Amazon Jobs Cut: 2023 में अभी और लोगों की जाएंगी नौकरियां, जानें क्या कहते है जानकर...

अमेज़ॅन ने कथित तौर पर एलेक्सा वॉयस असिस्टेंट डिवीजन सहित अपने शीर्ष विभागों के कर्मचारियों को बंद कर दिया है।
 
Amazon Jobs Cut: 2023 में अभी और लोगों की जाएंगी नौकरियां, जानें क्या कहते है जानकर...

नई दिल्ली। मौजूदा आर्थिक मंदी वस्तुतः सबसे बड़े वैश्विक तकनीकी दिग्गजों को हिला रही है। अमेज़ॅन, मेटा और ट्विटर जैसी कंपनियां, जो सर्वोत्तम कार्य संस्कृति और कर्मचारी लाभ प्रदान करने के लिए जानी जाती हैं, ने प्रतिकूल मैक्रोइकॉनॉमिक स्थितियों के बीच फलने-फूलने के लिए हजारों कर्मचारियों की छंटनी की। लेकिन अभी चीजें स्थिर नहीं हैं। अमेज़ॅन, जिसने बुधवार को अपने इतिहास में अब तक की सबसे बड़ी छंटनी शुरू की, 2023 के आने वाले महीनों में अपने वैश्विक कार्यबल में कटौती करना जारी रखेगा।

विज्ञापन: "जयपुर में निवेश का अच्छा मौका" JDA अप्रूव्ड प्लॉट्स, मात्र 4 लाख में वाटिका, टोंक रोड, कॉल 8279269659

अमेज़ॅन ने कथित तौर पर एलेक्सा वॉयस असिस्टेंट डिवीजन सहित अपने शीर्ष विभागों के कर्मचारियों को बंद कर दिया है, और अपने मानव संसाधन कर्मचारियों को स्वैच्छिक खरीद प्रस्ताव भेजा है। और अब आधिकारिक सार्वजनिक बयान में, अमेज़न के सीईओ एंडी जेसी ने पुष्टि की है कि कंपनी आने वाले वर्ष में अपने और कर्मचारियों की छंटनी जारी रखेगी।

यह खबर भी पढ़ें: लंदन से करोड़ों की ‘बेंटले मल्सैन’ कार चुराकर पाकिस्तान ले गए चोर! जाने क्या है पूरा मामला?

छंटनी पर अपने पहले सार्वजनिक बयान में जेसी ने कहा, "हमारी वार्षिक योजना प्रक्रिया नए साल तक चलती है, जिसका अर्थ है कि भूमिका में और कटौती होगी क्योंकि नेता समायोजन करना जारी रखेंगे। उन फैसलों को प्रभावित कर्मचारियों और संगठनों के साथ 2023 की शुरुआत में साझा किया जाएगा।" .

जेसी ने आगे उल्लेख किया कि कंपनी ने अभी तक यह निर्धारित नहीं किया है कि कितने कर्मचारियों को हटा दिया जाएगा, लेकिन "स्टोर्स और पीएक्सटी संगठनों" से कार्यबल में कटौती होगी। कंपनी अगले साल की शुरुआत में प्रभावित कर्मचारियों को सूचित करेगी।

यह खबर भी पढ़ें: बेटी से मां को दिलाई फांसी, 13 साल तक खुद को अनाथ मानती रही 19 साल की बेटी, जाने क्या था मामला

इससे पहले डिवाइसेज एंड सर्विसेज के सीनियर वाइस प्रेसिडेंट डेव लिम्प ने भी कंपनी में चल रहे स्टाफ की कमी पर एक आधिकारिक नोट जारी किया था। "हमने हाल ही में कुछ टीमों और कार्यक्रमों को समेकित करने का निर्णय लिया है। इन निर्णयों में से एक परिणाम यह है कि कुछ भूमिकाओं की अब आवश्यकता नहीं होगी," उन्होंने लिखा।

जबकि यह बताया गया था कि अमेज़ॅन 10,000 कर्मचारियों की छंटनी करेगा, कुल नौकरी में कटौती की कोई सटीक संख्या लिम्प और सीईओ जेसी द्वारा साझा नहीं की गई थी। विशेष रूप से, अमेज़ॅन ने कर्मचारियों को कंपनी के भीतर एक नई भूमिका खोजने के लिए 2 महीने का समय दिया है क्योंकि तकनीकी दिग्गज टीमों और कार्यक्रमों को मजबूत कर रहे हैं। यदि कर्मचारी नई भूमिका खोजने में विफल रहता है, तो कंपनी कार्यकाल के आधार पर विच्छेद पैकेज की पेशकश करेगी।

Download app : अपने शहर की तरो ताज़ा खबरें पढ़ने के लिए डाउनलोड करें संजीवनी टुडे ऐप

From around the web