Nokia G60 जल्द ही होने वाला है भारत में लांच, आप भी जानें क्या है कीमत और फीचर्स

कंपनी ने अपनी भारत-विशिष्ट वेबसाइट पर एक समर्पित पृष्ठ पहले ही बना लिया है, जो एक आसन्न लॉन्च को छेड़ता है।
 
Nokia G60 जल्द ही होने वाला है भारत में लांच, आप भी जानें क्या है कीमत और फीचर्स

नई दिल्ली। Nokia ब्रांड लाइसेंसधारी HMD Global जल्द ही भारत में Nokia G60 नाम से एक नया स्मार्टफोन लॉन्च करेगी। स्मार्टफोन ने सितंबर में पुनर्नवीनीकरण प्लास्टिक और एंड्रॉइड 12 के साथ वैश्विक स्तर पर शुरुआत की। स्मार्टफोन मुख्य रूप से युवा ग्राहकों को लक्षित करता है जो आकस्मिक गेमिंग का आनंद लेते हैं और सोशल मीडिया ऐप ब्राउज़ करते हैं। विशिष्ट लॉन्च तिथि और मूल्य निर्धारण विवरण स्पष्ट नहीं हैं, हालांकि कंपनी ने अपनी भारत-विशिष्ट वेबसाइट पर एक समर्पित पृष्ठ पहले ही बना लिया है, जो एक आसन्न लॉन्च को छेड़ता है।

विज्ञापन: जयपुर में निवेश का अच्छा मौका JDA अप्रूव्ड प्लॉट्स, मात्र 3.21 लाख में वाटिका, टोंक रोड, कॉल 8279269659

समर्पित पृष्ठ इसके डिजाइन और पूर्ण विनिर्देशों का भी खुलासा करता है। इसे यूरोपीय बाजारों में 320 यूरो में लॉन्च किया गया, जो मोटे तौर पर 26,000 रुपये के बराबर है। भारत में इसकी कीमत 20,000 रुपये से कम हो सकती है। यह क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 695 चिपसेट को पैक करता है, जिसे बहुत सारे स्मार्टफोन निर्माताओं ने अपने फोन पर 20,000 रुपये से कम में इस्तेमाल किया है।

यह खबर भी पढ़ें: लंदन से करोड़ों की ‘बेंटले मल्सैन’ कार चुराकर पाकिस्तान ले गए चोर! जाने क्या है पूरा मामला?

डिजाइन के मामले में, फोन में एक प्लास्टिक बिल्ड है और ग्राहकों के पास काले और बर्फ (ग्रे) रंगों के बीच चयन करने का विकल्प है। डिज़ाइन में स्वाद जोड़ने के लिए बैक पैनल में स्टार जैसे पैटर्न भी हैं। इसके अलावा, Nokia G60 में iPhone 12 के समान एक फ्लैट-बॉडी डिज़ाइन है। यह उन युवा ग्राहकों को आकर्षित कर सकता है जो एक आधुनिक रूप चाहते हैं।

विशिष्टताओं के संदर्भ में, Nokia G60 में 120Hz रिफ्रेश रेट, फुल-एचडी + रिज़ॉल्यूशन (1080×2400 पिक्सल) और कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 5 प्रोटेक्शन के साथ 6.5 इंच का काफी बड़ा डिस्प्ले है। डिस्प्ले 400 की विशिष्ट चमक प्रदान करता है, जो इस रेंज के सभी फोन में मानक है। हालाँकि, डिस्प्ले में वाटर-ड्रॉप स्टाइल नॉच है, जो आजकल अधिकांश स्मार्टफ़ोन पर होल-पंच कटआउट के मुकाबले पुरातन दिखता है।

यह खबर भी पढ़ें: शादी से ठीक पहले दूल्हे के साथ ही भाग गई दुल्हन, मां अब मांग रही अपनी बेटी से मुआवजा

फ्रंट पैनल में 8-मेगापिक्सल का कैमरा है और बैक में 50-मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा सेंसर है। मुख्य कैमरा 5-मेगापिक्सल के अल्ट्रा-वाइड एंगल सेंसर और 2-मेगापिक्सल के डेप्थ सेंसर के साथ आता है। रियर कैमरे को गोली के आकार के नॉच के अंदर रखा गया है।

Nokia G60 में 4500mAh की बैटरी भी है, जो 20W फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करती है। आधिकारिक स्पेक शीट से पता चलता है कि फोन QC2.0 और PD3.0 को सपोर्ट करता है। जैसा कि उल्लेख किया गया है, फोन स्नैपड्रैगन 695 SoC द्वारा संचालित है, और इसमें 6GB रैम और 128GB स्टोरेज है। अन्य प्रमुख विशेषताओं में ब्लूटूथ 5.1, एक 3.5 मिमी जैक और टाइप-सी पोर्ट और डुअल-बैंड वाई-फाई शामिल हैं।

Download app : अपने शहर की तरो ताज़ा खबरें पढ़ने के लिए डाउनलोड करें संजीवनी टुडे ऐप

From around the web