Apple करने वाला है नया Macbook इसी साल के अंत तक लांच, आप भी जानिए क्या है खबर...

कंपनी की नई प्रीमियम नोटबुक "इस गिरावट के रूप में जल्दी" जारी करने की योजना है।

 
Apple करने वाला है नया Macbook इसी साल के अंत तक लांच, आप भी जानिए क्या है खबर...

नई दिल्ली। Apple ने इस साल पहले ही काफी कुछ डिवाइस जारी कर दिए हैं और अब ऐसा लगता है कि कंपनी ने अभी तक काम नहीं किया है। हमें इस साल के अंत में नए मैकबुक प्रो मॉडल देखने को मिल सकते हैं। ब्लूमबर्ग की एक नई रिपोर्ट बताती है कि 14-इंच और 16-इंच मैकबुक प्रो वेरिएंट पहले से ही विकास के अधीन हैं और Apple ने पहले ही उनका परीक्षण शुरू कर दिया है।

उद्धृत स्रोत दावा कर रहा है कि कंपनी की नई प्रीमियम नोटबुक "इस गिरावट के रूप में जल्दी" जारी करने की योजना है। उम्मीद की जा रही थी कि कंपनी इसे थोड़ा जल्दी लॉन्च करेगी, लेकिन आपूर्ति श्रृंखला के मुद्दों के कारण, नए मैकबुक प्रो के उत्पादन में कथित तौर पर देरी होगी। लोकप्रिय Apple विश्लेषक मिंग-ची कू ने हाल ही में सुझाव दिया था कि उत्पादन 2022 की चौथी तिमाही में शुरू हो सकता है।

यह खबर भी पढ़ें: शादी किए बगैर ही बन गया 48 बच्चों का बाप, अब कोई लड़की नहीं मिल रही

ऐसा कहा जा रहा है कि नए Apple M2 Pro और M2 Max चिप्स 3nm प्रोसेस पर आधारित हो सकते हैं और कुछ रिपोर्ट्स का दावा है कि नए अभी भी 5nm ही रहेंगे। किसी भी स्थिति में, अगली पीढ़ी के चिपसेट पुराने M1 प्रो और M1 मैक्स चिप्स पर बेहतर प्रदर्शन और दक्षता की पेशकश करेंगे जो मौजूदा 14-इंच और 16-इंच मैकबुक प्रो मॉडल को शक्ति प्रदान कर रहे हैं, क्योंकि Apple TSMC की मानक 5nm प्रक्रिया से आगे बढ़ सकता है। N5) एक अधिक उन्नत N5P प्रक्रिया के लिए।

आगामी मैकबुक प्रोस को डिज़ाइन के मामले में एक बड़ा अपग्रेड नहीं मिल सकता है, जो कि अक्टूबर में एक नए डिज़ाइन के साथ 2021 नोटबुक लॉन्च किए जाने को देखते हुए बिल्कुल भी आश्चर्यजनक नहीं है। डिवाइस मैगसेफ और एचडीएमआई जैसे पोर्ट को बरकरार रख सकते हैं। उनके पास एक नोकदार डिस्प्ले होने की संभावना है जो हमने पुराने मॉडलों पर भी देखा है। इसके अलावा, नए मैकबुक प्रो में कंटेंट देखने के सहज अनुभव के लिए 1080पी कैमरा और स्पोर्ट थिनर बेजल्स की सुविधा होगी।

यह खबर भी पढ़ें: शादी से ठीक पहले दूल्हे के साथ ही भाग गई दुल्हन, मां अब मांग रही अपनी बेटी से मुआवजा

इस बीच, Apple अपने नवीनतम iPhone 14 इवेंट की मेजबानी करने के लिए कमर कस रहा है, जो 7 सितंबर को होगा। यहाँ, हम iPhone 14 श्रृंखला के लॉन्च को देखेंगे और इस वर्ष, Apple द्वारा एक नया iPhone 14 Max मॉडल पेश करने की भी उम्मीद है। नए iPhones के साथ, कंपनी एक नई स्मार्टवॉच, AirPods Pro और अन्य उपकरणों की घोषणा करने की भी अफवाह है।

Download app : अपने शहर की तरो ताज़ा खबरें पढ़ने के लिए डाउनलोड करें संजीवनी टुडे ऐप

From around the web