अब आपका दोस्त मुफ्त में नहीं कर पायेगा आपके Netflix अकाउंट का उपयोग, आप भी जानें क्यों...

नेटफ्लिक्स के अनुभव को बेहतर बनाने वाली अतिरिक्त नई सुविधाओं के निर्माण के लिए कड़ी मेहनत की है।

 
अब आपका दोस्त मुफ्त में नहीं कर पायेगा आपके Netflix अकाउंट का उपयोग, आप भी जानें क्यों...

नई दिल्ली। हम सभी कम से कम एक व्यक्ति के बारे में जानते हैं जिसने अभी तक एक भी स्ट्रीमिंग सेवा के लिए भुगतान नहीं किया है, सभी तक उसकी पहुंच है। पासवर्ड साझा करने के लिए सभी धन्यवाद। इसी प्रवृत्ति को पहचानते हुए और इसे रोकने की कोशिश करते हुए, नेटफ्लिक्स वर्ष 2023 की पहली तिमाही के अंत तक कड़े पासवर्ड-साझाकरण नियमों को 'अधिक व्यापक' रूप से लागू करने के लिए तैयार है। इसके अलावा, जो लोग अपना नेटफ्लिक्स पासवर्ड साझा कर रहे हैं अपने घर से बाहर के सदस्यों के पास ऐसा करना जारी रखने के लिए कुछ अतिरिक्त राशि का भुगतान करने का विकल्प होगा।

विज्ञापन: "जयपुर में निवेश का अच्छा मौका" JDA अप्रूव्ड प्लॉट्स, मात्र 4 लाख में वाटिका, टोंक रोड, कॉल 8279269659

नेटफ्लिक्स की घोषणा
अपनी कमाई की रिपोर्ट में, नेटफ्लिक्स ने कहा, "हम Q1'23 में बाद में अधिक व्यापक रूप से भुगतान साझा करने की उम्मीद करते हैं। हम अनुमान लगाते हैं कि इसका परिणाम 2023 में एक बहुत ही अलग त्रैमासिक पेड नेट ऐड पैटर्न होगा, जिसमें पेड नेट ऐड Q1'23 की तुलना में Q2'23 में अधिक होने की संभावना है।

कंपनी ने कहा, "जबकि हमारी उपयोग की शर्तें नेटफ्लिक्स के उपयोग को एक घर तक सीमित करती हैं, हम मानते हैं कि यह उन सदस्यों के लिए एक बदलाव है जो अपने खाते को अधिक व्यापक रूप से साझा करते हैं। इसलिए हमने नेटफ्लिक्स के अनुभव को बेहतर बनाने वाली अतिरिक्त नई सुविधाओं के निर्माण के लिए कड़ी मेहनत की है, जिसमें सदस्यों के लिए यह समीक्षा करने की क्षमता शामिल है कि कौन से उपकरण उनके खाते का उपयोग कर रहे हैं और प्रोफ़ाइल को नए खाते में स्थानांतरित कर सकते हैं। जैसा कि हम पेड शेयरिंग शुरू करते हैं, कई देशों में सदस्यों के पास अतिरिक्त भुगतान करने का विकल्प भी होगा यदि वे नेटफ्लिक्स को उन लोगों के साथ साझा करना चाहते हैं जिनके साथ वे नहीं रहते हैं। जैसा कि आज होता है, सभी सदस्य यात्रा के दौरान टीवी या मोबाइल डिवाइस पर देख सकेंगे।”

यह खबर भी पढ़ें: Love Story: महिला टीचर को छात्रा से हुआ प्यार, जेंडर चेंज करवाकर रचाई शादी, तस्वीरों में देखें प्यार की दास्तां

भले ही नेटफ्लिक्स ने वास्तव में उन बाजारों का उल्लेख नहीं किया है जिनके लिए वह 'पेड शेयरिंग' विकल्प को रोल आउट करने के लिए तैयार है, यह मान लेना सुरक्षित है कि भारत उनमें से एक हो सकता है।

'रद्द प्रतिक्रिया'
कंपनी को बाजार से 'रद्द प्रतिक्रिया' की भी उम्मीद है, लेकिन लंबी अवधि के विकास के लिए डुबकी लगाने के लिए तैयार है।

इसमें कहा गया है, "लैटिन अमेरिका में हमारे अनुभव से, हम उम्मीद करते हैं कि जब हम भुगतान साझाकरण शुरू करेंगे तो प्रत्येक बाजार में कुछ रद्द प्रतिक्रिया होगी, जो निकट अवधि के सदस्य विकास को प्रभावित करती है। लेकिन जैसे ही उधारकर्ता परिवार अपने स्वयं के स्टैंडअलोन खातों को सक्रिय करना शुरू करते हैं और अतिरिक्त सदस्य खाते जोड़े जाते हैं, हम समग्र राजस्व में सुधार देखने की उम्मीद करते हैं, जो कि सभी योजना और मूल्य निर्धारण परिवर्तनों के साथ हमारा लक्ष्य है।

यह खबर भी पढ़ें: OMG: 83 साल की महिला को 28 साल के युवक से हुआ प्यार, शादी के लिए विदेश से पहुंची पाकिस्तान

2022 पर विचार कर रहा है
पिछले साल, नेटफ्लिक्स ने अर्जेंटीना, डोमिनिकन गणराज्य, होंडुरास और एल साल्वाडोर जैसे देशों में अपनी नई पासवर्ड साझा करने की नीति शुरू की। सदस्यों को अपने खातों में अतिरिक्त घरों को जोड़ने के लिए प्रति माह अतिरिक्त $2.99 का भुगतान करना पड़ता था।

इस बीच, नेटफ्लिक्स के लिए वर्ष 2022 बिल्कुल अच्छा नहीं था क्योंकि कंपनी ने ग्राहकों को खो दिया और कथित तौर पर नए ग्राहकों को प्राप्त करने के अपने लक्ष्य को पूरा करने में विफल रही। कंपनी ने लागत कम करने के लिए सैकड़ों कर्मचारियों को नौकरी से भी निकाल दिया था।

यह खबर भी पढ़ें: खुदाई में जमीन के अंदर से निकले 20 घर, गड़ा मिला एक हजार साल पुराना खजाना, जिसने भी देखा...

वर्ष 2022 पर विचार करते हुए, कंपनी का कहना है, “2022 एक कठिन वर्ष था, एक धमाकेदार शुरुआत लेकिन एक उज्जवल अंत के साथ। हमारा मानना है कि हमारे पास अपनी राजस्व वृद्धि को फिर से तेज करने का एक स्पष्ट रास्ता है: नेटफ्लिक्स के सभी पहलुओं में सुधार करना जारी रखना, सशुल्क साझाकरण शुरू करना और हमारे विज्ञापनों की पेशकश का निर्माण करना।"

Download app : अपने शहर की तरो ताज़ा खबरें पढ़ने के लिए डाउनलोड करें संजीवनी टुडे ऐप

From around the web