Jio 5G Welcome Offer: क्या है Jio 5G वेलकम ऑफर? किन शहरों में मिल रहा है इसका फायदा, आप भी जानें और उठाये इसका लाभ

जियो ने मुफ्त में पांचवीं पीढ़ी के नेटवर्क कनेक्टिविटी से जुड़ने और आनंद लेने के पात्र के लिए वेलकम ऑफर की घोषणा की है। 
 
Jio 5G Welcome Offer: क्या है Jio 5G वेलकम ऑफर? किन शहरों में मिल रहा है इसका फायदा, आप भी जानें और उठाये इसका लाभ

नई दिल्ली। Reliance Jio आने वाले दिनों में और अधिक भारतीय शहरों में अपनी 5G सेवाओं के साथ पहुंच रहा है। मुकेश अंबानी के नेतृत्व वाली टेलीकॉम दिग्गज वर्तमान में दिल्ली-एनसीआर, मुंबई, कोलकाता, वाराणसी, चेन्नई, बेंगलुरु, नाथद्वारा, बेंगलुरु और हैदराबाद में Jio True 5G के रूप में डब की गई 5G सेवाओं की पेशकश कर रही है। चूंकि सेवा बीटा के अंतर्गत है, Jio 5G चुनिंदा उपयोगकर्ताओं के लिए आमंत्रण द्वारा उपलब्ध है।

विज्ञापन: "जयपुर में निवेश का अच्छा मौका" JDA अप्रूव्ड प्लॉट्स, मात्र 4 लाख में वाटिका, टोंक रोड, कॉल 8279269659

जियो ने मुफ्त में पांचवीं पीढ़ी के नेटवर्क कनेक्टिविटी से जुड़ने और आनंद लेने के पात्र के लिए वेलकम ऑफर की घोषणा की है। टेल्को ने घोषणा की है कि Jio वेलकम ऑफर चुनिंदा Jio ग्राहकों के लिए उपलब्ध होगा। Jio वेलकम ऑफर पाने के लिए पात्रता मानदंड में शामिल हैं

यह खबर भी पढ़ें: महिला के हुए जुड़वां बच्चे, DNA Test में दोनों के पिता अलग, क्या कहना है मेडिकल साइंस का?

उपयोगकर्ताओं के पास Jio 5G-नेटवर्क संगत डिवाइस होना चाहिए।
Jio 5G-नेटवर्क कवरेज क्षेत्र में रहना।
और प्रीपेड और सभी पोस्टपेड उपयोगकर्ताओं के लिए 239 रुपये या उससे अधिक की एक सक्रिय Jio वैध सक्रिय योजना है।

Jio 5G वेलकम ऑफर क्या है?
Jio 5G वेलकम ऑफर वर्तमान में केवल दिल्ली-एनसीआर, मुंबई, बेंगलुरु, हैदराबाद और 5 अन्य शहरों सहित पात्र शहरों में उपलब्ध है। विशेष 5जी ऑफर के तहत टेल्को अपने ग्राहकों को 1जीबीपीएस तक की स्पीड के साथ अनलिमिटेड 5जी डाटा मुहैया करा रही है।

फ्री में Jio 5G कैसे प्राप्त करें?
Jio वेलकम ऑफर आमंत्रण आधारित है, और Jio 5G कनेक्टिविटी शहरों में हर कोई आमंत्रण प्राप्त करने में सक्षम नहीं होगा। रिपोर्ट्स के मुताबिक, Jio उन यूजर्स को फ्री 5G सर्विस इनवाइट भेजेगा, जिनके पास प्रीपेड या पोस्टपेड में 239 रुपये या उससे ऊपर का एक्टिव प्लान है।

यह खबर भी पढ़ें: विदाई के समय अपनी ही बेटी के स्तनों पर थूकता है पिता, फिर मुड़वा देता है सिर, जानें क्यों?

Jio ने पहले अपने उपयोगकर्ताओं को आश्वासन दिया था कि उन्हें 5G नेटवर्क से जुड़ने के लिए नया 5G सिम नहीं खरीदना होगा। इसके बजाय, मौजूदा Jio 4G सिम 5G कनेक्टिविटी को सपोर्ट करेगा। इसलिए, उपयोगकर्ताओं को केवल यह जांचना होगा कि क्या उनके फोन में 239 रुपये और उससे अधिक की सक्रिय योजना है, Jio 5G आमंत्रण प्राप्त करने के लिए Jio 5G समर्थन।

विशेष रूप से, Jio My Jio ऐप पर वेलकम ऑफर आमंत्रण भेजेगा। इसलिए, यदि आप Jio 5G के योग्य शहरों में से एक में रह रहे हैं, तो आमंत्रण की जांच करने के लिए MyJio ऐप पर जाएं।

Jio 5G प्लान
Jio ने अभी तक कोई 5G विशिष्ट प्लान लॉन्च नहीं किया है। टेलिकॉम ऑपरेटर आने वाले महीनों में 5G सेवा के और शहरों में पहुंचने के बाद 5G प्लान लॉन्च करेगा। Jio का लक्ष्य इस साल के अंत तक और 2023 तक पूरे भारत में महत्वपूर्ण शहरों तक पहुंचना है। तब तक उपयोगकर्ता Jio 5G का मुफ्त में उपयोग कर सकते हैं।

यह खबर भी पढ़ें: लंदन से करोड़ों की ‘बेंटले मल्सैन’ कार चुराकर पाकिस्तान ले गए चोर! जाने क्या है पूरा मामला?

इससे पहले इंडिया मोबाइल कांग्रेस के कार्यक्रम में आकाश अंबानी ने आश्वासन दिया था कि जियो के 5जी प्लान भारतीयों के लिए किफायती होंगे।

Jio 5G समर्थित स्मार्टफोन
Jio 5G n28, n78, n258 बैंड पर उपलब्ध होगा। कई एंड्रॉइड स्मार्टफोन निर्माता सैमसंग, ओप्पो, वनप्लस, नथिंग, वीवो और रियलमी सहित Jio 5G को सपोर्ट करने के लिए सिस्टम अपडेट पहले ही लॉन्च कर चुके हैं। हालांकि, कुछ फोन निर्माताओं ने अभी तक 5G अनुकूलता के लिए आवश्यक OTA अपडेट जारी नहीं किया है, लेकिन इस साल के अंत तक इसे जल्द ही जारी करने की उम्मीद है।

वहीं, आईफोन यूजर्स को दिसंबर में 5G अपडेट मिलेगा। Apple ने पहले ही अपने iOS 16.2 बीटा के साथ 5G के लिए सपोर्ट लॉन्च कर दिया है। आईओएस अपडेट इस साल के अंत तक सभी के लिए रोल आउट कर दिया जाएगा।

Download app : अपने शहर की तरो ताज़ा खबरें पढ़ने के लिए डाउनलोड करें संजीवनी टुडे ऐप

From around the web