Elon Musk: एलन मस्क ने कोविड वैक्सीन पर उठाए सवाल, कहा- 'बूस्टर डोज लगवाने पर मरने जैसा हुआ महसूस'

मस्क ने लिखा कि उन्हें अपना दूसरा कोविड बूस्टर शॉट लेने के बाद बड़े दुष्प्रभाव हुए।
 
Elon Musk: एलन मस्क ने कोविड वैक्सीन पर उठाए सवाल, कहा- 'बूस्टर डोज लगाने पर मरने जैसा हुआ महसूस'

नई दिल्ली। एलन मस्क के ट्वीट और बयान अक्सर सुर्खियां बटोरते रहते हैं। अरबपति अक्सर कुछ मुद्दों पर अपने विचार साझा करने के लिए मंच का उपयोग करते हैं, ट्विटर पर नवीनतम घटनाओं के बारे में लोगों को अपडेट करते हैं, नेटिज़न्स के साथ कुछ मजाक में शामिल होते हैं, और इसी तरह। हाल ही में, मस्क ने दूसरा कोविड वैक्सीन बूस्टर शॉट लेने का अपना अनुभव साझा किया और कहा कि टीका लगने के बाद उन्हें 'मरने जैसा महसूस' हुआ।

विज्ञापन: "जयपुर में निवेश का अच्छा मौका" JDA अप्रूव्ड प्लॉट्स, मात्र 4 लाख में वाटिका, टोंक रोड, कॉल 8279269659

एलोन मस्क ने की कोविड बूस्टर शॉट की आलोचना
कोविड-19 टीकों के दुष्प्रभावों के बारे में एक ट्वीट का जवाब देते हुए, मस्क ने लिखा कि उन्हें अपना दूसरा कोविड बूस्टर शॉट लेने के बाद बड़े दुष्प्रभाव हुए।

"मेरे दूसरे बूस्टर शॉट से मुझे बड़े दुष्प्रभाव हुए। लगा जैसे मैं कई दिनों से मर रहा हूं। उम्मीद है, कोई स्थायी क्षति नहीं होगी, लेकिन मुझे पता नहीं है," उन्होंने लिखा।

जब एक उपयोगकर्ता ने मस्क से पूछा कि उन्होंने दूसरा बूस्टर शॉट क्यों लिया, तो उद्यमी ने जवाब दिया, "टेस्ला गीगा बर्लिन जाने की आवश्यकता थी। मेरी पसंद नहीं।

यह खबर भी पढ़ें: नकली गन दिखा लड़की ने लाइव वीडियो बनाते हुए बैंक लूटा, लाखों रुपये लेकर हुई फुर्र!

एक अन्य ट्वीट में, मस्क ने कहा कि उनके चचेरे भाई, जो अपने सबसे अच्छे स्वास्थ्य में थे, मायोकार्डिटिस से पीड़ित थे और उन्हें अस्पताल जाना पड़ा।

"और मेरे चचेरे भाई, जो युवा हैं और चरम स्वास्थ्य में हैं, को मायोकार्डिटिस का एक गंभीर मामला था। अस्पताल जाना पड़ा, ”ट्विटर-मालिक ने लिखा।

मस्क ने यह भी खुलासा किया कि टीकों के आने से पहले वह कोविड से संक्रमित हो गए थे और पहले यह सिर्फ 'हल्की सर्दी' थी। फिर वह कहता है कि कैसे उसने पहला टीका बिना किसी साइड-इफेक्ट के लिया, सिवाय इसके कि उसके हाथ में थोड़ी चोट लगी और जबकि पहला बूस्टर ठीक था, दूसरे ने उसे 'क्रश' कर दिया।

यह खबर भी पढ़ें: Viral Video: जेब्रा बनकर जंगल में गेड़ी मार रहा था शख्स, वीडियो देख नहीं रोक पायेंगें हंसी

“टीके आने से पहले मेरे पास OG C19 था और यह मूल रूप से हल्की सर्दी थी। फिर J&J का टीका लगवाया, जिसका कोई बुरा प्रभाव नहीं पड़ा, सिवाए मेरे हाथ में थोड़ी देर के लिए चोट लग गई। पहला mRNA बूस्टर ठीक था, लेकिन दूसरे ने मुझे कुचल दिया," उन्होंने लिखा।

मस्क का ट्विटर और कर्मचारियों को निकालेगा?
कुछ दिन पहले, रिपोर्ट सामने आई थी कि एलोन मस्क आने वाले हफ्तों में और लोगों को नौकरी से निकाल सकते हैं। रिपोर्ट्स बताती हैं कि मस्क ट्विटर के प्रोडक्ट डिवीजन से लोगों की छंटनी कर सकते हैं। हालांकि, अन्य विभाग भी प्रभावित हो सकते हैं। कंपनी कथित तौर पर खर्चों को कम करने के प्रयास में अधिशेष कार्यालय वस्तुओं की नीलामी भी कर रही है।

यह खबर भी पढ़ें: Interesting : 78 साल के शख्स ने की 18 साल की लड़की से शादी, 2 साल से चल रहा था अफेयर!

मस्क के अधिग्रहण के बाद ट्विटर के कार्यबल में नाटकीय रूप से कमी आई थी। टेस्ला और स्पेस एक्स के मालिक ने पिछले साल 44 अरब डॉलर के सौदे में ट्विटर खरीदा था। नए मालिक के रूप में उनके पहले कदमों में से एक तत्कालीन सीईओ सहित मौजूदा शीर्ष स्तर के अधिकारियों को बर्खास्त करना था। इसके बाद छंटनी और इस्तीफों का सिलसिला शुरू हुआ और ट्विटर अब वह जगह नहीं रहा जहां पहले हुआ करता था।

Download app : अपने शहर की तरो ताज़ा खबरें पढ़ने के लिए डाउनलोड करें संजीवनी टुडे ऐप

From around the web