Apple जल्द ही लॉन्च करने वाला है किफायती AirPod, कीमत देख आप भी करने लगेंगे डांस!

Apple विश्लेषक मिंग-ची कुओ के अनुसार, Apple 2024 की दूसरी छमाही में किफायती ईयरबड्स लॉन्च कर सकता है।
 
Apple जल्द ही लॉन्च करने वाला है किफायती AirPod, कीमत देख आप भी करने लगेंगे डांस!

नई दिल्ली। Apple कथित तौर पर किफायती AirPods और नए-जीन AirPods मैक्स हेडफ़ोन पर काम कर रहा है। उल्लेखनीय Apple विश्लेषक मिंग-ची कुओ के अनुसार, Apple 2024 की दूसरी छमाही में किफायती ईयरबड्स लॉन्च कर सकता है, हालांकि उत्पादन के मुद्दे लॉन्च को 2025 की शुरुआत तक धकेल सकते हैं। विश्लेषक का दावा है कि किफायती AirPods की कीमत $99 होगी, जो मोटे तौर पर है 8,000 रुपये। भारत में, सबसे किफायती AirPods (2nd-Gen) की कीमत 14,900 रुपये है, जबकि पिछले साल लॉन्च हुए तीसरे-जीन AirPods की कीमत 19,900 रुपये है। Apple के पोर्टफोलियो में AirPods Max सबसे महंगा ऑडियो उत्पाद बना हुआ है, और हेडफ़ोन की कीमत 59,900 रुपये है।

विज्ञापन: "जयपुर में निवेश का अच्छा मौका" JDA अप्रूव्ड प्लॉट्स, मात्र 4 लाख में वाटिका, टोंक रोड, कॉल 8279269659

कुओ, GSMArena के माध्यम से, ने कहा कि क्यूपर्टिनो, कैलिफ़ोर्निया में अपने मुख्यालय में Apple टीम अपने AirPods आपूर्तिकर्ताओं को बदलने की योजना बना रही है। रिपोर्ट में कहा गया है, "फॉक्सकॉन की सहायक कंपनी हॉन टेंग (एफआईटी) गोएर्टेक से अधिग्रहण कर रही है, जो कंपनी को 'महत्वपूर्ण लाभ' प्रदान करेगी। एफआईटी असेंबली प्रक्रिया को लक्सशेयर आईसीटी के साथ साझा करेगी, जो एयरपॉड्स मैक्स हेडफोन बनाती है।

यह खबर भी पढ़ें: जब लाखों का मालिक निकला दिव्यांग भिखारी! ...तो सच जानकर ये महसूस किया शख्स ने

यह पहली बार नहीं है जब Apple के किफायती AirPods पर काम करने की खबर आई है। इस महीने की शुरुआत में, एक अन्य विश्लेषक ने यह जानकारी साझा की और कहा कि Apple को इस साल अपने ऑडियो उत्पादों के शिपमेंट में गिरावट की उम्मीद है। यह बताया गया कि तीसरी पीढ़ी के AirPods बाजार में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर रहे हैं, यही वजह है कि कंपनी अधिक ग्राहकों को आकर्षित करने के लिए सस्ते AirPods बेचने पर विचार कर रही है।

दोनों रिपोर्ट विनिर्देशों को उजागर नहीं करती हैं, हालांकि यह आश्चर्य की बात नहीं होगी कि सस्ती AirPods में प्रमुख विशेषताओं की कमी है जो अधिक महंगे भाई-बहनों में मौजूद हैं। उदाहरण के लिए, दूसरी पीढ़ी और तीसरी पीढ़ी के दोनों AirPods में ANC (एक्टिव नॉइज़ कैंसलेशन) की कमी है, जो बेहतर सुनने के अनुभव के लिए परिवेशी शोर को खत्म करने में मदद करता है। अगर किफायती AirPods पर रिपोर्ट सही है तो ईयरबड्स में ANC की भी कमी होगी. इनमें वायरलेस चार्जिंग सपोर्ट की भी कमी हो सकती है, और प्रोसेसर ऑनबोर्ड एक H1 चिप हो सकता है जो फर्स्ट-जेनरेशन AirPods को पावर देता है।

यह खबर भी पढ़ें: महिला के हुए जुड़वां बच्चे, DNA Test में दोनों के पिता अलग, क्या कहना है मेडिकल साइंस का?

दूसरी ओर, Apple AirPods Max में सभी लेटेस्ट फीचर्स होंगे। सबसे पहले, हेडफ़ोन में बेहतरीन ऑडियो अनुभव के लिए उन्नत वायरलेस ऑडियो कोडेक हो सकते हैं। अफवाह है कि Apple AirPods के लिए स्वास्थ्य सुविधाओं पर भी काम कर रहा है। चूंकि AirPods मैक्स हेडफ़ोन में अधिक जगह है, इसलिए Apple के लिए प्रासंगिक सेंसर जोड़ना आसान होगा। यदि Apple गेम को अगले स्तर पर ले जाने का विकल्प चुनता है, तो अगली पीढ़ी के Apple AirPods Max में हार्ट-रेट सेंसर सहित स्वास्थ्य सुविधाएँ शामिल हो सकती हैं।

हालाँकि, Apple ऑडियो उत्पादों में स्वास्थ्य-ट्रैकिंग सुविधाओं को जोड़ने वाला पहला नहीं होगा। Jabra और Bose जैसी कंपनियां पहले से ही अपने चुनिंदा TWS ईयरबड्स के साथ हार्ट-रेट सेंसर की पेशकश करती हैं।

Download app : अपने शहर की तरो ताज़ा खबरें पढ़ने के लिए डाउनलोड करें संजीवनी टुडे ऐप

From around the web