं को खोजने में बहुत आसान समय होना चाहिए, इस बिंदु से आगे शुरू करना।" उन्होंने खिलाड़ियों को धैर्य रखने के लिए भी धन्यवाद दिया क्योंकि कंपनी ने पिछले दो वर्षों में 'वैश्विक चुनौतियों' के दौरान कंसोल की मांग को प्रबंधित करने का प्रयास किया।

यह खबर भी पढ़ें: Dussehra special: इन 6 जगहों पर राम नहीं, रावण की होती है पूजा, दशहरे पर नहीं जलते पुतले

30 मिलियन से अधिक PlayStation इकाइयाँ बिकीं
PlayStation ने अब तक 30 मिलियन से अधिक इकाइयों की बिक्री की घोषणा की, जिसमें दिसंबर बिक्री के लिए 'अब तक का सबसे बड़ा महीना' रहा। नवंबर तक, PS5 ने 25 मिलियन यूनिट्स की बिक्री की थी।

सोनी के आधिकारिक हैंडल से एक ट्वीट में लिखा है, “आज भी पुष्टि की गई: PS5 कंसोल की बिक्री के लिए दिसंबर अब तक का सबसे बड़ा महीना था, जिससे दुनिया भर में कुल 30 मिलियन से अधिक इकाइयां बिकीं। खेलने के लिए धन्यवाद, हर कोई - 2023 एक महान वर्ष होने वाला है!

दिसंबर 2022 में, रेयान ने जापान में PlayStation पार्टनर अवार्ड्स में भी यह घोषणा की थी कि टीम ने 'PS5 के दीर्घकालिक आपूर्ति मुद्दों को हल कर लिया है'।

यह खबर भी पढ़ें: Intersting: लड़की ने किया 25000 KM का सफर, बॉयफ्रेंड से मिलने के बाद किया ये काम

सीईओ ने अपनी प्रस्तुति के दौरान स्क्रीन पर उपस्थित होकर भीड़ को संबोधित किया था और कहा था, "हम सभी को सूचित करना चाहते हैं कि हमने PlayStation 5 की दीर्घकालिक आपूर्ति के मुद्दों को हल कर लिया है, और इसे जापान में कई ग्राहकों तक पहुँचाने में सक्षम होंगे। और एशिया इस साल के अंत में खरीदारी के मौसम से 2023 तक।"

सोनी ने प्रोजेक्ट लियोनार्डो पेश किया
"प्ले की कोई सीमा नहीं है।" और हर किसी के लिए गेमिंग का आनंद लाने का लक्ष्य रखते हुए, Sony ने एक नई कंट्रोलर किट की घोषणा की, जिस पर काम चल रहा है। प्रोजेक्ट लियोनार्डो को नमस्ते कहें, जो विकलांग लोगों के लिए गेमिंग को आसान और अधिक सुलभ बनाने पर केंद्रित है।

यह खबर भी पढ़ें: जब लाखों का मालिक निकला दिव्यांग भिखारी! ...तो सच जानकर ये महसूस किया शख्स ने

नियंत्रक अत्यधिक अनुकूलन योग्य है और 8 PS5 बटन के साथ एक डिस्क के आकार में प्रतीत होता है, और इसके साथ एक जॉयस्टिक जुड़ा हुआ है। कंट्रोलर का उपयोग वैसे ही किया जा सकता है जैसा है या डुअलसेंस कंट्रोलर के साथ पेयर किया जा सकता है। इसके आकार के कारण, नियंत्रक को हाथ से पकड़ने की कोई आवश्यकता नहीं है क्योंकि यह स्वयं एक टेबल पर आराम कर सकता है या यहां तक कि एक तिपाई पर भी लगाया जा सकता है।

Download app : अपने शहर की तरो ताज़ा खबरें पढ़ने के लिए डाउनलोड करें संजीवनी टुडे ऐप

From around the web