Google Layoff: गूगल के सीईओ सुंदर पिचाई ने कर्मचारियों की छंटनी को लेकर क्या कहा, आप भी जानें...

Google के सीईओ ने भी प्रभावित कर्मचारियों को उनकी सेवाओं के लिए धन्यवाद दिया है।
 
Google Layoff: गूगल के सीईओ सुंदर पिचाई ने कर्मचारियों की छंटनी को लेकर क्या कहा, आप भी जानें...

नई दिल्ली। Google के सीईओ सुंदर पिचाई ने छंटनी की क्रूर खबरों को संसाधित करने के लिए कर्मचारी को घर से काम करने के लिए कहा है। पिचाई ने शुक्रवार को एक ईमेल के जरिए कर्मचारियों को सूचित किया कि कंपनी कर्मचारियों की संख्या में 12,000 की कटौती करेगी। अमेरिका में कर्मचारियों को छंटनी के बारे में पहले ही सूचित कर दिया गया है और स्थानीय समाचारों और प्रथाओं के कारण अन्य देशों में इस प्रक्रिया में अधिक समय लगेगा। Google के सीईओ ने भी प्रभावित कर्मचारियों को उनकी सेवाओं के लिए धन्यवाद दिया है।

विज्ञापन: "जयपुर में निवेश का अच्छा मौका" JDA अप्रूव्ड प्लॉट्स, मात्र 4 लाख में वाटिका, टोंक रोड, कॉल 8279269659

छंटनी की खबरों को प्रोसेस करना आसान नहीं है। यहां तक कि अगर आप प्रभावित नहीं होते हैं, तो अन्य लोगों की नौकरी खोने की रिपोर्ट आपके मानसिक स्वास्थ्य को समान रूप से प्रभावित कर सकती है। पिचाई ने कर्मचारियों को भेजे अपने ईमेल में उनसे खुद की अच्छी तरह से देखभाल करने को कहा। पिचाई ने कहा, "कृपया इस मुश्किल खबर को आत्मसात करते हुए अपना ख्याल रखें।" Googlers का जीवन मुझ पर भारी है, और मैं उन निर्णयों के लिए पूरी ज़िम्मेदारी लेता हूं जो हमें यहां ले आए," उन्होंने लिखा।

यह खबर भी पढ़ें: ये अभिनेत्री 700 से ज्यादा पुरुषों के साथ बना चुकी है संबंध, खुद किया खुलासा, कहा- इसके लिए नहीं हूं शर्मिंदा

Google प्रभावित कर्मचारियों को विच्छेद पैकेज दे रहा है। पिचाई ने घोषणा की कि प्रभावित कर्मचारियों को न्यूनतम 60 दिनों की पूर्ण अधिसूचना अवधि के दौरान भुगतान किया जाएगा। कंपनी ने यह भी घोषणा की कि वे Google पर प्रत्येक अतिरिक्त वर्ष के लिए 16 सप्ताह के वेतन और दो सप्ताह से शुरू होने वाले विच्छेद पैकेज की पेशकश करते हैं, और 'GSU वेस्टिंग के कम से कम 16 सप्ताह में तेजी लाते हैं। साथ ही कर्मचारियों को 2022 का बोनस और शेष अवकाश का समय भी दिया जाएगा। Google ने प्रभावित लोगों के लिए 6 महीने की स्वास्थ्य सेवा, नौकरी देने की सेवाएं और आप्रवासन सहायता का भी वादा किया है।

पिचाई ने अपने ईमेल में कहा कि वह कर्मचारियों के साथ एक टाउन हॉल सत्र आयोजित करेंगे, जिसमें चर्चा की जाएगी कि 12000 कर्मचारियों के साथ साझेदारी करने के बाद कंपनी कैसे आगे बढ़ेगी। सोमवार को टाउनहॉल का आयोजन किया जाएगा

यह खबर भी पढ़ें: Success: इस खूबसूरत लड़की ने मॉडलिंग छोड़ दिया UPSC एग्जाम, पहले ही प्रयास में बनीं IAS

संबंधित नोट पर, Google भी AI उत्पादों पर भारी निवेश करने की योजना बना रहा है, क्योंकि वर्तमान में OpenAI द्वारा बनाए गए AI चैटबॉट, ChatGPT की उपस्थिति से उसे खतरा महसूस हो रहा है। चैटबॉट में अपने सहज डिजाइन और अत्याधुनिक तकनीक के कारण Google को बदलने की क्षमता है। "हम उपयोगकर्ताओं, डेवलपर्स और व्यवसायों के लिए भी कुछ बिल्कुल नए अनुभव साझा करने के लिए तैयार हो रहे हैं। पिचाई ने कहा, हमारे सामने हमारे उत्पादों में एआई के साथ पर्याप्त अवसर हैं और हम इसे साहसपूर्वक और जिम्मेदारी से अपनाने के लिए तैयार हैं।

Download app : अपने शहर की तरो ताज़ा खबरें पढ़ने के लिए डाउनलोड करें संजीवनी टुडे ऐप

From around the web