Amazon Layoffs: अमेजन में कर्मचारियों की छंटनी शुरू, 10 हजार लोग हो सकते हैं प्रभावित, आप भी जानें...

कंपनी ने अंततः "असामान्य और अनिश्चित व्यापक आर्थिक वातावरण" के कारण अपने कार्यबल को कम करने की पुष्टि की है।
 
Amazon Layoffs: अमेजन में कर्मचारियों की छंटनी शुरू, 10 हजार लोग हो सकते हैं प्रभावित, आप भी जानें...

नई दिल्ली। अमेज़ॅन ने लागत में कटौती के उपायों को लागू करने के लिए अपने कर्मचारियों की संख्या में कटौती करना शुरू कर दिया है क्योंकि पिछली कुछ तिमाहियां लाभदायक नहीं थीं। कहा जा रहा है कि कंपनी इस सप्ताह वैश्विक स्तर पर सभी विभागों में लगभग 10,000 कर्मचारियों की छंटनी करेगी। बुधवार को छंटनी की प्रक्रिया शुरू हुई, टेक फर्म की ओर से कोई आधिकारिक जानकारी नहीं दी गई। अब, अमेज़ॅन द्वारा हाल ही में एक अधिसूचना में, कंपनी ने अंततः "असामान्य और अनिश्चित व्यापक आर्थिक वातावरण" के कारण अपने कार्यबल को कम करने की पुष्टि की है।

विज्ञापन: "जयपुर में निवेश का अच्छा मौका" JDA अप्रूव्ड प्लॉट्स, मात्र 4 लाख में वाटिका, टोंक रोड, कॉल 8279269659

अमेज़ॅन द्वारा जारी एक आधिकारिक बयान में, डेविड लिम्प - उपकरणों और सेवाओं के वरिष्ठ उपाध्यक्ष, की पुष्टि की गई है कि कंपनी को प्रभावित कर्मचारियों की छंटनी के बारे में पहले ही सूचित कर दिया गया है और "सहायता प्रदान करने के लिए प्रत्येक व्यक्ति के साथ मिलकर काम करना जारी रखेगा, जिसमें शामिल हैं नई भूमिकाएँ खोजने में सहायता करना।"

यह खबर भी पढ़ें: शादी से ठीक पहले दूल्हे के साथ ही भाग गई दुल्हन, मां अब मांग रही अपनी बेटी से मुआवजा

उन्होंने कुछ टीमों और कार्यक्रमों के पुनर्गठन और समेकन के कारण के रूप में प्रतिकूल आर्थिक परिस्थितियों का हवाला दिया। उन्होंने कहा कि "इन निर्णयों के परिणामों में से एक यह है कि अब कुछ भूमिकाओं की आवश्यकता नहीं होगी।"

जबकि छंटनी अमेज़ॅन के वैश्विक कार्यबल को प्रभावित करेगी, यह प्रमुख रूप से इसके उपकरणों और सेवाओं के संगठन को प्रभावित करेगी। प्रभावित कर्मचारियों को फायरिंग के बारे में आधिकारिक मेल मिला है और कंपनी ने उन्हें कंपनी के भीतर दूसरी भूमिका खोजने के लिए दो महीने का समय दिया है। यदि कर्मचारी नई भूमिका खोजने में विफल रहते हैं, तो अमेज़ॅन ने एक पैकेज की पेशकश करके संक्रमण का समर्थन करने का आश्वासन दिया है जिसमें एक अलग भुगतान, संक्रमणकालीन लाभ और बाहरी नौकरी प्लेसमेंट समर्थन शामिल है।

यह खबर भी पढ़ें: बेटी से मां को दिलाई फांसी, 13 साल तक खुद को अनाथ मानती रही 19 साल की बेटी, जाने क्या था मामला

अमेज़न के अलावा, फेसबुक पैरेंट मेटा ने भी पिछले हफ्ते छंटनी की घोषणा की थी। फेसबुक ने पिछले हफ्ते लगभग 11,000 लोगों को घटाया - इसके कर्मचारियों का लगभग 13%। कंपनी के इतिहास में यह पहली बार है कि उसने अपने कर्मचारियों की संख्या में कटौती की है, वह भी बड़े पैमाने पर। लेकिन गिरते हुए राजस्व, और प्रतिकूल मैक्रोइकॉनॉमिक स्थितियों के कारण, मार्क जुकरबर्ग ने लागत लागत उपायों को पुनर्गठित करने का निर्णय लिया। इस बीच, ट्विटर के प्रमुख एलोन मस्क ने भी 7,500 के अपने वैश्विक कार्यबल से 3,700 कर्मचारियों में से आधे को यह कहते हुए निकाल दिया कि "कंपनी को राजस्व के नए स्रोत खोजने की आवश्यकता होगी या यह" आगामी आर्थिक मंदी से नहीं बचेगी।

Download app : अपने शहर की तरो ताज़ा खबरें पढ़ने के लिए डाउनलोड करें संजीवनी टुडे ऐप

From around the web