Qualcomm ने अपने नए स्नैपड्रैगन 8 जेन 2 चिपसेट का किया अनावरण, Xiaomi, Vivo और Oneplus सहित कई ब्रांड में मिलेगा चिपसेट

क्वालकॉम के नए चिपसेट को औपचारिक रूप से SM8550-AB के रूप में जाना जाता है।
 
Qualcomm ने अपने नए स्नैपड्रैगन 8 जेन 2 चिपसेट का किया अनावरण, Xiaomi, Vivo और Oneplus सहित कई ब्रांड में मिलेगा चिपसेट

नई दिल्ली। क्वालकॉम ने बुधवार को स्नैपड्रैगन समिट 2022 में अपने नए स्नैपड्रैगन 8 जेन 2 चिपसेट का अनावरण किया। कंपनी का कहना है कि नया चिपसेट, जो स्नैपड्रैगन 8 जेन 1 और जेन 1+ SoCs को सफल बनाता है, "2023 में फ्लैगशिप स्मार्टफोन्स के परिदृश्य में क्रांतिकारी बदलाव लाएगा" क्योंकि यह 4.35 प्रदान करता है। X बेहतर एआई क्षमताएं, 40 प्रतिशत अधिक बिजली दक्षता, और स्नैपड्रैगन जेन 1 चिपसेट पर 25 प्रतिशत तेज जीपीयू क्षमताएं।

विज्ञापन: "जयपुर में निवेश का अच्छा मौका" JDA अप्रूव्ड प्लॉट्स, मात्र 4 लाख में वाटिका, टोंक रोड, कॉल 8279269659

शिखर सम्मेलन 2022 में, कंपनी ने कहा कि Asus ROG, Honor, iQoo, Motorola, Nubia, OnePlus, Oppo, RedMagic, Redmi, Sharp, Sony, Vivo, Xiaomi, और ZTE जैसे स्मार्टफोन ओईएम नए स्नैपड्रैगन 8 Gen 2 का उपयोग करेंगे। SoC अपने स्मार्टफोन पर। इन नए फोन के 2022 के अंत तक लॉन्च होने की उम्मीद है, हालांकि इस समय उनके सटीक नाम स्पष्ट नहीं हैं।

यह खबर भी पढ़ें: लंदन से करोड़ों की ‘बेंटले मल्सैन’ कार चुराकर पाकिस्तान ले गए चोर! जाने क्या है पूरा मामला?

क्वालकॉम के नए चिपसेट को औपचारिक रूप से SM8550-AB के रूप में जाना जाता है, और इसे 4nm प्रोसेस टेक्नोलॉजी का उपयोग करके निर्मित किया जाता है। इसे एआई और कनेक्टिविटी विकल्पों को बेहतर बनाने के लिए भी डिजाइन किया गया है। एक ब्लॉग पोस्ट में, कंपनी का कहना है कि इसका उन्नत हेक्सागोन प्रोसेसर बहु-भाषा अनुवाद और उन्नत एआई कैमरा सुविधाओं के साथ तेजी से प्राकृतिक भाषा प्रसंस्करण की अनुमति देता है।

कनेक्टिविटी के संदर्भ में, स्नैपड्रैगन 8 जेन 2 में क्वालकॉम का फास्टकनेक्ट 7800 कनेक्टिविटी सिस्टम है, जो सबसे कम विलंबता और हाई-स्पीड इंटरनेट (5.8 जीबीपीएस) के लिए वाई-फाई 7 को सक्षम करता है। वाई-फाई 7-सक्षम राउटर घरों में अधिक सामान्य हो जाने के बाद तकनीक अनिवार्य रूप से डिवाइस को भविष्य के लिए तैयार रखती है।

यह खबर भी पढ़ें: बेटी से मां को दिलाई फांसी, 13 साल तक खुद को अनाथ मानती रही 19 साल की बेटी, जाने क्या था मामला

मीडिया की खपत के लिए, स्नैपड्रैगन 8 जेन 2 48kHz दोषरहित संगीत स्ट्रीमिंग और विलंबता को 48ms तक कम करने का समर्थन करता है। खेल में अन्य खिलाड़ियों के साथ संवाद करते समय उत्तरार्द्ध काफी हद तक गेमर्स की मदद करेगा। इसमें क्वालकॉम के 5G AI प्रोसेसर के साथ एक स्नैपड्रैगन X70 5G मोडेम-RF सिस्टम भी शामिल है, जो 10Gbps की पीक डाउनलिंक स्पीड और 3.5Gbps की पीक अपलिंक (इसके पूर्ववर्ती के समान) की पेशकश करता है।

क्वालकॉम अपने नए 200-मेगापिक्सल ISOCELL HP3 कैमरा सेंसर के लिए समर्थन लाने के लिए सैमसंग के साथ काम कर रहा है। नए सेंसर के गैलेक्सी S23 अल्ट्रा पर डेब्यू करने की अफवाह है, जबकि मोटोरोला एज 30 अल्ट्रा जैसे फोन ISOCELL HP1 सेंसर के साथ आते हैं। यदि उपयोगकर्ता ज़ूम-इन क्षेत्र का स्क्रीनशॉट लेते हैं तो भी नया-जीन सेंसर अधिक स्पष्टता प्रदान करेगा। यह 60 फ्रेम प्रति सेकेंड पर 8K एचडीआर तक वीडियो प्लेबैक के लिए समर्थन के साथ एवी1 कोडेक शामिल करने वाला पहला स्नैपड्रैगन एसओसी भी है।

यह खबर भी पढ़ें: विदाई के समय अपनी ही बेटी के स्तनों पर थूकता है पिता, फिर मुड़वा देता है सिर, जानें क्यों?

अन्य प्रमुख विशेषताओं में LPDDR5x RAM, UFS 4.0 स्टोरेज, 144Hz पर QHD+ और अन्य के लिए समर्थन शामिल है। ऑक्टा-कोर प्रोसेसर में 3.2GHz पर एक प्रमुख कोर, 2.8GHz तक चार प्रदर्शन कोर और 2.0GHz तक तीन दक्षता कोर हैं। इस बीच, ओप्पो ने पुष्टि की है कि उसके अगले ओप्पो फाइंड एक्स फोन में स्नैपड्रैगन 8 जेन 2 एसओसी होगा।

Download app : अपने शहर की तरो ताज़ा खबरें पढ़ने के लिए डाउनलोड करें संजीवनी टुडे ऐप

From around the web