Apple कर रहा है सस्ते AirPods ईयरबड्स पर काम, अब हर कोई खरीद सकेगा, ये है कंपनी का प्लान

Apple वर्तमान में भारत और अन्य वैश्विक बाजारों में चार अलग-अलग AirPods संस्करण बेचता है।

 
Apple कर रहा है सस्ते AirPods ईयरबड्स पर काम, अब हर कोई खरीद सकेगा, ये है कंपनी का प्लान

नई दिल्ली। Apple कथित तौर पर सस्ते AirPods ईयरबड्स पर काम कर रहा है, जिसे "AirPods Lite" कहा जाने की अफवाह है। हाईटॉन्ग इंटल टेक रिसर्च (9to5Mac के माध्यम से) के विश्लेषक जेफ पु के अनुसार, Apple इस साल AirPods की मांग में गिरावट की उम्मीद कर सकता है - विशेष रूप से 2022 में 73 मिलियन यूनिट से 2023 में 63 मिलियन तक। यह मुख्य रूप से "सॉफ्ट AirPods 3 की मांग" के कारण है। ", मूल्य, और इस वर्ष नए Apple ईयरबड्स का कोई लॉन्च नहीं। इसलिए, विश्लेषक कहते हैं कि कंपनी अधिक ग्राहकों को आकर्षित करने के लिए किफायती ईयरबड्स पर काम कर रही है, हालांकि लॉन्च की समय सीमा स्पष्ट नहीं है।

विज्ञापन: "जयपुर में निवेश का अच्छा मौका" JDA अप्रूव्ड प्लॉट्स, मात्र 4 लाख में वाटिका, टोंक रोड, कॉल 8279269659

Apple वर्तमान में भारत और अन्य वैश्विक बाजारों में चार अलग-अलग AirPods संस्करण बेचता है। सबसे किफायती AirPods 2nd-Gen की कीमत 14,900 रुपये है, इसके बाद AirPods 3rd-Gen की कीमत 19,900 रुपये और AirPods Pro 2nd-Gen की कीमत 26,900 रुपये है। Apple AirPods Max ओवर-ईयर हेडफ़ोन इसके पोर्टफोलियो में सबसे महंगा ऑडियो उत्पाद है, जिसकी कीमत 59,900 रुपये है। उस स्थिति में, यदि Apple नए TWS ईयरबड्स (AirPods Lite) को लगभग 10,000 रुपये में लॉन्च करने का प्रबंधन करता है, तो यह कई iPhone उपयोगकर्ताओं को आकर्षित करेगा।

यह खबर भी पढ़ें: Wonderful: महिला के हुए जुड़वां बच्चे, DNA Test में दोनों के पिता अलग, क्या कहना है मेडिकल साइंस का?

हालाँकि, एक "बजट" Apple उत्पाद होने के नाते, तथाकथित AirPods लाइट निश्चित रूप से कई प्रकार की सुविधाओं से बाहर हो जाएगा, जो Jabra और Samsung जैसे प्रतिद्वंद्वियों को उनके ईयरबड्स पर समान कीमतों पर प्रदान करते हैं। उदाहरण के लिए, Apple AirPods 2nd-Gen में पहले से ही डायनेमिक हेड ट्रैकिंग के साथ स्थानिक ऑडियो, जल-प्रतिरोधी चार्जिंग केस और उच्च मूल्य बिंदु पर भी कस्टम हाई डायनेमिक रेंज एम्पलीफायर जैसी सुविधाओं का अभाव है। अधिक महंगे AirPods 3rd-Gen में ANC (एक्टिव नॉइज़ कैंसलेशन) की कमी है, जो मिड-टियर ईयरबड्स के होस्ट पर उपलब्ध है। यह सुविधा उपयोगकर्ताओं को बेहतर और समृद्ध संगीत-सुनने के अनुभव के लिए परिवेशी शोर को खत्म करने देती है।

यदि Apple AirPods Lite के साथ आगे बढ़ता है, तो ईयरबड्स दूसरी पीढ़ी के मॉडल के समान हो सकते हैं। यह देखना दिलचस्प होगा कि चार्जिंग केस में लाइटिंग पोर्ट या यूनिवर्सल टाइप-सी पोर्ट शामिल होगा या नहीं।

यह खबर भी पढ़ें: World Record बनाने के लिए छोटी सी कार में घुसा दिए 29 लोग, देखती रह गई पब्लिक, देखे Video

AirPods आसानी से बाजार में सबसे लोकप्रिय और उल्लेखनीय ईयरबड्स में से एक हैं, कई ब्रांड अभी भी अधिक ग्राहकों को आकर्षित करने के लिए डिज़ाइन की नकल कर रहे हैं। जबकि किफायती AirPods Lite के बारे में खबर रोमांचक लगती है, इस समय इसकी संभावना कम ही लगती है। सबसे पहले, नाम गड़बड़ लगता है क्योंकि Apple अपने किफायती उपकरणों के लिए "SE" मॉनीकर का उपयोग कर रहा है। उदाहरण के लिए, यह अपेक्षाकृत अधिक किफायती मूल्य निर्धारण की तलाश कर रहे ग्राहकों के लिए सस्ती Apple Watch SE और iPhone SE प्रदान करता है। दूसरे, सस्ती Apple उत्पाद बिल्कुल सस्ती नहीं हैं। इसके iPhone SE 3rd-gen की कीमत अभी भारत में 46,599 रुपये है, जो Google Pixel 6a जैसे एंड्रॉइड फोन के गुच्छा से कहीं अधिक महंगा है। जीपीएस के साथ इसकी दूसरी पीढ़ी की वॉच एसई की कीमत 32,883 रुपये है।

Download app : अपने शहर की तरो ताज़ा खबरें पढ़ने के लिए डाउनलोड करें संजीवनी टुडे ऐप

From around the web