Airtel ने दिया झटका, इन राज्यों में अपने मासिक प्लान के न्यूनतम रिचार्ज की कीमत को बढ़ाया, जानें क्या है नया प्लान...

टेलीकॉम ऑपरेटर दोनों सर्किल में 155 रुपये से कम के सभी प्लान बंद कर रहा है।
 
Airtel ने दिया झटका, इन राज्यों में अपने मासिक प्लान के न्यूनतम रिचार्ज की कीमत को बढ़ाया, जानें क्या है नया प्लान...

नई दिल्ली। भारती एयरटेल अपने मासिक प्लान के न्यूनतम रिचार्ज की कीमत हरियाणा और ओडिशा में 57 प्रतिशत बढ़ा रही है। टेलीकॉम ऑपरेटर दोनों राज्यों में 99 रुपये के प्लान को बंद कर देगा और अब अपने सबसे कम प्रीपेड रिचार्ज प्लान के रूप में 155 रुपये की पेशकश करेगा। उम्मीद की जा रही है कि एयरटेल भी यही प्लान पूरे भारत में पेश करेगी

विज्ञापन: "जयपुर में निवेश का अच्छा मौका" JDA अप्रूव्ड प्लॉट्स, मात्र 4 लाख में वाटिका, टोंक रोड, कॉल 8279269659

एयरटेल की वेबसाइट और एनालिस्ट्स के मुताबिक, टेलीकॉम ऑपरेटर दोनों सर्किल में 155 रुपये से कम के सभी प्लान बंद कर रहा है। एयरटेल 200MB डेटा के साथ 99 रुपये का न्यूनतम रिचार्ज प्लान और 28 दिनों के लिए 2.5 पैसे प्रति सेकंड की दर से कॉल की पेशकश करता था। लेकिन अब यह उपलब्ध नहीं होगा, इसके बजाय 155 रुपये का नया न्यूनतम रिचार्ज प्लान होगा।

यह खबर भी पढ़ें: बेटी से मां को दिलाई फांसी, 13 साल तक खुद को अनाथ मानती रही 19 साल की बेटी, जाने क्या था मामला

आईसीआईसीआई सिक्योरिटीज की एक रिपोर्ट में अनुसंधान विश्लेषक संजेश जैन और आकाश कुमार कहते हैं, "पहले के 99 रुपये के रिचार्ज में 99 रुपये का टॉक-टाइम मूल्य था और 200 एमबी का बहुत सीमित डेटा 28 दिनों के लिए वैध था। इसके विपरीत, अब अपनाया गया 155 रुपये का न्यूनतम रिचार्ज असीमित आवाज, 1 जीबी डेटा भत्ता और 300 एसएमएस देता है। यह न्यूनतम रिचार्ज मूल्य में 57 प्रतिशत की भारी वृद्धि है, और यह ग्राहक वर्ग में किया गया है जहां सामर्थ्य सबसे अधिक मायने रखता है।

एयरटेल 155 रुपये प्रीपेड प्लान
एयरटेल के नए 155 रुपये के प्लान में 24 दिनों के लिए अनलिमिटेड कॉलिंग, 1 जीबी डेटा और 300 एसएमएस मिलते हैं। पैक में नि:शुल्क विंक म्यूजिक और हेलोट्यून्स सहित अतिरिक्त लाभ भी शामिल हैं। न्यूनतम रिचार्ज प्लान 99 रुपये की 28-दिवसीय मासिक योजना की तुलना में कम वैधता के साथ आता है। साथ ही 57 प्रतिशत अधिक महंगा होने के कारण, नई योजना उन उपभोक्ताओं को मजबूर करती है जो 155 रुपये की योजना को अधिक बार रिचार्ज करने के लिए चुनते हैं।

यह खबर भी पढ़ें: लंदन से करोड़ों की ‘बेंटले मल्सैन’ कार चुराकर पाकिस्तान ले गए चोर! जाने क्या है पूरा मामला?

रिपोर्ट के मुताबिक, एयरटेल ने हरियाणा और ओडिशा में नई योजना का परीक्षण शुरू कर दिया है और इसके परिणामों के आधार पर पूरे भारत में एक ही योजना शुरू कर सकती है। एयरटेल द्वारा 155 रुपये से कम कीमत वाले एसएमएस और डेटा वाले सभी 28-दिवसीय कॉलिंग प्लान को बंद करने की भी उम्मीद है। यदि ऐसा होता है, तो उपयोगकर्ताओं को एसएमएस सेवाओं को प्राप्त करने के लिए 155 रुपये का रिचार्ज करना होगा या यदि वे एयरटेल को अपने द्वितीयक नंबर के रूप में उपयोग करते हैं तो सिम जारी रखना होगा।

इससे पहले, 2021 में, एयरटेल ने बाजार परीक्षण के लिए समान मूल्य वृद्धि की थी क्योंकि इसने चुनिंदा सर्किलों में न्यूनतम रिचार्ज ऑफर को 79 रुपये से बढ़ाकर 99 रुपये कर दिया था।

Download app : अपने शहर की तरो ताज़ा खबरें पढ़ने के लिए डाउनलोड करें संजीवनी टुडे ऐप

From around the web