Bill Gates: माइक्रोसॉफ्ट के सह-संस्थापक बिल गेट्स ने कंपनी बेचने को लेकर कही यह बड़ी बात, जानें क्या...

111 बिलियन अमरीकी डालर की कुल संपत्ति के साथ, बिल गेट्स वर्तमान में दुनिया के छठे सबसे अमीर व्यक्ति हैं।
 
Bill Gates: माइक्रोसॉफ्ट के सह-संस्थापक बिल गेट्स ने कंपनी बेचने को लेकर कही यह बड़ी बात, जानें क्या...

नई दिल्ली। माइक्रोसॉफ्ट के सह-संस्थापक बिल गेट्स अक्सर अपने परोपकारी प्रयासों के लिए सुर्खियों में रहते हैं। गेट्स गर्व से खुद को मानवतावादी कहते हैं और समय-समय पर अपनी अधिकांश संपत्ति को समाज के कल्याण के लिए दान करने की अपनी योजना को साझा करते हैं, भले ही इसका मतलब दुनिया के सबसे अमीर लोगों की सूची से मिटा दिया जाए। ब्लूमबर्ग बिलियनेयर्स इंडेक्स के अनुसार, 111 बिलियन अमरीकी डालर की कुल संपत्ति के साथ, बिल गेट्स वर्तमान में दुनिया के छठे सबसे अमीर व्यक्ति हैं।

विज्ञापन: "जयपुर में निवेश का अच्छा मौका" JDA अप्रूव्ड प्लॉट्स, मात्र 4 लाख में वाटिका, टोंक रोड, कॉल 8279269659

और अब, अरबपति ने कहा है कि उसकी धर्मार्थ नींव को वित्तपोषित करने के लिए उसकी अधिकांश संपत्ति और उसके पास जो कुछ भी है, उसे बेच दिया जाएगा।

रेडिट पर बिल गेट्स का आस्क मी एनीथिंग सेशन
हर साल, बिल गेट्स Reddit पर आस्क मी एनीथिंग सेशन आयोजित करते हैं, जिसमें वे इंटरनेट उपयोगकर्ताओं द्वारा पूछे गए कुछ सवालों के जवाब देते हैं। अपनी वार्षिक परंपरा को जारी रखते हुए, अरबपति ने बुधवार को सत्र आयोजित किया और एक विशेष उत्तर ने हमारा ध्यान खींचा।

यह खबर भी पढ़ें: लोगों के पसीने छूटे अफ्रीका के सुलेमान की हाइट नापने में, इतना लंबा टेप भी पड़ गया छोटा!

बिल गेट्स की संपत्ति का जिक्र करते हुए, जिसमें अमेरिका में लगभग 2,75,000 एकड़ कृषि भूमि भी शामिल है, एक उपयोगकर्ता ने लिखा, "क्या यह मानवतावादी होने के लिए विरोधाभासी नहीं है और फिर एक के तहत सबसे दुर्लभ संसाधन-भूमि जमा करता है?" "

सवाल का जवाब देते हुए, बिल गेट्स ने लिखा कि उनकी धर्मार्थ नींव का समर्थन करने के लिए उनके पास जो कुछ भी है वह सब कुछ बेच दिया जाएगा। परोपकारी ने लिखा, "मेरे पास जो कुछ भी है वह सब कुछ बेच दिया जाएगा क्योंकि पैसा फाउंडेशन में चला जाता है। इस बीच, मेरा निवेश समूह कृषि भूमि सहित उत्पादक संपत्तियों में निवेश करने की कोशिश करता है, हालांकि यह कुल का 4% से भी कम है।"

यह खबर भी पढ़ें: Video: शख्स मगरमच्छ के मुंह में हाथ डालकर दिखा रहा था दिलेरी, तभी हुआ कुछ ऐसा कि...

बिल एंड मेलिंडा गेट्स फाउंडेशन के बारे में '
वर्ष 2000 में, बिल गेट्स ने अपनी तत्कालीन पत्नी मेलिंडा फ्रेंच गेट्स के साथ बिल एंड मेलिंडा गेट्स फाउंडेशन नामक एक धर्मार्थ संगठन की स्थापना की। भले ही अब इस जोड़े का तलाक हो गया है, फिर भी वे एक साथ नींव चलाना जारी रखते हैं। फाउंडेशन की वेबसाइट इसे इस रूप में पेश करती है, "हम दुनिया भर में गरीबी, बीमारी और असमानता से लड़ने वाले एक गैर-लाभकारी संगठन हैं।" फाउंडेशन सक्रिय रूप से किसी भी वैश्विक संकट के लिए काम करता है और कोविड-19 महामारी से लड़ने के लिए 2 बिलियन अमरीकी डालर से अधिक की प्रतिबद्धता जताई है।

यह खबर भी पढ़ें: महिला को तीखा खाने के बाद आई खांसी, टूट गईं 4 पसलियां, वजह जान उड़ जाएंगे होश

ChatGPT पर बिल गेट्स
उसी आस्क मी एनीथिंग सेशन के दौरान, एक अन्य उपयोगकर्ता ने बिल गेट्स से आज के समय में प्रौद्योगिकी में भारी बदलाव के बारे में उनके विचार पूछे। गेट्स ने जवाब में कहा, "एआई सबसे बड़ा है।" उन्होंने कहा कि उनके अनुसार, वेब3 या मेटावर्स इतने बड़े नहीं थे, लेकिन एआई काफी 'क्रांतिकारी' है। चैटजीपीटी पर अपने विचारों के बारे में एक अन्य प्रतिक्रिया में, गेट्स ने कहा, "यह आने वाले समय की एक झलक देता है। मैं इस पूरे दृष्टिकोण और नवाचार की दर से प्रभावित हूं।" उन्होंने यह भी कहा कि वह इसका 'बेहद बारीकी' से पालन कर रहे हैं।

Download app : अपने शहर की तरो ताज़ा खबरें पढ़ने के लिए डाउनलोड करें संजीवनी टुडे ऐप

From around the web