Elon Musk ने दिया एक और झटका, फिर 50 प्रतिशत कर्मचारियों को ट्विटर से निकाला, जानिए क्यों...

ऐसा कहा जाता है कि प्रभावित कर्मचारियों ने पाया कि कंपनी के ईमेल और आंतरिक संचार प्रणालियों तक पहुंच खोने के बाद ही उन्हें निकाल दिया गया था। 

 
Elon Musk ने दिया एक और झटका, फिर 50 प्रतिशत कर्मचारियों को ट्विटर से निकाला, जानिए क्यों...

नई दिल्ली। पिछले हफ्ते, एलोन मस्क ने ट्विटर के 50 प्रतिशत कर्मचारियों को निकाल दिया, जो लगभग 3500 है। हाल की एक रिपोर्ट बताती है कि मस्क ने सप्ताहांत में हजारों और कर्मचारियों को निकाल दिया। ट्विटर ने अभी तक छंटनी के हालिया दौर से संबंधित किसी भी विवरण का आधिकारिक तौर पर खुलासा नहीं किया है।

विज्ञापन: "जयपुर में निवेश का अच्छा मौका" JDA अप्रूव्ड प्लॉट्स, मात्र 4 लाख में वाटिका, टोंक रोड, कॉल 8279269659

प्लेटफ़ॉर्मर केसी न्यूटन के अनुसार और सीएनबीसी द्वारा भी रिपोर्ट किया गया, मस्क ने शनिवार को बड़ी संख्या में ठेका श्रमिकों को निकाल दिया। छंटनी के दूसरे दौर में कथित तौर पर 5,500 में से लगभग 4,400 लोग प्रभावित हुए हैं। रिपोर्ट में कहा गया है कि प्रभावित कर्मचारियों को कोई पूर्व सूचना नहीं मिली और उन्हें अचानक समाप्त कर दिया गया।

यह खबर भी पढ़ें: विदाई के समय अपनी ही बेटी के स्तनों पर थूकता है पिता, फिर मुड़वा देता है सिर, जानें क्यों?

ऐसा कहा जाता है कि प्रभावित कर्मचारियों ने पाया कि कंपनी के ईमेल और आंतरिक संचार प्रणालियों तक पहुंच खोने के बाद ही उन्हें निकाल दिया गया था। रिपोर्ट में आगे कहा गया है कि छंटनी के नवीनतम दौर ने कंटेंट मॉडरेशन, रियल एस्टेट, मार्केटिंग, इंजीनियरिंग और अन्य विभागों में काम करने वाले यूएस-आधारित और वैश्विक कर्मचारियों दोनों को प्रभावित किया है।

रिपोर्ट ने यह भी सुझाव दिया कि ट्विटर या मस्क ने इन प्रभावित कर्मचारियों के प्रबंधकों को सूचित भी नहीं किया। प्रबंधकों को पता चला कि उनकी टीम के सदस्यों को उनके आधिकारिक ईमेल आईडी पर कर्मचारियों तक नहीं पहुंचने के बाद ही बाहर कर दिया गया था।

यह खबर भी पढ़ें: महिला के हुए जुड़वां बच्चे, DNA Test में दोनों के पिता अलग, क्या कहना है मेडिकल साइंस का?

यह भी कहा जाता है कि ठेकेदारों को बिना सूचना के समाप्ति का एक ईमेल प्राप्त हुआ जिसमें कहा गया था कि नौकरी में कटौती इसकी "पुनः प्राथमिकताकरण और बचत अभ्यास" का हिस्सा है। उसी ईमेल में यह भी कहा गया है कि 14 नवंबर उनके काम का आखिरी दिन होगा।

खैर, पिछले कुछ हफ्तों से ट्विटर मुख्यालय में अफरा-तफरी मची हुई है। विशिष्ट होने के लिए, चूंकि अरबपति ने माइक्रोब्लॉगिंग साइट पर कब्जा कर लिया था। पिछले हफ्ते मस्क द्वारा 50 फीसदी कर्मचारियों को निकाले जाने के बाद ट्विटर के कई शीर्ष अधिकारियों ने भी इस्तीफा दे दिया है, जिसने पूरे टेक उद्योग को झटका दिया था।

Download app : अपने शहर की तरो ताज़ा खबरें पढ़ने के लिए डाउनलोड करें संजीवनी टुडे ऐप

From around the web