Good News! USB टाइप-C पोर्ट के साथ लॉन्च होंगे नए iPhones, ये होगा पहला मॉडल

Apple अपने iPhones के अगले लाइन-अप में USB टाइप-C पोर्ट के साथ लाइटिंग पोर्ट को बदल सकता है।
 
Good News! USB टाइप-C पोर्ट के साथ लॉन्च होंगे नए iPhones, ये होगा पहला मॉडल

नई दिल्ली। काश आपके iPhone में USB टाइप- C पोर्ट होता और लाइटिंग पोर्ट नहीं होता? खैर, आपकी इच्छा जल्द ही हकीकत में बदल जाएगी। Apple अपने iPhones के अगले लाइन-अप में USB टाइप-C पोर्ट के साथ लाइटिंग पोर्ट को बदल सकता है, जिसका अर्थ है कि iPhone 15 में लाइटिंग पोर्ट की सुविधा नहीं होगी। क्यूपर्टिनो-जाइंट, हालांकि, अपने स्मार्टफोन में यूएसबी टाइप-सी पोर्ट को शामिल करने के विचार से खुश नहीं है, बल्कि इसे यूरोपीय संघ के कानून का पालन करने के लिए मजबूर किया जाता है, जो ऐप्पल को लाइटिंग पोर्ट से छुटकारा पाने और टाइप- का विकल्प चुनने की मांग करता है। इसके बजाय सी पोर्ट।

विज्ञापन: जयपुर में निवेश का अच्छा मौका JDA अप्रूव्ड प्लॉट्स, मात्र 3.21 लाख में वाटिका, टोंक रोड, कॉल 8279269659

यूरोपीय कानून ने सभी फोनों को 2024 तक यूएसबी टाइप-सी पोर्ट के लिए अनिवार्य कर दिया है। ऐप्पल, जो एकमात्र स्मार्टफोन निर्माता है, जिसमें चार्जिंग पोर्ट दूसरों से अलग है, ने कहा कि उसके पास यूरोपीय संघ के कानून का पालन करने के अलावा कोई विकल्प नहीं है। "जाहिर है, हमें अनुपालन करना होगा; हमारे पास कोई विकल्प नहीं है, ”एप्पल के वरिष्ठ ग्रेग जोस्वियाक। "यूरोपीय ग्राहकों के लिए समय तय करने वाले यूरोपीय हैं," उन्होंने आगे कहा। यूरोपीय संघ के अनुसार, "सभी मोबाइल फोन और टैबलेट" में "शरद 2024" तक यूएसबी-सी शामिल करना होगा।

यह खबर भी पढ़ें: विदाई के समय अपनी ही बेटी के स्तनों पर थूकता है पिता, फिर मुड़वा देता है सिर, जानें क्यों?

हालांकि जोसविएक ने पुष्टि की कि यूरोप में लॉन्च किए गए सभी आईफोन यूएसबी टाइप-सी पोर्ट के साथ आएंगे, उन्होंने इस बारे में कोई जानकारी नहीं दी कि यूरोप के बाहर के फोन यूएसबी टाइप-सी पोर्ट प्राप्त करेंगे या नहीं। जोसवियाक यूरोपीय संघ के नए कानून पर ऐप्पल की नाराजगी के बारे में मुखर थे। उन्होंने दोहराया कि लाइटिंग पोर्ट को टाइप-सी पोर्ट से बदलने से बहुत सारा ई-कचरा पैदा होगा।

यह खबर भी पढ़ें: लंदन से करोड़ों की ‘बेंटले मल्सैन’ कार चुराकर पाकिस्तान ले गए चोर! जाने क्या है पूरा मामला?

यूएसबी टाइप सी पोर्ट वाले आईफोन यूजर्स की परेशानी खत्म कर देंगे। यूजर्स एंड्रॉइड फोन वाले लोगों से चार्जर उधार ले सकेंगे, जो फिलहाल संभव नहीं है। एंड्रॉइड यूजर्स की तुलना में आईफोन यूजर्स की संख्या हमेशा कम होती है। तो, लोगों से भरे कमरे में 10 Android उपयोगकर्ता और केवल 2-3 iPhone उपयोगकर्ता हो सकते हैं। ऐसे मामलों में, यदि आप iPhone का चार्जर नहीं ले रहे हैं तो चार्जर उधार देना मुश्किल हो जाता है क्योंकि संभावना है कि आपके आस-पास के लोग iPhone उपयोगकर्ता न हों। इस तरह के परिदृश्य में, आप चाहते हैं कि आईफोन में बाजार के अन्य सभी फोनों की तरह चार्जिंग पोर्ट हो, क्योंकि इससे चीजें इतनी आसान हो जातीं।

नवीनतम पीढ़ी के आईपैड और लैपटॉप में वर्तमान में यूएसबी टाइप सी पोर्ट हैं।

Download app : अपने शहर की तरो ताज़ा खबरें पढ़ने के लिए डाउनलोड करें संजीवनी टुडे ऐप

From around the web