Amazon कर्मचारियों से स्वेच्छा से कंपनी छोड़ने पर कर रही है मजबूर, आप भी जानें वजह...

ई-कॉमर्स की दिग्गज कंपनी कुछ कर्मचारियों को कई डिवीजनों में "स्वैच्छिक विच्छेद" प्रस्ताव भेज रही है। 
 
Amazon कर्मचारियों से स्वेच्छा से कंपनी छोड़ने पर कर रही है मजबूर, आप भी जानें वजह...

नई दिल्ली। अमेजन पहले ही हजारों कर्मचारियों की छंटनी का ऐलान कर चुकी है और अब यह बात सामने आई है कि कंपनी लोगों से स्वेच्छा से कंपनी छोड़ने को कह रही है। सीएनबीसी द्वारा देखे गए आंतरिक दस्तावेजों के अनुसार, ई-कॉमर्स की दिग्गज कंपनी कुछ कर्मचारियों को कई डिवीजनों में "स्वैच्छिक विच्छेद" प्रस्ताव भेज रही है। इसमें मानव संसाधन और कर्मचारी सेवाओं के विभाग भी शामिल हैं।

विज्ञापन: "जयपुर में निवेश का अच्छा मौका" JDA अप्रूव्ड प्लॉट्स, मात्र 4 लाख में वाटिका, टोंक रोड, कॉल 8279269659

जो लोग कंपनी छोड़ने के लिए तैयार हैं, अमेज़न अगले तीन महीनों में विच्छेद भुगतान देगा, साथ ही अमेज़न पर हर छह महीने के कार्यकाल के लिए एक सप्ताह का वेतन भी देगा। प्रस्ताव में 12 सप्ताह के लिए एक साप्ताहिक वजीफा भी शामिल होगा, जो रिपोर्ट कहती है कि "COBRA प्रीमियम को ऑफसेट करने के लिए उपयोग किया जा सकता है।" कर्मचारियों को इस साल के अंत तक बीमा भी मिलता रहेगा।

यह खबर भी पढ़ें: महिला के हुए जुड़वां बच्चे, DNA Test में दोनों के पिता अलग, क्या कहना है मेडिकल साइंस का?

Amazon लोगों से तुरंत कोई फैसला लेने के लिए नहीं कह रहा है और इसके लिए उन्होंने एक खास समय अवधि दी है। कर्मचारियों के पास कथित तौर पर यह तय करने के लिए 29 नवंबर तक का समय है कि वे स्वेच्छा से इस्तीफा देना चाहते हैं या नहीं। इसके बाद, लोगों के पास 5 दिसंबर तक अपना आवेदन वापस लेने का विकल्प भी होगा, यदि वे अपना विचार बदलते हैं।

रिपोर्ट में कहा गया है कि ई-कॉमर्स दिग्गज अगले महीने तक मंजूर किए गए इस्तीफों के बारे में सूचित कर देगी और फिर उनका आखिरी दिन 23 दिसंबर होगा। कथित तौर पर एलेक्सा वॉयस असिस्टेंट, रिटेल डिवीजन और मानव संसाधन जैसे उपकरणों के समूह में नौकरी में कटौती की गई है।

यह खबर भी पढ़ें: जब लाखों का मालिक निकला दिव्यांग भिखारी! ...तो सच जानकर ये महसूस किया शख्स ने

रिपोर्ट्स के मुताबिक, Amazon की 10,000 कर्मचारियों की छंटनी करने की योजना है, लेकिन यह धीरे-धीरे लोगों को हटा देगा। एक बैठक में, कंपनी ने कथित तौर पर कई लोगों से अगले 2 महीनों में दूसरी नौकरी खोजने के लिए कहा, जिससे पता चलता है कि वह लोगों को नौकरी से निकालने से पहले कुछ समय दे रही है।

अमेज़ॅन की छंटनी की खबर मेटा द्वारा घोषित किए जाने के कुछ ही दिनों बाद आई है कि वह लागत बचाने के लिए 11,000 कर्मचारियों को निकाल देगी। ट्विटर ने भी हाल ही में एलोन मस्क द्वारा कंपनी को खरीदने के बाद करीब 3,500 कर्मचारियों को नौकरी से निकाल दिया था और कहा था कि कंपनी को लागत कम करने के लिए यह कदम उठाना होगा।

Download app : अपने शहर की तरो ताज़ा खबरें पढ़ने के लिए डाउनलोड करें संजीवनी टुडे ऐप

From around the web