Jeff Bezos Amazon: अमेजन के संस्थापक जेफ बेजोस का पैसों को लेकर क्या है मानना, आप भी जानें...

बेजोस कथित तौर पर उन लोगों का समर्थन करना चाहते हैं जो इस जीवनकाल में अर्जित किए गए सभी धन को देकर मानवता को एकजुट कर सकते हैं।

 
Jeff Bezos Amazon: अमेजन के संस्थापक जेफ बेजोस का पैसों को लेकर क्या है मानना, आप भी जानें...

नई दिल्ली। अमेज़ॅन के संस्थापक जेफ बेजोस, जो दुनिया के चौथे सबसे अमीर व्यक्ति हैं, ने अपना अधिकांश पैसा चैरिटी में देने की योजना बनाई है। सीएनएन के साथ एक साक्षात्कार में, उन्होंने खुलासा किया कि वह दुनिया को जलवायु परिवर्तन से लड़ने में मदद करने के लिए अपनी 124 अरब डॉलर की संपत्ति का अधिकांश हिस्सा दे देंगे। बेजोस कथित तौर पर उन लोगों का समर्थन करना चाहते हैं जो इस जीवनकाल में अर्जित किए गए सभी धन को देकर मानवता को एकजुट कर सकते हैं।

विज्ञापन: "जयपुर में निवेश का अच्छा मौका" JDA अप्रूव्ड प्लॉट्स, मात्र 4 लाख में वाटिका, टोंक रोड, कॉल 8279269659

यह पहली बार है जब बेजोस ने अपनी संपत्ति के वितरण की घोषणा की है। हालांकि, उन्होंने यह नहीं बताया कि वह इसे कैसे और कब करने की योजना बना रहे हैं। बेजोस की पहले भी एक अभियान में भाग नहीं लेने के लिए आलोचना की गई थी - गिविंग प्लेज - जिसे वॉरेन बफेट और बिल गेट्स द्वारा स्थापित किया गया था ताकि अमीर लोगों को अपने कुछ धन को अच्छे कारण के लिए देने और दुनिया की मदद करने के लिए प्रोत्साहित किया जा सके।

यह खबर भी पढ़ें: बेटी से मां को दिलाई फांसी, 13 साल तक खुद को अनाथ मानती रही 19 साल की बेटी, जाने क्या था मामला

अरबपति ने अपने जीवन साथी के साथ सीएनएन को बताया कि वे वर्तमान में "इस पैसे को देने में सक्षम होने की क्षमता का निर्माण कर रहे हैं।" इससे पता चलता है कि दंपति अपने अधिकांश धन को देने के लिए खुद को तैयार कर रहे हैं और इसमें समय लगने की संभावना है।

रिपोर्ट में कहा गया है कि दंपति अभी भी यह पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं कि वे अपने विशाल भाग्य को कैसे वितरित करेंगे। बेजोस ने सटीक प्रतिशत या वह राशि नहीं बताई जो वह देने को तैयार है, इस तथ्य के अलावा कि वह अपने अधिकांश पैसे वितरित करने की योजना बना रहा है। बेजोस से सीधे पूछा गया कि क्या वह अपने धन का "बहुमत" दान में देने की योजना बना रहे हैं, और उन्होंने कहा, "हाँ, मैं करता हूँ।"

यह खबर भी पढ़ें: शादी से ठीक पहले दूल्हे के साथ ही भाग गई दुल्हन, मां अब मांग रही अपनी बेटी से मुआवजा

यह इंगित करने योग्य है कि अरबपति ने बेजोस अर्थ फंड के माध्यम से जलवायु परिवर्तन से लड़ने के लिए 10 वर्षों में $ 10 बिलियन की पेशकश करने के लिए प्रतिबद्ध किया है, जिसके अध्यक्ष स्वयं बेजोस हैं। जब उन्होंने 2021 में अमेज़न के सीईओ के पद से इस्तीफा दे दिया, तब भी उनके पास कंपनी में लगभग 10 प्रतिशत हिस्सेदारी है और यहां तक ​​कि द वाशिंगटन पोस्ट जैसे समाचार संगठनों के भी मालिक हैं।

Download app : अपने शहर की तरो ताज़ा खबरें पढ़ने के लिए डाउनलोड करें संजीवनी टुडे ऐप

From around the web